Monday, September 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. बुध का सिंह राशि में प्रवेश इन जातकों को बनाएगा धनवान, व्यापार में होगा जबरदस्त मुनाफा, 23 सितंबर तक रहेगी मौज

बुध का सिंह राशि में प्रवेश इन जातकों को बनाएगा धनवान, व्यापार में होगा जबरदस्त मुनाफा, 23 सितंबर तक रहेगी मौज

Mercury Transit 2024: बुध के गोचर से इन राशियों का अत्याधिक लाभ मिलेगा। ज्योतिष चिराग बेजान दारूवाला से जानिए कि बुध का गोचर आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 08, 2024 16:54 IST
Budh Gochar 2024- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Budh Gochar 2024

Budh Gochar 2024: बीते 4 सितंबर को बुध सिंह राशि में गोचर कर चुके हैं। बुध का यह गोचर इन राशियों के लिए बेहद ही सौभाग्यशाली साबित होता है। बता दें कि बुध को व्यापार और बुद्धि का दाता कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा के बाद बुध सबसे तेज गति से भ्रमण करता है। बता दें कि बुध अब 23 सितंबर को अपनी ही राशि कन्या में प्रवेश करेंगे। 23 सितंबर की सुबह 10 बजकर 10 मिनट तक बुध सिंह राशि में ही गोचर करते रहेंगे, उसके बाद कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। 

मेष 

बुध का गोचर मेष राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा। इन लोगों के अपने परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मजबूत होंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह गोचर लाभकारी रहेगा। इस गोचर में तरक्की के भी योग हैं। कार्यस्थल पर स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। इन लोगों के काम में बढ़ोतरी होगी। पुरानी बीमारियों से मुक्ति मिल सकती है।

वृषभ 

बुध गोचर के प्रभाव से आपकी वाणी में स्पष्टता और सकारात्मकता आएगी। आप अपनी बातों से दूसरों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे। बौद्धिक स्तर पर विकास होगा। पारिवारिक माहौल बेहतर रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए यह समय काफी अच्छा है। शिक्षा, उद्योग, सेल्स और बिक्री के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय शुभ रहेगा। आपकी योजनाएं सफल होंगी और भरपूर लाभ होगा।

मिथुन 

बुध का राशि परिवर्तन आप लोगों के लिए शुभ साबित हो सकता है। क्योंकि यह गोचर आपकी राशि से तीसरे और चौथे भाव में गोचर करने जा रहा है। इसलिए इस समय आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। साथ ही आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। इसके साथ ही आपकी कमाई के साधन भी बढ़ेंगे। आपके अंदर एक अलग ही आत्मविश्वास देखने को मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए बुध का गोचर अच्छा रहेगा। इन लोगों के पास धन की बरकत बनी रहेगी। कर्क राशि वाले अपने सभी करियर में सफल रहेंगे। जैसे-जैसे आपका व्यापार बढ़ेगा, वैसे-वैसे आपका मुनाफा भी बढ़ेगा। परिवार में सब कुछ ठीक रहेगा। अगर आप किसी रोमांटिक रिलेशनशिप में हैं, तो यह आपको स्थिरता का एहसास दिला सकता है।

सिंह

बुध का गोचर आप लोगों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। क्योंकि बुध आपकी राशि से लग्न और धन भाव में गोचर करने जा रहा है। इसलिए इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। साथ ही आपकी कार्यशैली में सुधार आएगा। साथ ही इस दौरान आपकी बौद्धिक क्षमता भी काफी अच्छी रहेगी।

कन्या

कन्या राशि वालों के लिए सिंह राशि में बुध का गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है। व्यापार में विस्तार के लिए भी यह अच्छा समय है। आपको फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। आय और व्यय में संतुलन न होने के कारण आप मानसिक तनाव में रहेंगे। बजट बनाकर चलने से आपको लाभ होगा।

तुला

बुध का यह गोचर तुला राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभकारी साबित होने वाला है। नौकरीपेशा लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा, वहीं व्यापारी वर्ग के लोगों को भी व्यापार में लाभ होगा। व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाने में आपको सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको पदोन्नति मिलेगी। कम मेहनत में भी आप अपनी आय बढ़ाने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक

बुध गोचर के अशुभ प्रभाव के कारण कार्यक्षेत्र में आपकी प्रगति की गति थोड़ी धीमी हो सकती है। ऑफिस में आपके काम में कुछ बदलाव भी किए जा सकते हैं। जो लोग नौकरी बदलने की योजना बना रहे थे उनके लिए यह अवधि अच्छी रहेगी। दोस्तों की मदद से आपको किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है।

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए बुध का राशि परिवर्तन अनुकूल साबित हो सकता है। क्योंकि बुध आपकी राशि से नौवें और दसवें भाव में गोचर करने जा रहा है। इसलिए इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही छात्रों को भी इस दौरान किसी परीक्षा में बड़ी सफलता मिल सकती है।

मकर 

बुध के गोचर के अशुभ प्रभाव के कारण मकर राशि वालों के स्वास्थ्य में गिरावट आएगी। बुध आपके स्वास्थ्य को सबसे अधिक प्रभावित करेगा। आपको त्वचा संबंधी एलर्जी, तंत्रिका संबंधी विकार, सर्दी या फ्लू होने की संभावना रहेगी। इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कुंभ 

प्रेम संबंधों में कुंभ राशि वालों के लिए बुध का गोचर सबसे अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपके प्रेम संबंधों में खुशियां बढ़ेंगी। अगर आप प्रेम विवाह करने की योजना बना रहे हैं तो आपको कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा। कई विवाहित लोगों को संतान का सुख प्राप्त होगा।

मीन 

मीन राशि वालों को भी बुध के गोचर से लाभ होगा। बुध के गोचर के कारण इन लोगों के जीवन में परेशानियां कम होंगी। अगर आप सही व्यापारिक निर्णय लेते हैं तो आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कार्यस्थल पर सब ठीक रहेगा। निजी जीवन की बात करें तो ये लोग अपने लव पार्टनर के साथ सामंजस्य बिठाकर रहते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन राशियों को मिलेगा ग्रह-नक्षत्र का साथ, करियर के क्षेत्र में मिलेगी अपार सफलता, आर्थिक स्थिति भी होगी मजबूत

पितृ दोष कैसे लगता है? समय रहते जान लीजिए पितृ दोष के लक्षण और इससे मुक्ति के उपाय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement