Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. इन 4 राशियों से पंगा लेकर पछताएंगे आप, दुश्मनों को कभी नहीं करते ये माफ

इन 4 राशियों से पंगा लेकर पछताएंगे आप, दुश्मनों को कभी नहीं करते ये माफ

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो राशिचक्र की कुछ ऐसी राशियां हैं जिनसे पंगा लेना घाटे का सौदा हो सकता है। आइए विस्तार से जानते हैं इन राशियों के बारे में।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: July 24, 2024 17:17 IST
Astrology - India TV Hindi
Image Source : FILE Astrology

ज्योतिष शास्त्र में हर राशि का अपना एक विशिष्ट गुण होता है। कुछ राशियाँ स्वाभाविक रूप से माफ करने वाली होती हैं, वहीं कुछ राशियाँ ऐसी भी होती हैं जो दुश्मनों को कभी माफ नहीं करतीं और इनसे अगर कोई पंगा ले ले तो उसे बाद में पछताना पड़ सकता है। जब इन राशियों के लोग किसी के प्रति बैर का भाव रख लेते हैं तो उसे हर स्थिति में मिटाने की कोशिश करते रहते हैं। आइए जानें उन चार राशियों के बारे में जिनके साथ दुश्मनी करना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है।

वृश्चिक राशि

राशिचक्र की आठवीं राशि वृश्चिक के जातक  बेहद जिद्दी और दृढ़निश्चयी होते हैं। अगर कोई इनके साथ विश्वासघात करता है या इन्हें धोखा देता है, तो ये उसे कभी माफ नहीं करते, फिर ऐसा करने वाला इनका करीबी ही क्यों न हो। इनका प्रतिशोध लेने का स्वभाव दुश्मनों के लिए खतरनाक साबित होता है। इस राशि वाले दुश्मनी निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। इसलिए वृश्चिक राशि के लोगों से अगर आप दुश्मनी मोल नहीं लेंगे तो आपके लिए फायदेमंद रहेगा।  

सिंह राशि
सिंह राशि के लोग अपने स्वाभिमान को बहुत महत्व देते हैं। अगर कोई इनकी गरिमा और स्वाभिमान को ठेस पहुँचाता है, तो ये उसे आसानी से माफ नहीं करते। इनका आक्रामक और साहसी स्वभाव इन्हें दुश्मनों के खिलाफ मजबूती से खड़ा करता है। सिंह राशि के लोग अपने दुश्मनों को सबक सिखाने में विश्वास रखते हैं, फिर चाहे इसके लिए इन्हें कुछ भी क्यों न करना पड़े। इनके गुस्से से दुश्मन ही नहीं इनके दोस्त भी घबरा सकते हैं। 

मकर राशि
मकर राशि के लोग बेहद महत्वाकांक्षी और कठोर होते हैं। वे किसी भी स्थिति में अपनी सम्मान को कम होता हुआ नहीं देख सकते। अगर कोई इनके रास्ते में आता है या इनके साथ छल कपट करता है, तो ये बेहद आक्रामक हो जाते हैं। मकर राशि के लोग अपने दुश्मनों को सबक सिखाने के लिए रणनीतियां बनाते आपको दिख सकते हैं। इनसे दुश्मनी मोल लेकर हर किसी को पछताना पड़ सकता है।

कन्या राशि
कन्या राशि के लोग बहुत सूक्ष्मदर्शी होते हैं। इस राशि के लोग किसी भी प्रकार की गलती या धोखे को बर्दाश्त नहीं कर पाते। अगर आप इनसे पंगा लेते हैं तो ये खुद तो आपको सबक सिखाएंगे ही साथ ही आसपास के लोगों को भी आपके खिलाफ कर देंगे । इनकी तार्किक बुद्धि दुश्मनों के लिए सबसे खतरनाक हथियार साबित होती हैं, क्यों ये आपको वहां चोट पहुंचा सकते हैं, जहां आपको सबसे अधिक दर्द होगा। 

इसलिए इन चार राशियों के लोगों से पंगा लेना बेहद जोखिम भरा आपके लिए साबित हो सकता है। इनके अंदर कुछ ऐसे गुण पाए जाते हैं जो दुश्मनों के लिए घातक साबित हो सकते हैं। अगर आप इन राशियों के संपर्क में हैं तो थोड़ा संभलकर इनसे व्यवहार करें। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Chanakya Niti: ऐसे लोगों से दोस्ती करने पर सिर्फ होता है नुकसान, कहीं आप भी तो नहीं रहते ऐसे लोगों के साथ?

Sawan 2024: राहु-केतु और शनि भी देने लगेंगे अच्छे फल, बस सावन में कर लें ये 4 काम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement