Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

सपने में भगवान कृष्ण को देखना किस बात का संकेत होता है? जान लें अलग-अलग स्थितियों में कान्हा को देखने का अर्थ

सपने में अलग-अलग स्थितियों में भगवान कृष्ण को देखने का क्या अर्थ लगाया जाता है, आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: July 02, 2024 14:13 IST
Krishna In dream- India TV Hindi
Image Source : FILE Krishna In dream

भगवान कृष्ण के भक्तों की संख्या बहुत अधिक है। न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में अन्य धर्मों के मानने वाले भी भगवान कृष्ण की भक्ति में आपको डूबे दिखेंगे। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपको कभी सपने में भगवान कृष्ण दिखाई देते हैं, तो इसका असल जीवन में क्या असर देखने को मिलता है। 

सपने में कृष्ण भगवान को देखने का अर्थ 

अगर आपको कभी सपने में भगवान कृष्ण दिखते हैं तो समझ जाइए आपके जीवन का अच्छा दौर शुरू होने वाला है। आपके जीवन में कई अच्छे बदलाव भगवान कृष्ण को सपने में देखने के बाद आ सकते हैं। जिन खुशियों को आप अपने जीवन में चाहते हैं वो आ सकती हैं। 

सपने में भगवान कृष्ण को माखन खाते देखना 

कृष्ण भगवान को माखन प्रिय है, ऐसे में अगर आप कभी सपने में कृष्ण भगवान को माखन खाते देखते हैं तो ये भी अच्छा सपना माना जाता है। इसका अर्थ लगाया जाता है कि आप धन-धान्य की प्राप्ति करेंगे और साथ ही आपके जीवन में रोमांच भी बढ़ेगा। 

कृष्ण और राधा जी को सपने में देखना 

अगर आप सपने में कृष्ण जी के साथ राधा जी को भी देखते हैं तो ये आपको वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए अच्छा संकेत माना जाता है। ऐसा सपना आने के बाद प्रेम जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो सकती हैं। साथ ही जो लोग सिंगल हैं उनके जीवन में किसी खास की एंट्री हो सकती है। वैवाहिक जीवन में प्यार की अधिकता ऐसा सपना आने के बाद दिखती है। 

सपने में युद्ध के मैदान में कृष्ण जी को देखना 

जो लोग सपने में भगवान कृष्ण को युद्ध के मैदान में देखते हैं या युद्ध करते हुए देखते हैं, तो इस सपने को शुभ नहीं माना जाता। इस सपने का अर्थ होता है कि कुछ दिक्कतों का सामना आपको जीवन में करना पड़ सकता है। इसलिए आपको ऐसा सपना आने के बाद अपने व्यवहार में अच्छा परिवर्तन करना चाहिए और किसी भी तरह का गलत कार्य करने से बचना चाहिए। 

बांसुरी बजाते भगवान कृष्ण को देखना 

बांसुरी बजाते हुए अगर आप कभी सपने में भगवान कृष्ण को देखते हैं तो इसे अच्छा संकेत माना जाता है। यह सपना आपको प्रगति के मार्ग पर ले जाने वाला माना जाता है, ऐसा सपना आना दर्शाता है कि आने वाला समय आनंददायक होगा। आपके कई ख्वाहिशें पूरी हो सकती है। साथ ही अगर आप कला के क्षेत्रों में अग्रसर हैं तो वहां भी उपलब्धियां आप हासिल कर सकते हैं। 

सपने में भगवान कृष्ण दें आशीर्वाद

भगवान श्रीकृष्ण अगर आपको सपने में आशीर्वाद देते दिखते हैं तो ये सपना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा सपना संकेत देता है कि जो भी कार्य आप जीवन में कर रहे हैं वो बहुत अच्छा है और भगवान  कृष्ण आपसे प्रसन्न हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Jagannath Rath Yatra: जगन्नाथ रथ यात्रा में क्यों लगाते हैं राजाओं के वंशज झाडू? जानें इससे जुड़ी 5 रोचक जानकारियां

कुंडली देखकर ऐसे पता कर सकते हैं जन्म दिन में हुआ है या रात में, बेहद आसान है ये तरीका 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement