Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Mangal Gochar 2024: जन्माष्टमी के बाद चमकने वाली है इन राशियों की किस्मत, मंगल का गोचर दिलाएगा अथाह धन का लाभ

Mangal Gochar 2024: जन्माष्टमी के बाद चमकने वाली है इन राशियों की किस्मत, मंगल का गोचर दिलाएगा अथाह धन का लाभ

Mars Transit 2024: आज मंगल राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। मंगल का ये गोचर इन राशियों के लिए अत्यंत लाभकारी रहने वाला है। तो ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानिए आपकी राशि पर मंगल गोचर का कैसा असर होगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 26, 2024 14:37 IST
Mangal Gochar 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mangal Gochar 2024

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुछ ग्रह एक महीने में तो कुछ करीब 45 दिन बाद अपनी राशि बदलते हैं। मंगल ग्रह अभी वृषभ राशि में गोचर कर रहा है और 26 अगस्त यानी  आज दोपहर बाद 3 बजकर 26 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। इससे कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है। साथ ही धन-संपत्ति में भी बढ़ोतरी हो सकती है। आइए ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानते हैं मंगल के गोचर से कौन सी राशियां होगी भाग्यशाली।

मेष 

मंगल का गोचर आप लोगों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस गोचर के दौरान आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि हो सकती है। साथ ही इस दौरान व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार कर पाएंगे और महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। साथ ही इस समय आपको भाई-बहनों का सहयोग भी मिलेगा। साथ ही इस दौरान आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। साथ ही आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। साथ ही धन-संपत्ति में भी वृद्धि होगी।

वृषभ 

वृषभ राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको आय से संबंधित समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने छोटे भाई-बहनों के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मंगल ग्रह इस अवधि में आपको कुछ छोटी दूरी की यात्राएं करवा सकता है। जिससे आपको परेशानी हो सकती है। वाहन में समस्या के कारण आपका धन खर्च होने की संभावना है।

मिथुन

मंगल के गोचर के कारण मिथुन राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि आप विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं तो इसके लिए आपको अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं। वैसे यह गोचर आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। हालांकि, आपको अपनी समस्याओं का समाधान खोजने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। साथ ही आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। नौकरीपेशा जातकों को काम की अधिकता के कारण थकान और तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क 

मंगल के गोचर के दौरान कर्क राशि के जातकों की इच्छाएं अधूरी रह सकती हैं। साथ ही समाज में आपकी छवि पर भी असर पड़ सकता है। करियर में उन्नति कुछ समय के लिए रुक सकती है। बड़े भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मधुर नहीं रहेंगे। साथ ही आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही बेकार के कामों की वजह से आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ साबित हो सकता है। इस समय आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। साथ ही आपकी निर्णय लेने की क्षमता बहुत अच्छी रहेगी, जिसका लाभ आपको अपने करियर में देखने को मिलेगा। साथ ही इस समय आपको निवेश से भी लाभ होगा। साथ ही जो लोग एक्सपोर्ट और इंपोर्ट का कारोबार करते हैं उन्हें अच्छा मुनाफा मिल सकता है। वहीं नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान अपने अधिकारियों से प्रशंसा मिल सकती है।

कन्या 

मंगल के गोचर से कन्या राशि वालों के जीवन में कई बड़े बदलाव होंगे। आय के नए स्रोत बनेंगे। आपको पैतृक संपत्ति विरासत में मिलेगी। लंबे समय से अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा। करियर में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। समाज में आपकी सराहना होगी। आप शैक्षणिक कार्यों पर ध्यान देंगे। इस दौरान आप ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आप ज्ञान और कौशल हासिल करेंगे। आपको साझेदारी के साथ-साथ निवेश के नए सुनहरे अवसर मिलेंगे। आय के कई स्रोतों से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ साबित हो सकता है। इस दौरान आपकी किस्मत चमक सकती है। साथ ही धन प्राप्ति के संकेत हैं और आपकी संपत्ति में भी वृद्धि होगी। साथ ही आप छोटी या लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं। साथ ही इस दौरान आप किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। वहीं नौकरीपेशा लोगों और व्यापारियों को करियर में तरक्की के सुनहरे अवसर मिलेंगे और वे अच्छी कमाई भी कर पाएंगे।

वृश्चिक 

मंगल के गोचर के दौरान वृश्चिक राशि के जातकों को अपने वैवाहिक संबंधों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। इस दौरान आप खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे। जिसके कारण आपको काफी संघर्ष करना पड़ सकता है। जो लोग साझेदारी में काम करते हैं उन्हें अपने पार्टनर के साथ तालमेल बिठाने में काफी परेशानी होगी। इस दौरान आपको काम में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु

मंगल का गोचर धनु राशि वालों के आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा। पेशेवर जीवन में सब कुछ अच्छा रहेगा। आप नए चुनौतीपूर्ण कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। ऑफिस में सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। आपको अपनी पसंद के किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिल सकता है। अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। आपको अपने व्यवसाय को बढ़ाने के कई अवसर मिलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

मकर 

मंगल के गोचर से मकर राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जीवन के हर क्षेत्र में तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। करियर में अपार सफलता मिलेगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बनेंगे। आय के नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। कारोबार का विस्तार होगा। जीवन के हर क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी। नए सकारात्मक बदलावों के लिए तैयार रहें। इस दौरान आपकी आय में वृद्धि होगी।

कुंभ 

मंगल के गोचर के दौरान आपको अपनी माता की सेहत को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके धन खर्च के योग भी बन रहे हैं। आपको इस दौरान अपना वाहन पर धन खर्च करना पड़ सकता है। मंगल आपसे काफी ज्यादा भागदौड़ कराने वाले हैं। कामकाज में तकनीकी दिक्कतों के कारण आपको काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

मीन 

मंगल का गोचर मीन राशि के लोगों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस दौरान आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। साथ ही आप इस समय कोई वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। साथ ही आप इस दौरान अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। साथ ही जो लोग रियल एस्टेट, प्रॉपर्टी या जमीन-जायदाद का काम करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ मिल सकता है। इस समय आपकी माता के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। लेकिन इस समय आप शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव में हैं, इसलिए आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Somvati Amavasya 2024: भाद्रपद माह में कब है सोमवती अमावस्या? जान लीजिए सही डेट और स्नान-दान का शुभ मुहूर्त

Krishna Janmashtami 2024: जन्माष्टमी के दिन मथुरा में भगवान श्री कृष्ण का पहला दर्शन कीजिए, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement