Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Bracelet Line: मणिबंध रेखाएं हैं अच्छे भाग्य की निशानी, इनका हाथ में होना दिलाता है धन लाभ और समाज में प्रतिष्ठा

हस्तरेखा शास्त्र में मणिबंध रेखाओं को बहुत शुभ माना जाता है। ये रेखाएं हाथ में कहां बनती हैं और कैसे परिणाम इनके होने से मिलते हैं, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: June 25, 2024 15:17 IST
Manibandh Rekha - India TV Hindi
Image Source : FILE Manibandh Rekha

Bracelet Line: हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की हर रेखा का कुछ न कुछ फल बताया गया है। हाथ की रेखाओं से न केवल आपके भूत और भविष्य बल्कि आपके व्यवहार, भाग्य आदि का भी पता चल जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपकी हथेली में अगर मणिबंध रेखाएं (Bracelet Line) हैं तो इनका आपके जीवन पर क्या असर पड़ता है। 

हथेली में कहां होती हैं मणिबंध रेखाएं

हाथ में मणिबंध रेखाएं कलाई पर होती हैं, जिस जगह पर आप घड़ी पहनते हैं वहां पर हथेली की ओर ये रेखाएं आपको दिखने को मिल सकती हैं। हालांकि हर किसी के हाथ में मणिबंध रेखाएं नहीं होती। लेकिन जिन लोगों के हाथ में ये रेखा होती है उन्हें भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होता है। ऐसे लोगों को कम मेहनत के बाद भी अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। 

मणिबंध रेखा हथेली पर हो तो मिलेंगे ऐसे परिणाम

  • हथेली पर मणिबंध रेखाएं होना बहुत शुभ होता है। जिन भी जातकों के हाथ में ये रेखाएं होती हैं वो लकी माने जाते हैं। ऐसे लोगों को समाज में खूब प्रतिष्ठा प्राप्त होती है। इनका स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है और जीवन के हर क्षेत्र में ये आगे बढ़ सकती हैं। हालांकि हाथ में एक, दो या तीन मणिबंध रेखाएं हो सकती हैं। आइए जानते हैं कि इनका अर्थ क्या होता है। ट
  • अगर कलाई में एक सीधी रेखा है और इसके अलावा मणिबंध रेखाएं नहीं हैं तो समझ जाइए, जीवन भर आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आपको सेहत से बढ़ती उम्र के साथ भी खराब नहीं होगी। हालांकि यह रेखा कटी हुई हो तो कुछ परेशानियां जरूर पैदा हो सकती हैं। 
  • हथेली में दूसरी मणिबंध रेखा समृद्धि और धन-धान्य को दर्शाती है। जिन लोगों की हथेली में ये दूसरी मणिबंध रेखा भी देखने को मिलती है वो पारिवारिक जीवन में अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं। ऐसे लोगों को कभी भी पैसे से जुड़ी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता। ज्यादातर ऐसे लोगों के पास पुश्तैनी जायदाद भी होती है। अगर ऐसा ना भी हो तो ये किस्मत और मेहनत के दम पर अपना अलग मुकाम बना पाने में कामयाब होते हैं। वैवाहिक जीवन में भी इनको अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं। 
  • वहीं अगर किसी व्यक्ति के हाथ में अगर तीसरी मणिबंध रेखा भी है तो ऐसा व्यक्ति सौभाग्यशाली माना जाता है। ऐसे लोगों को समाज में प्रतिष्ठा और सम्मान मिलता है। इनकी गिनती गणमान्य लोगों में हो सकती है। ऐसे लोग ज्ञानी होते हैं और अपने ज्ञान से संसार में अच्छे परिवर्तन लाने का भी ये प्रयास करते हैं। परिस्थितियों को भांपने की भी इनमें अच्छी क्षमता होती है। 
  • हथेली में चार मणिबंध रेखाओं वाले व्यक्ति बहुत कम ही होते हैं, लेकिन अगर किसी के हाथ में चार मणिबंध रेखाएं हों तो ऐसा व्यक्ति बहुत लंबी और सुखद जिंदगी जीता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Gupt Navratri 2024: गुप्त नवरात्रि में इस वाहन पर सवार होकर आएंगी माता, जानें क्या होगा देश दुनिया पर इसका असर

क्या होता है गर्भगृह? क्यों बनाया जाता है हर बड़े मंदिर में, जानें प्रवेश से जुड़े नियम भी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement