Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. गुरु-मंगल की 12 साल बाद होगी युति, अब सफलता चूमेगी इन राशियों के कदम, खूब बढ़ेगा बैंक बैलेंस

गुरु-मंगल की 12 साल बाद होगी युति, अब सफलता चूमेगी इन राशियों के कदम, खूब बढ़ेगा बैंक बैलेंस

बृहस्पति और मंगल ग्रह 12 जुलाई को वृषभ राशि में युति करेंगे। इन दोनों ग्रहों की युति का शुभ फल किन राशियों को प्राप्त होगा, आइए विस्तार से जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: July 11, 2024 12:56 IST
Mars Jupiter Conjunction - India TV Hindi
Image Source : FILE Mars Jupiter Conjunction

मंगल ग्रह 12 जुलाई को राशि परिवर्तन करके वृषभ राशि में संचार कर जाएंगे। बृहस्पति ग्रह इस राशि में पहले से ही विराजमान हैं। ऐसे में 12 जुलाई को शुक्र के स्वामित्व वाली वृषभ राशि में गुरु और मंगल की युति होगी। ये दोनों ग्रह 26 अगस्त तक युति में रहेंगे।। इस तरह की युति लगभग 12 साल पहले बनी थी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु और मंगल आपस में मित्र हैं, इसलिए इन दोनों ग्रहों का युति बनाना कुछ राशियों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देंगे। 

मेष राशि 

मंगल आपकी ही राशि के स्वामी हैं और गुरु आपके भाग्य भाव के स्वामी हैं। ये दोनों ग्रह आपके धन भाव में युति बनाएंगे। इस युति के चलते आपको धन लाभ होगा। अगर आप जॉब बदलना चाहते थे तो कहीं अच्छी जगह से आपको ऑफर आ सकता है। पैतृक संपत्ति से भी इस राशि के जातकों को लाभ की प्राप्ति होगी। इस राशि के कारोबारी भी लाभ की स्थिति में रहेंगे। इसके साथ ही आपकी वाणी स्पष्टता इस दौरान देखने को मिलेगी। सामाजिक स्तर पर आप सम्मान पाएंगे। 

कर्क राशि 
इस राशि के लोगों के लाभ भाव में गुरु-मंगल युति करेंगे। इन दोनों ग्रहों के प्रभाव के चलते आप अपनी अटकी योजनाओं को इस दौरान पूरा कर पाएंगे। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा, बड़े भाई-बहनों के जरिये इस दौरान आपको लाभ हो सकता है। आर्थिक स्थिति में भी मजबूती आएगी, जमा किए गए धन में वृद्धि हो सकती है। इस राशि के लोग यात्राओं से भी इस दौरान लाभ पा सकते हैं। आपकी कोई दब ख्वाहिश भी इस दौरान पूरी हो सकती है। 

सिंह राशि 
आपके लिए मंगल और गुरु की युति कई मायनों में सौभाग्यशाली रहेगी। मंगल और गुरु दोनों ही आपकी राशि के स्वामी सूर्य के मित्र हैं। इन दोनों का आपके कर्म भाव में होना आपको कार्यक्षेत्र में लाभ दिलाएगा। इस दौरान आपके कार्यों को नई पहचान मिलेगी। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अच्छा रिजल्ट मिल सकता है। पिता के साथ आपके संबंधों में भी इस दौरान सुधार आएगा। पैसों से जुड़ी बड़ी से बड़ी समस्या का हल इस दौरान आप ढूंढ सकते हैं। इस राशि के जो लोग राजनीति के क्षेत्र में हैं उन्हें कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। 

कन्या राशि
आपके नवम भाव में गुरु और मंगल की युति होगी। इस अवधि में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। अगर आप कारोबारी हैं तो कोई बड़ी डील आपके हाथ लग सकती है। आपके काम करने के तरीके में भी बेहतरीन बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि ऐसे कार्यों को करने से आपको बचना होगा जो किसी को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपके घर में मेहमानों की दस्तक भी इस दौरान हो सकती है। अगर किसी वजह से परेशान थे तो उसका हल आपको आज के दिन मिल सकता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Shiv Shakti Puja: अनंत अंबानी की शादी से पहले क्यों करवाई गई शिव-शक्ति पूजा? जानें क्या है इसका महत्व 

Chaturmas 2024: चातुर्मास होंगे 17 जुलाई से शुरू, जान लें अगले 4 महीने आपको क्या करने से होगा लाभ, किन चीजों से बनानी होगी दूरी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement