Sunday, September 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. प्रेमानंद जी महाराज ने बताया 'महान शक्तिमान मंत्र', इसे जप करने से किसी के भी कष्ट दूर हो सकते हैं

प्रेमानंद जी महाराज ने बताया 'महान शक्तिमान मंत्र', इसे जप करने से किसी के भी कष्ट दूर हो सकते हैं

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने अपने एक वीडियो में उस शक्तिशाली मंत्र के बारे में बताया है जिसका जाप करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

Written By: Vineeta Mandal
Updated on: July 20, 2024 22:19 IST
Premanand Ji Maharaj- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Premanand Ji Maharaj

Premanand Ji Maharaj Quotes: प्रेमानंद जी महाराज के विचार आज हर घर में सुने जा रहे हैं। उनके द्वारा कही गई बातों लोग बड़े ही बेसब्री और शांति के साथ सुनते हैं। प्रेमानंद जी के एक झलक के लिए उनके प्रशंसक बेताब से रहते हैं। सोशल मीडिया पर भी उनके प्रवचन काफी चर्चिच रहते हैं।  प्रेमानंद जी महाराज महाराज अपने विचारों और कृष्णभक्ति के जरिए लोगों का जीवनआ आसान और खुशहाल करने की कोशिश करते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक वीडियो के जरिए एक ऐसा महान शक्ति मंत्र के बारे में बताया है जिसके माध्य से लोग अपने जीवन में अहम बदलाव ला सकते हैं। 

प्रेमानंद जी महाराज ने बताया शक्तिशाली मंत्र

अगर आपका जीवन कई परेशानियों से जूझ रहा है तो प्रेमानंद जी महाराज द्वारा बताए गए मंत्र का जाप जरूर करें। इस मंत्र की मदद से आपके जीवन की समस्त समस्याएं समाप्त हो सकती है। प्रेमानंद जी कहते हैं कि 'कृष्णाय वासुदेवाय हरये परमात्मने। प्रणत क्लेशनाशाय गोविन्दाय नमो नम:।।'ये महान शक्तिमान मंत्र है इसका अनुष्ठान करने से किसी के भी कष्ट दूर हो सकते हैं। 

'कृष्णाय वासुदेवाय हरये परमात्मने। प्रणत क्लेशनाशाय गोविन्दाय नमो नम:' जपने के फायदे

भगवान कृष्ण के इस मंत्र का जाप करने से घर से हर तरह की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं और वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। इसके अलावा 'कृष्णाय वासुदेवाय हर ये परमात्मने। प्रणत क्लेशनाशाय गोविन्दाय नमो नम:।।' मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करने से घर के सभी क्लेश दूर हो जाते हैं और घर-परिवार में सुख-शांति, समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है।

प्रेमानंद जी महाराज कौन हैं?

प्रेमानंद जी महाराज के दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग वृंदावन आते हैं। उनके दरबार में बड़े-बड़े प्रसिद्ध लोग हाजिरी लगा चुके हैं। प्रेमानंद जी महारा ने अपना पूरा जीवन भगवान कृष्ण और राधा रानी की सेवा में समर्पित कर दिया है।  उनके गुरु का नाम मोहित मराल गोस्वामी है, जिन्होंने  प्रेमानंद जी महाराज को दीक्षा दी थी। उनका बचपन भक्तिमय माहौल में बीता था। प्रेमानंद महाराज के बचपन का नाम अनिरुद्ध कुमार पांडेय था।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

प्रेमानंद जी महाराज ने बताया किन 10 गंदी आदतों की वजह से हो जाती है अकाल मृत्यु, आप तो नहीं करते ऐसा?

Sawan 2024 And Horoscope: सावन में किन राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, जानें कौनसी राशियां रहेंगी सौभाग्यशाली

Sawan 2024: सावन में क्यों पहना जाता है हरा रंग? इसका भगवान शिव से क्या है संबंध, जानें इसका महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement