Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Numerology 20 September 2024: आज कोई करीबी बन सकता है इस मूलांक वालों की समस्या का कारण, राज की बातों को शेयर करने से बचें ये लोग, पढ़ें आज का अंक ज्योतिष

Numerology 20 September 2024: आज कोई करीबी बन सकता है इस मूलांक वालों की समस्या का कारण, राज की बातों को शेयर करने से बचें ये लोग, पढ़ें आज का अंक ज्योतिष

Numerology 20 September 2024: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए अंक शास्त्र के अनुसार (20 सितंबर 2024 ) आपका आज का दिन कैसा रहेगा। साथ ही जानिए किन उपायों से आज आप अपना दिन बेहतर बना सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Naveen Khantwal Updated on: September 20, 2024 6:30 IST
Numerology - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Numerology

Numerology 20 September 2024: आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और शुक्रवार का दिन है। तृतीया तिथि आज रात 9 बजकर 16 मिनट तक रहेगी। आज तृतीया तिथि वालों का श्राद्ध किया जायेगा। आज दोपहर बाद 3 बजकर 19 मिनट तक ध्रुव योग रहेगा। आज देर रात 2 बजकर 43 मिनट तक अश्विनी नक्षत्र रहेगा। अंक शास्त्र के अनुसार जन्म तिथि की पूर्ण गुणांक की इकाई संख्या से जीवन के भविष्य को जाना जा सकता है। जिसे मूलांक कहा जाता है। इसे अंग्रेजी के शब्दों में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं। आइए जानते हैं आचार्य इंदु प्रकाश से जन्म तारीख के आधार पर 1 से लेकर 9 तक सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

  • मूलांक-1 आज अपनी फिजूल खर्ची को कम करके... बचत करने के बारे में सोचेंगे।
  • मूलांक-2 भावनाओं में आकर जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना ले। आपका कोई नजदीकी व्यक्ति ही आपकी किसी समस्या का कारण बन सकता है।
  • मूलांक-3 नव विवाहित दम्पति अपने परिवार के साथ कही मंदिर घूमने जायेंगे जिससे उनमे काफी प्रेम बढेगा।
  • मूलांक-4 जिन लोगों का बर्थडे है वह अपने साथियों के साथ मूवी देखने का प्लान बनायेंगे।
  • मूलांक-5 आज निजी कामों की वजह से बिजनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। जबकि आंतरिक व्यवस्था में कुछ सुधार लाने की भी जरूरत है।
  • मूलांक-6 अगर बहुत दिनों से किसी से मिलने की सोच रहे है तो आज का दिन बेहतर है।
  • मूलांक-7 परिवार में चल रही अनबन आज सुलझ जाएगी ...तालमेल बना रहेगा।
  • मूलांक-8 आज बढ़ते खर्चों पर कटौती करना मुश्किल होगा जिसकी वजह से कुछ चिंता की स्थिति बन सकती है।
  • मूलांक-9 अपरिचित लोगों से मेल मुलाकात करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपकी कोई व्यक्तिगत बात जाहिर ना हो।

इस तरह आप अपना मूलांक जान सकते हैं- 

उदाहरण के तौर पर यदि आपकी जन्म तारीख 22, 4 और 13 है तो इस तरह आपका मूलांक 4 बनेगा। मूलांक निकालने का तरीका, यदि जन्म की डेट 22 तारीख है तो इसे 2+2 करने पर 4 आएगा।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

23 सितंबर को स्वराशि में गोचर करेंगे बुध, इन 4 राशियों की लगेगी लॉटरी, सुधरेगा करियर और बढ़ेगी आमदनी

पितृ पक्ष में दिख रहे हैं ये 7 सपने तो हो जाएं सावधान, पूर्वजों की नाराजगी और अतृप्ति का हैं संकेत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement