Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Mars Transit 2024: 1 जून से चमकने वाली है इन 4 राशियों की तकदीर, मंगल का गोचर बना रहा है राजयोग, धन-वैभव की होगी प्राप्ति

Mars Transit 2024: 1 जून से चमकने वाली है इन 4 राशियों की तकदीर, मंगल का गोचर बना रहा है राजयोग, धन-वैभव की होगी प्राप्ति

Mangal Gochar 2024: 1 जून को मंगल मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इस गोचर से सबसे अधिक लाभ इन 4 राशियों को मिलने वाला है। तो आइए जानते हैं कि वो लकी राशियां कौनसी हैं।

Edited By: Vineeta Mandal
Published on: May 31, 2024 15:11 IST
Mangal Gochar 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mangal Gochar 2024

Mars Transit in Aries: 1 जून 2024 को शाम 6 बजकर 58 मिनट पर सेनापति मंगल का अपनी ही मूल त्रिकोण राशि मेष में पूरे 42 दिनों के लिए प्रवेश होने जा रहा है। यह राशि परिवर्तन हमारे और आपके जीवन में एक बहुत ही व्यापक फल लेकर आएगा क्योंकि पूरे डेढ़ वर्ष के बाद मंगल ग्रह अपनी ही राशि मेष में गोचर करेंगे। जिसके परिणामस्वरुप चार राशियों के लिए बनेगा रुचक नाम का महापुरुष राजयोग, यह राजयोग तब बनता है जब मंगल स्वराशि, मूलत्रिकोण राशि या उच्च राशि में बैठे हो। पूरे 42 दिनों के लिए इस राजयोग से चार राशियों की चमकने जा रही है किस्मत। 

1. मेष राशि

आपके लिए यह परिवर्तन बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा क्योंकि मंगल देव आपके प्रथम भाव में गोचर करेंगे जिसके परिणामस्वरूप मान सम्मान, यश वैभव, सामाजिक प्रतिष्ठा में इजाफा होगा व दांपत्य जीवन के दृष्टिकोण से कुछ राहत मिलेगी। मंगल ग्रह की चतुर्थ नीच दृष्टि आपके चतुर्थ स्थान पर होने से मां से संबंधित तनाव व प्रॉपर्टी, सुख साधन अर्जित करने में कुछ अर्चना महसूस होंगे। परंतु व्यक्तित्व काफी प्रभावशाली रहेगा।

2. कर्क राशि

आपके लिए मंगल ग्रह एक साथ दो राजयोग आपकी राशि में बनाएंगे पहला राजयोग रूचक नाम का जो आपके करियर के घर पर बनेगा जिसके फलस्वरुप आपको नौकरी में पदोन्नति, ट्रांसफर व सेना,पुलिस, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक से जुड़े हुए व्यापारियों को बहुत ही उत्तम लाभ प्राप्त होगा व दूसरा राजयोग केंद्रत्रिकोण जिसके परिणामस्वरूप विद्यार्थियों के जीवन में कुछ बड़े विशेष बदलाव देखने को मिलेंगे। संतान से संबंधित लाभ व कुछ अकस्मात धन लाभ की स्थिति बनेगी।

3. तुला राशि

आपके लिए मंगल ग्रह स्वग्रही होकर सप्तम भाव में धन की जिम्मेदारी लेकर गोचर करेंगे जिसके फलस्वरुप रूचक नाम का महापुरुष राजयोग आपका दांपत्य जीवन के घर में बनेगा अर्थात जीवनसाथी के माध्यम से कुछ विशेष लाभ प्राप्त होंगे व दैनिक इनकम में इजाफा होगा, योजनाओं का क्रियान्वयन सही रूप में होगा, मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी और कुछ रुका हुआ धन वापस प्रताप का योग बनेगा। 

4. मकर राशि

आपके लिए मंगल ग्रह चतुर्थ भाव पर रूचक नाम का महापुरुष राजयोग बनाएंगे और यह राजयोग उन्नति के दृष्टिकोण से, सुख साधन, प्रॉपर्टी वाहन, जमीन जायदाद के दृष्टिकोण से काफी उत्तम रहेगा। इस राजयोग के द्वारा आपको राजनीति में भी विशेष सफलता प्राप्त होगी व लाभ स्थान के स्वामी होकर मंगल देव आपके चतुर्थ भाव में आ रहे हैं अर्थात इन 42 दिनों में विदेश से लाभ, बड़े भाई बहनों से लाभ प्राप्त होगा। मंगल ग्रह की दृष्टि आपके कर्म भाव पर है जिसके फलस्वरुप कर्म भाव मजबूत होगा।

लेखक के बारे में:  (मानवेंद्र रावत देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।​)

ये भी पढ़ें-

June 2024 Grah Gochar: 4 जून को बनने जा रहा है छह ग्रहों का महायोग, इन राशियों की बदलेगी किस्मत

Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा के दिन जरूर करें ये काम, मिलेगा कई गुना अधिक लाभ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement