Friday, June 28, 2024
Advertisement

जुलाई में बदलेंगे कई ग्रह चाल, इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान, करियर क्षेत्र में आ सकती हैं चुनौतियां

जुलाई के महीने में सूर्य के साथ ही कई अन्य ग्रह भी अपनी चाल बदलेंगे। ग्रहों की बदली चाल का किन राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: June 28, 2024 6:00 IST
July Grah Gochar- India TV Hindi
Image Source : FILE July Grah Gochar

जुलाई का महीना शुरू होने वाला है और इस माह में सूर्य के साथ ही शुक्र, मंगल, बुध भी अपनी चाल बदलेंगे। ग्रहों की इस बदली चाल का असर यूं तो सभी राशियों पर होगा, लेकिन कुछ राशियों के जीवन में चुनौतियां ग्रहों के परिवर्तन से आ सकती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि किन राशियों के लिए जुलाई का महीना चुनौतीपूर्ण रह सकता है। साथ ही हम आपको जानकारी देंगे कि क्या उपाय करने से जीवन में अच्छे बदलाव आ सकते हैं। 

जुलाई में ये ग्रह बदलेंगे चाल

जुलाई के महीने में शुक्र का गोचर कर्क राशि में होगा। वहीं मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर करेंगे। माह के मध्य में सूर्य देव कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे। 19 जुलाई को बुध का गोचर सिंह राशि में होगा और महीने के अंत में शुक्र सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। आइए जानते हैं किन राशियों को इस महीने सावधानी बरतनी होगी। 

मेष राशि 

मेष राशि के जातक जुलाई में भावनात्मक रूप से कमजोर नजर आ सकते हैं। अपनी बातों को कहने में भी आप हिचकिचाएंगे, इसका कारण मानसिक तनाव हो सकता है। माता-पिता के साथ इस महीने सोच-समझकर बातचीत करें। गलत तरीकों से पैसे कमाने के बारे में आपको सोचना भी नहीं चाहिए, नहीं तो धन हानि हो सकती है। सहकर्मियों से वार्तालाप सावधानी से करें नहीं तो दिक्कतें करियर क्षेत्र में आपको आ सकती हैं। उपाय के तौर पर मेष राशि के लोगों को सुबह जल्दी उठकर सूर्य देव को जल का अर्घ्य देना चाहिए। 

कर्क राशि
इस महीने सूर्य देव आपकी ही राशि में प्रवेश करेंगे, इससे आपके आत्मविश्वास में तो वृद्धि होगी लेकिन कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना आपको करना पड़ सकता है। शुक्र और सूर्य की युति आपके लग्न भाव में होने से सिर में दर्द, अनिद्रा जैसी स्वास्थ्य समस्याओं से आपको दो चार होना पड़ सकता है। आर्थिक पक्ष भी थोड़ा कमजोर हो सकता है, बेवजह की चीजों पर इस महीने आप धन खर्च कर सकते हैं। क्रोध को इस महीने खुद पर हावी न होने दें। उपाय के तौर पर भगवान शिव की आराधना आपको करनी चाहिए। 

सिंह राशि
आपकी राशि के स्वामी सूर्य इस महीने हानि के द्वादश भाव में गोचर करेंगे और इनकी युति शुक्र ग्रह से भी होगी। इस महीने कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है, इसलिए बहुत सतर्कता से आपको जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए। पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले ज्यादा संभलकर रहें। प्रेम जीवन में भी कुछ उतार-चढ़ाव इस महीने देखने को मिल सकते हैं। उपाय के तौर पर आपको भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। 

वृश्चिक राशि 
आप इस महीने करियर के क्षेत्र में थोड़ी उथल-पुथल देख सकते हैं। कार्यभार बढ़ सकता है। अगर आपने बीते समय में कुछ गलतियां की थीं तो वो इस दौरान उजागर हो सकती हैं। इस राशि के जातकों को पारिवारिक मोर्चे पर भी संभलकर चलना होगा, अपने फैसलों को जबरदस्ती किसी पर न थोपें। उपाय के तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

मीन राशि 
इस राशि के जातक यूं तो पारिवारिक जीवन और सामाजिक स्तर पर अच्छे परिणाम पाएंगे, लेकिन भविष्य को लेकर इनकी चिंताएं इन्हें परेशान कर सकती हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव करने के विचार इस राशि के जातकों को आ सकते हैं। हालांकि जल्दबाजी में लिया फैसला गलत साबित होने की आशंका ज्यादा है। सर्दी-जुकाम जैसी स्वास्थ्य समस्याएं भी इन्हें परेशान कर सकती हैं। उपाय के तौर पर शिव चालीसा का पाठ इस राशि वालों को करना चाहिए। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

बुध और शनि बदलेंगे चाल, इन 4 राशियों की अब होगी चांदी, किस्मत देगी साथ और बनेगी बिगड़ी बात

कुंडली देखकर ऐसे पता कर सकते हैं जन्म दिन में हुआ है या रात में, बेहद आसान है ये तरीका 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement