Friday, August 23, 2024
Advertisement

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की वो भविष्यवाणियां जो हो रही हैं सच! क्या सच में साल 2025 से शुरू होगा दुनिया का विनाश?

Baba Vanga: बाबा वेंगा ने 2025 समेत आने वाले सालों के लिए कई डरावनी भविष्यवाणी की हैं। अबतक वेंगा की बातें सच साबित हो चुकी है। तो यहां पढ़िए बाबा वेंगा की आने वाले सालों के लिए की गई भविष्यवाणियां।

Written By: Vineeta Mandal
Published on: July 11, 2024 23:08 IST
Baba Vanga Predictions- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Baba Vanga Predictions

Baba Vanga Ki Bhavishyavani 2024: बाबा वेंगा की आंखें भला दुनिया नहीं देख सकती थी लेकिन उन्होंने देश-दुनिया का भविष्य देख लिया था। बाबा वेंगा ने अपनी मौत से पहले दुनिया को लेकर ऐसी भविष्यवाणियां की थीं कि जिन्हें सुनकर हर दंग रह गया। उन्होंने सोवियत संघ के विघटन, राजकुमारी डायना की मृत्यु,  2004 की थाईलैंड सूनामी, बराक ओबामा के राष्ट्रपति बनने और अमेरिका में  9/11 आतंकी हमले समेत कई भविष्यवाणियां की थीं जो आगे चलकर सच साबित हुई। बाबा वेंगा ने ऐसी कई और भयानक भविष्यवाणियां की हैं जो अगर सच हुई तो दुनिया विनाश का तय माना जाएगा। 

साल 2025 को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2025 में यूरोप में एक भयावह संघर्ष शुरू होगा, जिससे हर तरफ भारी तबाही मचेगी। इससे महाद्वीप की बड़ी आबादी भयंकर रूप से प्रभावित होगी। यूरोप की जनसंख्या बहुत कम हो जाएगी। ऐसे में आने वाले साल में दुनिया पतन की ओर बढ़ सकती है।

बाबा वेंगा की अन्य भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि 2033 में जलवायु परिवर्तन के गंभीर परिणाम सामने आ सकता है। बर्फ के पिघलने से दुनिया भर में समुद्र के स्तर में भारी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा था कि साल 2170 में ग्लोबल वॉर्मिंग की वजह से दुनिया का भारी सूखा की स्थिति का सामना करना पड़ेगा। आगे चलकर यह स्थिति गंभीर होती चली जाएगी और धरती 3797 में तबाह हो सकती है।

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, 3005 में पृथ्वी और मंगल के बीच एक युद्ध हो सकता है। साल 5079 तक दुनिया का अंत हो जाएगा। 3797 तक धरती पर रहना असंभव हो जाएगा, जिससे मनुष्य को किसी दूसरे ग्रह पर शरण लेना पड़ेगा। वेंगा  के अनुसार, साल 5079 में धरती से हर चीज खत्म हो जाएगी और दुनिया का अंत हो जाएगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Shiv Shakti Puja: अनंत अंबानी की शादी से पहले क्यों करवाई गई शिव-शक्ति पूजा? जानें क्या है इसका महत्व

गुरु-मंगल की 12 साल बाद होगी युति, अब सफलता चूमेगी इन राशियों के कदम, खूब बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Chaturmas 2024: चातुर्मास होंगे 17 जुलाई से शुरू, जान लें अगले 4 महीने आपको क्या करने से होगा लाभ, किन चीजों से बनानी होगी दूरी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement