Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. धनतेरस पर बनेगा लक्ष्मी-नारायण योग, मालामाल होंगी ये 4 राशियां, नवंबर में मिलेगी खुशखबरी

धनतेरस पर बनेगा लक्ष्मी-नारायण योग, मालामाल होंगी ये 4 राशियां, नवंबर में मिलेगी खुशखबरी

धनतेरस के दिन बुध वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे और शुक्र के साथ मिलकर लक्ष्मी नारायण योग बनाएंगे। इस योग का शुभ असर किन राशियों को देखने को मिल सकता है, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: October 23, 2024 18:34 IST
धनतेरस पर शुभ योग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV धनतेरस पर शुभ योग

धनतेरस का त्योहार 29 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा। इस दिन बुध ग्रह भी राशि परिवर्तन करेंगे। लक्ष्मी-कुबेर से संबंधित धनतेरस के त्योहार के दिन बुध के राशि परिवर्तन करते ही लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा। चूंकि बुध वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे जहां शुक्र पहले से विराजमान हैं, इसलिए शुक्र-बुध की युति से लक्ष्मी नारायण योग निर्मित होगा। इस योग का फायदा राशिचक्र की किन राशियों को मिलेगा आइए जानते हैं। 

वृषभ राशि 

शुक्र आपकी राशि के स्वामी हैं और वृश्चिक राशि में बुध के साथ ये लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण करेंगे। इस युति के चलते आपको किस्मत का सहयोग मिलेगा। करियर के क्षेत्र में आप उन्नति के पथ पर अग्रसर हो सकते हैं। बिगड़े काम भी इस दौरान बन सकते हैं। वहीं इस राशि के कुछ जातकों पर धन की देवी लक्ष्मी कृपा बरसा सकती हैं और इनको मालामाल कर सकती हैं। नवंबर के महीने में आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। आपका रवैया आशावादी होगा और इसी के चलते हर क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। प्रेम संबंधों में भी इस दौरान निखार देखने को मिल सकता है। 

मिथुन राशि 
लक्ष्मी नारायण योग के चलते धनतेरस के बाद का समय आपके लिए बेहद खास रह सकता है। इस दौरान समाज में आपकी ख्याति बढ़ेगी। प्रतिद्वंदियों पर इस दौरान आप हावी रहेंगे। जो भी कार्य आप कर रहे हैं उसमें भाग्य का भी आपको पूरा सहयोग इस दौरान प्राप्त होगा। पैसों से जड़ी परेशानियों का अंत हो सकता है, नवंबर के माह में कुछ जातकों को अचानक से बड़ा धन लाभ मिलने की भी संभावना है। विद्यार्थियों के लिए भी धनतेरस के बाद का समय सफलतादायक साबित हो सकता है। 

कर्क राशि 
कोई बड़ी डील इस राशि के कारोबारियों को धनतेरस के बाद मिल सकती है। करियर का ग्राफ नवंबर के महीने में ऊंचाइयों को छुएगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों से घरवालों को खुशी होगी। व्यक्तिगत रूप से खुद में अच्छे बदलाव लाने का आप प्रयास भी करेंगे। काम के सिलसिले में इस राशि वालों को यात्राओं पर भी जाना पड़ सकता है, हालांकि यह यात्राएं फायदेमंद साबित होंगी। समाजिक स्तर पर कुछ सराहनीय काम आप कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि 
लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण आपकी ही राशि में होने जा रहा है। इसके चलते बौद्धिक रूप से आप खुद को सशक्त पाएंगे। उच्च शिक्षा अर्जित कर रहे हैं या किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं तो, नवंबर के महीने में रिजल्ट आपके पक्ष में आ सकता है। इस दौरान समाज के गणमान्य लोगों से आपकी मुलाकात होने की भी संभावना है। आर्थिक रूप से आप सशक्त होंगे और धन कमाने के नए-नए स्रोत आपको प्राप्त हो सकते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

धनतेरस के दिन जरूर करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, बड़ी से बड़ी समस्या होगी दूर, पाएंगे धन लाभ

छोटी दीवाली कब मनाई जाएगी 30 या 31 अक्तूबर? जान लें सही डेट और इस दिन का महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement