Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. 10 अक्टूबर को बुध करेंगे तुला में प्रवेश, बढ़ सकती हैं इन 4 राशियों की मुश्किलें, शिक्षा और करियर क्षेत्र को लेकर रहें सावधान

10 अक्टूबर को बुध करेंगे तुला में प्रवेश, बढ़ सकती हैं इन 4 राशियों की मुश्किलें, शिक्षा और करियर क्षेत्र को लेकर रहें सावधान

बुध ग्रह 10 अक्टूबर को तुला राशि में गोचर कर जाएंगे। बुध के इस गोचर से किन राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: October 09, 2024 11:56 IST
Mercury Transit- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Mercury Transit

बुध ग्रह 10 अक्टूबर को तुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं। 19 अक्टूबर तक बुध तुला राशि में ही संचार करते रहेंगे। बुध के गोचर से राशिचक्र की सभी राशियों पर अच्छे-बुरे प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि, तुला राशि में बुध का होना किन राशियों के लिए प्रतिकूल साबित हो सकता है। साथ ही आप जानेंगे उन उपायों के बारे में जिनसे बुध के प्रतिकूल प्रभाव को आप कम कर सकते हैं। 

मेष राशि

बुध का तुला राशि में प्रवेश करना आपके लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। बुध के गोचर के चलते करियर और सामाजिक स्तर पर चुनौतियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। आय के स्रोत सीमित होंगे और धन की बचत करने में भी परेशानियां आ सकती हैं। लोगों के बीच बातचीत करते समय शब्दों का इस्तेमाल बहुत सोच-समझकर आपको करना होगा। इस समायावधि में आपको सही बजट प्लान करने की भी आवश्यकता होगी। उपाय के तौर पर भगवान गणेश की पूजा आराधना आपको करनी चाहिए। 

तुला राशि
बुध गोचर के बाद आप कई बार संशय की स्थिति में हो सकते हैं। बड़े फैसले लेने से पहले आपको सलाह-मशवरा इस दौरान जरूर करना चाहिए। शिक्षार्थियों को आवश्यकता से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, तभी सफलता प्राप्त होगी। बेवजह की बहसबाजी में पड़ने से आपको बचना होगा, इससे बेवजह समय खराब होगा। सेहत में भी इस दौरान उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। उपाय के तौर पर तुला राशि वालों को गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए। 

वृश्चिक
बुध आपके हानि भाव में संचार करेंगे। इसलिए वृश्चिक राशि के लोगों को बेहद सतर्क इस दौरान रहना होगा। जमापूंजी को ना चाहते हुए भी खर्च करना पड़ सकता है। विवाहित जातकों के जीवन में भी कुछ परेशानियां पैदा हो सकती हैं, अपने पार्टनर पर बेवजह शक करने से बचें। वृश्चिक राशि के विद्यार्थियों को भी सतर्कता इस दौरान बरतनी होगी, गलत संगति से दूर रहें, एकाग्रता भंग हो सकती है। इस राशि वालों को कान, गले से संबंधित स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। अपना ख्याल रखें। उपाय के तौर पर वृश्चिक वालों को गणेश भगवान को दुर्वा अर्पित करना चाहिए। 

कुंभ
पारिवारिक जीवन में कुंभ राशि के जातकों को नकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। घर के लोगों के बीच मनमुटाव होने के कारण आप भी मानसिक रूप से परेशान नजर आएंगे। इस दौरान लोगों के बीच मध्यस्थता करके परेशानियों को सुलझाने की कोशिश करें। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों को प्रयास बढ़ाने होंगे। प्रेम जीवन को लेकर जो चिंताएं आपके मन में चल रही हैं उन्हें दूर करने के लिए लव पार्टनर से बातचीत आपको करनी चाहिए। उपाय के तौर पर कन्याओं को हरे रंगे के वस्त्र दान करें। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

9 अक्टूबर से गुरु चलेंगे वक्री चाल, ये 5 राशियां पाएंगी बड़ा धन लाभ, परिवार में बढ़ेगी सुख-समृद्धि

करवा चौथ पर सरगी कब खाना चाहिए? जानिए सरगी खाने का सही समय और शुभ मुहूर्त

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement