Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. इन 4 राशियों के लोग होते हैं अच्छे भाई-बहन, अपनों के लिए दे देते हैं बड़े से बड़ा बलिदान

इन 4 राशियों के लोग होते हैं अच्छे भाई-बहन, अपनों के लिए दे देते हैं बड़े से बड़ा बलिदान

अगर भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहें तो जीवन की कई परेशानियां यूं ही दूर हो सकती हैं। राशिचक्र में कुछ ऐसी राशियों का जिक्र मिलता है जो अच्छे भाई-बहन माने जाते हैं। आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देंगे।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: June 20, 2024 21:20 IST
Astrology - India TV Hindi
Image Source : FILE Astrology

आज के समय में जब भाई-भाई के बीच में अलगाव की कई खबरें आपको सुनने को मिलती हैं, ऐसे लोग भी जरूर हैं जो अपने भाई-बहनों के लिए बड़े से बड़ा बलिदान देने के लिए भी तैयार रहते हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में जानकारी देंगे जिनको अच्छे भाई-बहनों की श्रेणी में रखा जाता है। 

वृषभ राशि

इस राशि के लोग बहुत सुलझे हुए माने जाते हैं। भाई और बहनों के प्रति इनके दिल में बेहद सम्मान और प्रेम की भावना होती है। इनके भाई-बहनों को जब भी इनकी जरूरत होती है तो ये बिना सोचे-समझे उनकी मदद कर देते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि, इनके साथ भाई-बहनों का व्यवहार भले ही कैसा ही रहे ये हमेशा उनके लिए भला ही सोचते हैं। अगर इस राशि के जातक बड़े भाई या बहन हों तो समझ जाइए छोटों का ये हमेशा ख्याल रखेंगे। इसके साथ ही परिवार की खुशी के लिए ये बड़े से बड़ा बलिदान देने को भी तैयार रहते हैं। 

कर्क राशि 
इस राशि के जातक दूसरों की परवाह करने वाले माने जाते हैं। फिर जब बात आती है भाई-बहनों की तो उनके लिए ये किसी भी तरह का त्याग करने के लिए तैयार हो जाते हैं। खासकर इस राशि की बहनें अपने भाईयों  को हर स्थिति में प्रोटेक्ट करती हैं। इस राशि के लोग अपने भाई-बहनों के साथ ही घर के सभी सदस्यों की सेवा करने वाले माने जाते हैं। इनकी सौम्यता भाई-बहनों के बीच इन्हें काफी चर्चित बना सकती है। कर्क राशि के लोगों का सेवा भाव परिवार को हमेशा संगठित रखता है। 

धनु राशि
गुरु की स्वामित्व वाली धनु राशि के जातक एक दोस्त और शिक्षक की तरह अपने भाई-बहनों के साथ रहते हैं। ये हर स्थिति में उनका साथ निभाने की कोशिश करते हैं। अगर ये बड़े हों तो छोटे भाई-बहनों की शिक्षा, स्वास्थ्य और करियर में इनका बड़ा योगदान देखने को मिल सकता है। इनका अच्छा गुण ये है कि, भाई-बहन भले ही इनको बुरा-भला क्यों न कह दें ये हमेशा स्थिति को संभाल लेते हैं। इस राशि के लोग परिवार को एक साथ मिलाकर चलने वाले होते हैं, इसलिए हमेशा भाई-बहनों के साथ ये बनाकर चलते हैं। 

कुंभ राशि 
कुंभ राशि के लोग भले ही थोड़े आलसी आपको दिखें लेकिन रिश्तों को लेकर जो निस्वार्थ भाव चाहिए वो इनमें देखने को मिलता है। इस राशि के जातकों को भी अच्छे भाई-बहनों की श्रेणी में रखा जाता है, ये जब भी अच्छे मूड में होते हैं तो दोस्तों की बजाय अपने भाई-बहनों से बात करना पसंद करते हैं। अपने भाई - बहनों के प्रति ये इतना लगाव रखते हैं कि, अक्सर शादी के बाद भी इनके भाई-बहन इनके घर में आपको दिख सकते हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

क्या होता है अगर सुबह के समय दिखते हैं बुरे सपने? किस वक्त देखे गए सपने होते हैं सच, जानें

Vastu Tips: इस दिशा में कभी न हो नवविवाहित जोड़े का कमरा? वैवाहिक जीवन के लिए होता है हानिकारक 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement