Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. गणेश चतुर्थी के बाद इन राशियों का चमकेगा सितारा, बप्पा की कृपा से करियर में मिलेगी सफलता, सुधरेगा आर्थिक पक्ष

गणेश चतुर्थी के बाद इन राशियों का चमकेगा सितारा, बप्पा की कृपा से करियर में मिलेगी सफलता, सुधरेगा आर्थिक पक्ष

गणेश चतुर्थी का त्योहार साल 2024 में 7 सितंबर को है। राशिचक्र की कुछ राशियों के लिए गणेश चतुर्थी का त्योहार बेहद शुभ रह सकता है, और उनके जीवन में कई बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: September 03, 2024 16:53 IST
Ganesh Chaturthi 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE Ganesh Chaturthi 2024

गणेश चतुर्थी का पावन पर्व साल 2024 में 7 सितंबर को है। इस दिन बप्पा की पूजा अर्चना के साथ ही कई भक्त घर में गणपति की स्थापना भी करेंगे। दस दिनों तक गणेश जी की पूजा आराधना के बाद गणपति विसर्जन किया जाएगा। गणेश चतुर्थी का यह त्योहार कुछ राशियों के जीवन में शुभता लेकर आ सकता है। सितंबर के महीने में सूर्य-बुध की युति 4 तारीख को होगी, वहीं इस महीने के मध्य में सूर्य कन्या राशि में भी गोचर करेंगे, इसके साथ ही 6 तारीख की देर रात को चंद्रमा कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर कर जाएंगे। ग्रहों की की इस चाल का किन राशियों को गणेश चतुर्थी के बाद लाभ हो सकता है आइए जानते हैं।  

वृषभ राशि 

शुक्र के स्वामित्व वाली वृषभ राशि के जातकों के लिए गणेश चतुर्थी का त्योहार कई शुभ समाचार लेकर आएगा। इस दौरान आपके जीवन की कई विघ्न-बाधाओं को गणपति दूर कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में अगर समस्याओं का सामना आपको करना पड़ रहा था, तो अब ये समस्याएं दूर हो सकती हैं। माता पिता के साथ आपके संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा। काम के सिलसिले में होने वाली यात्राओं से आपको लाभ होगा। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सही रोडमैप आप बना पाएंगे। आपकी तार्किक क्षमता में भी विकास देखने को मिलेगा। 

कन्या राशि 
अपने ज्ञान का सही इस्तेमाल कन्या राशि के लोग गणेश चतुर्थी के बाद कर सकते हैं। आपकी बातों पर लोग गौर भी करेंगे और सोशल मीडिया के जरिये आप ख्याति भी इस दौरान पा सकते हैं। लंबे समय से जो काम अटक रहे थे उन्हें भी इस दौरान आप पूरा कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में सुख और संपन्नता देखने को मिलेगी, इस दौरान नए मेहमान की दस्तक आपके जीवन में हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सराहनीय कार्य आप कर सकते हैं, सहकर्मियों के साथ मेलजोल भी अच्छा रहेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहेंगे और स्वास्थ्य सुधार करेंगे। 

तुला राशि 
अगर आप ये सोचते हैं कि भाग्य आपका साथ नहीं देता, तो गणेश चतुर्थी के बाद से आपकी ये सोच गलत साबित हो सकती है। गणपति की कृपा से आपके सभी कार्यों में भाग्य का आपको भरपूर सहयोग मिल सकता है। जो लोग नई जॉब की तलाश में थे उनको भी सुखद परिणाम इस दौरान मिल सकते हैं। कुछ ऐसे लोगों से आपकी मुलाकात होगी जो अच्चे सलाहकार होंगे, और जिनकी बातों पर अमल करके आपके जीवन में भी सुधार हो सकता है। 

वृश्चिक राशि
आप समाज के बीच में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। अपने तौर-तरीकों में थोड़ा बहुत बदलाव करके आप बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा क्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे और माता-पिता को आप पर गर्व महसूस होगा। आर्थिक स्थिति में भी इस दौरान सुधार देखने को मिल सकता है, आपका संचित धन दिन-ब-दिन बढ़ता चला जाएगा, हालांकि इस धन को संचित कैसे रखना है, इसकी सही योजना आपको बनानी चाहिए। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Chandra Grahan 2024: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण सितंबर में लगेगा इस दिन, जान लें इसका सूतक भारत में मान्य होगा या नहीं

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणिायां हुई सच तो बदल जाएगा दुनिया का नक्शा, जान लें क्या कहा है आने वाले समय के बारे में

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement