Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. 23 सितंबर को स्वराशि में गोचर करेंगे बुध, इन 4 राशियों की लगेगी लॉटरी, सुधरेगा करियर और बढ़ेगी आमदनी

23 सितंबर को स्वराशि में गोचर करेंगे बुध, इन 4 राशियों की लगेगी लॉटरी, सुधरेगा करियर और बढ़ेगी आमदनी

बुध ग्रह 23 सितंबर को अपनी स्वराशी कन्या में गोचर करेंगे। बुध का राशि परिवर्तन करना कुछ राशियों के जीवन में सुखद बदलाव लेकर आ सकता है, कौन सी हैं ये राशियां आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: September 19, 2024 12:21 IST
Mercury Transit- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Mercury Transit

ग्रहों के राजकुमार बुध 23 सितंबर को सिंह राशि से निकलकर अपनी स्वराशि कन्या में गोचर कर जाएंगे। बुद्धि, तार्किक क्षमता, कारोबार आदि के कारक ग्रह बुध का यह गोचर कई राशियों के जीवन में अच्छे बदलाव लेकर आएगा। कन्या राशि में बैठकर बुध कुछ लोगों को मनचाहा फायदा दिला सकते हैं। ऐसे में आइए जान लेते हैं कि, वो कौन सी राशियां जिनके लिए बुध का राशि परिवर्तन सबसे शुभ और मंगलकारी रह सकता है। 

वृषभ राशि 

आपके पंचम भाव में बुध का गोचर होगा। यह शिक्षा का भाव माना जाता है, इसलिए बुध का यह गोचर आपके लिए बेहद शुभ साबित होगा। खासकर इस राशि के विद्यार्थियों को सफलता इस दौरान मिल सकती है। इसके साथ ही करियर की स्थिति भी पहले से बेहतर होगी, अपनी स्किल्स का आप सही तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे जिससे आपको फायदा मिलेगा। प्रेम जीवन में भी आपको सुधार देखने को मिल सकता है, पार्टनर से खुलकर दिल की बातें करेंगे जिससे नजदीकियां बढ़ेंगी। 

सिंह राशि
बुध आपके द्वितीय भाव में गोचर करेंगे। इस भाव में बुध का होना आपको पारिवारिक जीवन में सफलता दिला सकता है, माता-पिता के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। इसके साथ ही सामाजिक स्तर पर आप अपनी वाणी से लोगों को आकर्षित कर सकते हैं। इस राशि के जो लोग मीडिया, बैंकिंग, फिल्म, सेल्स आदि के क्षेत्र से जुड़े हैं उनको बड़ा धन लाभ इस दौरान हो सकता है। पैतृक कारोबार करने वाले सिंह राशि के जातकों के लिए भी समय बेहद फायदेमंद रहने की संभावना है। 

कन्या राशि 
बुध आपकी ही राशि के स्वामी हैं और आपके प्रथम भाव में गोचर करेंगे। बुध के गोचर से आपको मानसिक शांति प्राप्त हो सकती है। इस दौरान उलझनें-सुलझेंगी और आप अपने लक्ष्यों पर फोकस कर पाएंगे। अपनी मेहनत का अच्छा रिजल्ट भी इस दौरान कन्या राशि के जातकों को मिलेगा। संचित धन में वृद्धि होगी और कुछ जातकों की आमदनी भी इस दौरान बढ़ सकती है। बीते समय में कोई निवेश किया था तो उससे भी आपको फायदा मिल सकता है। सेहत का मिजाज भी पहले से बेहतर होगा। 

धनु राशि 
आपकी राशि से दसवें भाव में बुध का गोचर होगा। यह भाव कर्म का कहा जाता है। बुध के इस गोचर से कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी उपलब्धि प्राप्त हो सकती है, अचानक आपका पद बढ़ सकता है या आमदनी में वृद्धि देखने को मिल सकते है। समय का जितना सदुपयोग करेंगे उतना ही आपको अच्छे परिणाम इस समय मिल सकते हैं। धन कमाने के नए स्रोत भी इस राशि के कई जातकों को मिल सकते हैं। आपकी कई मानसिक परेशानियां भी इस अवधि में दूर होंगी। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

विवाह के बाद पति-पत्नी करेंगे एक दूसरे का सम्मान, प्रेम में भी नहीं आएगी कभी कमी, अगर हथेली में हों ऐसी रेखाएं

पितृ पक्ष की नवमी, चतुर्दशी और अमावस्या तिथि को माना जाता है सबसे महत्वपूर्ण, जान लें क्या है इसकी वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement