Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणिायां हुई सच तो बदल जाएगा दुनिया का नक्शा, जान लें क्या कहा है आने वाले समय के बारे में

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणिायां हुई सच तो बदल जाएगा दुनिया का नक्शा, जान लें क्या कहा है आने वाले समय के बारे में

बाबा वेंगा अपनी भविष्यवाणियों के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं। ऐसे में आज हम आपको उनकी कुछ ऐसी भविष्यवाणियों के बारे में बताएंगे जो अगर सच हुई, तो दुनिया का नक्शा बदल सकता है।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: September 02, 2024 16:07 IST
Baba Venga - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Baba Venga

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा को बाल्कन का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है। बाबा वेंगा 20वीं शताब्दी की एक प्रसिद्ध भविष्यवक्ता थीं। उनका असली नाम वेंगेलिया पांडवा गुशतेरोवा था, और उनका जन्म 31 जनवरी 1911 को बुल्गारिया में हुआ था। दृष्टिहीनता के बावजूद बाबा वेंगा को दुनिया के भविष्य को देखने की अद्भुत शक्ति प्राप्त थी। कहा जाता है कि उन्होंने अपने जीवनकाल में कई घटनाओं की सटीक भविष्यवाणी की थी, जिससे वो एक रहस्यमयी व्यक्तित्व बन गईं। आज भी बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के बारे में जानने के लिए लोग उत्सुक नजर आते हैं। 

ऐसे चली गई आंखों की रोशनी

बाबा वेंगा का जीवन काफी संघर्षपूर्ण था। जब वो 12 साल की थीं, तो एक तूफान के दौरान उनकी आंखों में धूल और मिट्टी चली गई, जिसके कारण वो धीरे-धीरे अपनी दृष्टि खो बैठीं। इसके बाद उन्होंने अपने भीतर एक असाधारण क्षमता का अनुभव किया, जिससे वो भविष्यवाणियां करने लगीं। लोगों का मानना था कि उन्होंने यह शक्ति ईश्वर से प्राप्त की थी। बाबा वेंगा ने कई भविष्यवाणियां की हैं जिनमें से कई सच साबित हुई हैं। तो चलिए उनकी कुछ प्रमुख भविष्यवाणियों के बारे में जानते हैं।

बाबा वेंगा की प्रमुख भविष्यवाणियां

  • द्वितीय विश्व युद्ध का अंत और स्टालिन की मौत: बाबा वेंगा ने द्वितीय विश्व युद्ध के अंत और सोवियत नेता जोसेफ स्टालिन की मृत्यु को लेकर सटीक भविष्यवाणी की थी।
  • सोवियत संघ का विघटन: बाबा वेंगा ने 1991 में सोवियत संघ के विघटन की भी भविष्यवाणी की थी, जो सही साबित हुई।
  • 9/11 का हमला*: बाबा वेंगा ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका पर हुए आतंकी हमले की भी भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था कि "दो लोहे के पक्षी अमेरिका पर हमला करेंगे", जिसे बाद में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले से जोड़ा गया।
  • सुनामी 2004: बाबा वेंगा ने 2004 में आई विनाशकारी सुनामी की भी भविष्यवाणी की थी, जिसमें हजारों लोगों की जान चली गई थी।

भविष्य की भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने भविष्य में होने वाली कई घटनाओं की भी भविष्यवाणी की थी। चलिए इनके बारे में भी जानते हैं।

- 2028 तक मानवता मंगल ग्रह पर पहुंच जाएगी: बाबा वेंगा का मानना था कि 2028 तक मानवता मंगल ग्रह पर जाएगी और वहां एक नई ऊर्जा स्रोत की खोज करेगी।

- 2043 में यूरोप एक इस्लामिक राज्य बन जाएगा: बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि 2043 तक यूरोप का अधिकांश हिस्सा इस्लामी शासन के अधीन होगा।

- 3005 में विश्व युद्ध: बाबा वेंगा के अनुसार, 3005 में एक बड़ा विश्व युद्ध होगा, जिससे पृथ्वी की जलवायु और मानव सभ्यता पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा।

लोगों के बीच चर्चा का विषय हैं भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय हैं। उनको मानने वाले और शोधकर्ता उनकी भविष्यवाणियों का अध्ययन करते हैं। हालांकि, उनकी सभी भविष्यवाणियां सच नहीं साबित हुई हैं। फिर भी उनके व्यक्तित्व और भविष्यवाणियों का प्रभाव दुनिया भर में व्यापक रूप से महसूस किया जाता है।

आज भी पहेली हैं भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा का निधन 11 अगस्त 1996 को हुआ था। बाबा वेंगा की ओर से छोड़ी गई भविष्यवाणियां और उनकी रहस्यमयी शक्तियां आज भी लोगों के लिए एक पहेली बनी हुई हैं। उनका जीवन और उनकी भविष्यवाणियां एक रहस्यमयी और अद्भुत दुनिया की ओर इशारा करती हैं, जिसे समझ पाना आज भी आसान नहीं है। 

यह भी पढ़ें:

सोमवती अमावस्या के दिन हस्त नक्षत्र में गोचर करेंगे शुक्र, इन 4 राशियों के लिए आने वाले दो हफ्ते रहेंगे बेहद लाभदायक

Hartalika Teej 2024: कई शुभ योग में रखा जाएगा हरतालिका तीज का व्रत, शिव-पार्वती जैसा खुशहाल होगा दांपत्य जीवन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement