Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. प्यार का इजहार बेहद खूबसूरती से करती हैं ये 5 राशियां, इनके प्रपोजल को ठुकरा पाना होता है बेहद मुश्किल

प्यार का इजहार बेहद खूबसूरती से करती हैं ये 5 राशियां, इनके प्रपोजल को ठुकरा पाना होता है बेहद मुश्किल

राशिचक्र की कुछ राशियों का व्यवहार बेहद रोमांटिक माना जाता है। ये लोग दिल के करीबी को प्रपोज भी बेहद खूबसूरती से करते हैं। आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देंगे।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: August 01, 2024 19:12 IST
Astrology - India TV Hindi
Image Source : FILE Astrology

प्यार का इजहार करने के अलग-अलग तरीके होते हैं, आप जिससे प्यार करते हैं वो हमेशा चाहता है कि आप कुछ इस तरह से उसे प्रपोज करें कि वो लम्हा खूबसूरत और यादगार बन जाए। हालांकि हर कोई प्यार का इजहार करने के मामले में अच्छा नहीं हो सकता। लेकिन ज्योतिष शास्त्र की कुछ ऐसी राशियां हैं जो अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती हैं, इन राशियों का प्रपोज करने का अंदाज भी अलग होता है। ये कुछ इस तरह से अपने दिल के करीबी को प्रपोज करती हैं कि, इन्हें इनकार करना मुश्किल हो सकता है। कौन सी हैं ये राशियां आइए जानते हैं।  

मिथुन राशि: 

इस राशि के लोग अपनी बातों से लोगों का दिल जीतने वाले माने जाते हैं। चुलबुले स्वभाव वाली इस राशि के लोगों का दिल जब किसी पर आता है तो उसे प्रपोज करने के कई तरीकों के बारे में ये सोचने लगते हैं। बौद्धिक क्षमता से भरपूर ये राशि जिसको भी प्रपोज करती है पहले उसके इंट्रेस्ट के बारे में जान लेती है, इसके बाद ये पार्टनर को जो पसंद है उसी के अनुसार प्रपोज करते हैं। किसी स्पेशल जगह पर जाकर ये अपने दिल के करीबी को अपने दिल की बात बता सकते हैं। 

कर्क राशि: 

कर्क राशि के बेहद संवेदशील और शर्मीले माने जाते  हैं। इनका दिल अगर किसी पर आ जाए तो सबसे पहले ये जानने की कोशिश करते हैं कि सामने वाला भी इनसे प्यार करता है या नहीं। अगर इन्हें ये आभास हो जाए कि जिसे ये प्यार करते हैं उसके दिल में भी इनके लिए वही भावना है तो, प्यार का इजहार ये बहुत अलग तरीके से करते हैं। इस राशि वाले कविता लिखकर, कोई रोमांटिक मैसेज लिखकर या फिर जिस को प्रपोज करने वाले हैं उसके पसंद का कोई आयोजन करके अपनी बात कह सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि कर्क राशि का शख्स जब आपको प्रपोज करे तो, अचानक आपके ऊपर फूलों की बारिश होने लग जाए। यानि उस पल को ये लोग यादगार बना सकते हैं। 

सिंह राशि: 

सिंह राशि के लोग बेहद आत्मविश्वासी होते हैं और अपने प्यार का इजहार भी ये पूरी कॉन्फिडेंस के साथ करते हैं। अपने दिल की बात को कहने के लिए ये थोड़े नाटकीय हो सकते हैं। यानि ये कुछ ऐसी प्लानिंग कर सकते हैं जिसके बारे में समाने वाला सोच भी न पाए। ये कोई कीमती उपहार अपने दिल के करीबी को दे सकते हैं या फिर किसी रोमांटिक जगह पर जाकर प्यार का इजहार कर सकते हैं। 

तुला राशि: 

संतुलित तुला राशि के लोग रोमांस के मामले में सबसे अव्वल माने जाते हैं। अपने प्यार का इजहार करते समय इनके दिमाग में ये बात चलती रहती है कि, इस पल को यादगार बनाना है। इसलिए अपने किसी टैलेंट का इस्तेमाल करते हुए ये दिल की बात अपने पार्टनर के सामने रख सकते हैं। ज्यादातर मामलों में ऐसा हो सकता है कि, ये किसी महफिल में अपने दिल के खास को प्रपोज करें, क्योंकि दिल की बातों को कहने में इस राशि के लोग बिल्कुल भी झिझकते नहीं हैं। 

मीन राशि: 

मीन राशि के लोग कल्पनाशील होते हैं। अपनी काल्पनिक शक्ति का प्रयोग ये किसी को प्रपोज करने में कर सकते हैं। इस राशि के लोग जब किसी से प्यार कर बैठते हैं तो उसे अच्छा महसूस करवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। प्रपोज करने का इनका तरीका भी अलग होता है, ये लोग आंखों-आंखों से ही दिल की बात सामने वाले को समझा सकते हैं। अक्सर इस राशि के लोग किसी अजीब से परिस्थिति में किसी को प्रपोज करके उसे चौंका भी सकते हैं और उसे चकित भी कर सकते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Hariyali Amavasya 2024: हरियाली अमावस्या के दिन लगाएं ये पौधे, भोलेनाथ के साथ ही पितृ भी होंगे प्रसन्न, परिवार में आएंगी खुशियां 

Vastu Tips: कहीं आपने भी तो नहीं लगाया घर में चोरी किया हुआ मनी प्लांट? ऐसा करना सही है या गलत जान लें वास्तु शास्त्र से 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement