Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Budh Vakri: बुध 5 अगस्त को शुरू करेंगे वक्री चाल, 24 दिन में बदल जाएगी इन राशियों की जिंदगी, चमकेगा किस्मत का सितारा

Budh Vakri: बुध 5 अगस्त को शुरू करेंगे वक्री चाल, 24 दिन में बदल जाएगी इन राशियों की जिंदगी, चमकेगा किस्मत का सितारा

Budh Vakri: बुध ग्रह 5 अगस्त को सिंह राशि में वक्री गति शुरू कर देंगे। बुध की चाल का किन राशियों को फायदा होगा, आइए जानते हैं विस्तार से।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: August 02, 2024 16:52 IST
बुध वक्री- India TV Hindi
Image Source : FILE बुध वक्री

Budh Vakri: बुध ग्रह अगस्त के माह में 5 तारीख को सिंह राशि में वक्री चाल शुरू कर देंगे और 24 दिनों तक इसी अवस्था में रहेंगे। बुध के वक्री होने का असर राशिचक्र की सभी राशियों पर पड़ेगा लेकिन तीन ऐसी राशियां हैं जिनके लिए बुध का वक्री होना बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। इन राशियों को बुध वक्री के बाद जीवन में अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इन राशियों के बारे में। 

मिथुन राशि

बुध ग्रह का वक्री आपकी राशि से तृतीय भाव में होगा। बुध की चाल का आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। परिवार में खुशियां आएंगी और किसी तरह का शुभ समाचार भी आपको मिल सकती है। करियर क्षेत्र में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे, कुछ लोगों को इस दौरान पदोन्नति भी मिलेगी। प्रेम जीवन में अगर परेशानियों का सामना कर रहे थे तो इस दौरान बातचीत के द्वारा हल आप निकाल सकते हैं। सेहत भी दुरुस्त रहेगी। आपको यात्राओं पर जाने का भी मौका मिलेगा और ये यात्राएं आपके लिए सुखद और फायदेमंद भी साबित होंगी। भाग्य का आपको पूरा सहारा इस दौरान प्राप्त हो सकता है। 

तुला राशि

शुक्र के स्वामित्व वाली तुला राशि के जातकों के लिए भी बुध का वक्री होना फायदेमंद साबित होगा। बुध आपके लाभ भाव में वक्री चाल चलेंगे। इसके चलते आपको धन लाभ हो सकता है। निवेश किये गए धन से आप मुनाफा पा सकते हैं। आपकी प्रगति के रास्ते में जो बाधाएं आ रही थीं वो इस दौरान दूर हो सकती हैं। इस राशि के विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में इस दौरान सफलता प्राप्त होगी। प्रेम और वैवाहिक जीवन में भी आप अच्छे अनुभव प्राप्त करेंगे। इस राशि के जातक प्रेम के रिश्ते को शादी के बंधन में भी बांध सकते हैं। हालांकि सेहत को लेकर थोड़ा सावधानी आपको बरतनी चाहिए। बाहर का तला भुना भोजन करने से बचेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा।  

धनु राशि 

आपके नवम भाव में बुध वक्री गति करेंगे। इस दौरान आपका भाग्योदय होगा, कोई बड़ी खुशखबरी आपको प्राप्त हो सकती है। संचित धन में वृद्धि होगी और उधार चुका पाने में आप कामयाब होंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयासों का अच्छा रिजल्ट भी इस दौरान आपको मिल सकता है। प्रेम जीवन में फुरसत के पल आप अपने पार्टनर के साथ बिता सकते हैं। अच्छे लोगों से आपका संपर्क होगा जिससे कारोबार के क्षेत्र में लाभ की प्राप्ति होगी। दूसरों की उम्मीदों को पूरा करने की बजाय इस समय आपको अपने व्यक्तित्व पर ध्यान देना चाहिए, इससे भविष्य में आप लाभ पा सकते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Shivratri 2024: आज मनाई जा रही है सावन शिवरात्रि, शिव चालीसा पाठ के साथ भोलेनाथ के इन मंत्रों का जरूर करें जाप

Putrada Ekadashi 2024: इस मुहूर्त में करें पुत्रदा एकादशी व्रत की पूजा और पारण, किलकारियों से गूंज उठेगा सूना पालना, उत्तम संतान की होगी प्राप्ति 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement