Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. इन राशियों पर अगस्त के न्यू मून का होगा सकारात्मक असर, किस्मत का मिलेगा साथ, करियर में छुएंगे ऊंचाइयां

इन राशियों पर अगस्त के न्यू मून का होगा सकारात्मक असर, किस्मत का मिलेगा साथ, करियर में छुएंगे ऊंचाइयां

अगस्त के पहले हफ्ते में न्यू मून की घटना घटी थी। इस न्यू मून का किन राशियों को फायदा हो सकता है, विस्तार से जानें हमारे इस लेख में।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: August 08, 2024 16:17 IST
New Moon- India TV Hindi
Image Source : FILE New Moon

साल 2024 में न्यू मून 4 अगस्त की सुबह उगा था। न्यू मून सभी राशियों के लिए खुद को कुछ अतिरिक्त आत्म-प्रेम से भरने और जुनून के साथ अपने लक्ष्यों का पीछा करने का एक शानदार समय है। लेकिन राशि चक्र की कुछ राशियां अगस्त के न्यू मून को अतिरिक्त तीव्रता के साथ महसूस करेंगी और उनके लिए 4 अगस्त के बाद का समय काफी सकारात्मक रहेगा। न्यू मून के बाद इन राशियों को करियर से लेकर सामाजिक स्तर तक हर क्षेत्र में अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में।

न्यू मून चंचलता, सशक्तीकरण और अपनी उपलब्धियों पर गर्व की भावना भरता है। मंगल और भाग्यशाली बृहस्पति के साथ कुछ सहायक ग्रहों के कनेक्शन के कारण, यह आपके दिल के जुनून को आगे बढ़ाने और उन चीजों को प्राथमिकता देने के लिए एक ऊर्जावान समय होगा जो आपको सबसे अधिक खुद जैसा महसूस कराती हैं। इसलिए इस विशेष चंद्र संरेखण के दौरान आप जो शानदार अवसर बना सकते हैं, उनसे दूर न भागें। ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए अगस्त में न्यू मून से किन राशियों की किस्मत चमकेगी।

न्यू मून के बाद चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत

मिथुन

अगस्त का न्यू मून आपके लिए बहुत बड़ी बात है, यह आपकी संचार क्षमता को बढ़ाएगा। यह रचनात्मक चंद्रमा आपको बहुत सारे रोमांचक नए विचार उत्पन्न करने और खुद को अधिक आत्मविश्वास के साथ व्यक्त करने में मदद कर सकता है। एक बातूनी और बौद्धिक मिथुन राशि के रूप में, आपके जीवन का यह क्षेत्र दुनिया के साथ आपके व्यवहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए इस क्षेत्र में इतनी साहसिक, नई शुरुआत करने से आपके लिए कई दरवाजे खुल सकते हैं। आप अपने लिए जो भी लक्ष्य निर्धारित करते हैं, उसमें ऊर्जा और आशावाद अतिरिक्त होगा, जिससे गति को बनाए रखना आसान हो जायेगा।

सिंह 

आप शक्ति को अन्य लोगों की तुलना में अधिक तीव्रता से महसूस करेंगे और यह एक अच्छी बात है। आप अपनी इच्छाओं को पूरा करने की अपनी क्षमता के बारे में विशेष रूप से आश्वस्त, रचनात्मक और आशावादी महसूस करेंगे। सिंह राशि के लोग चमकने के लिए बने हैं, और यह नया चंद्रमा इस बात की सही याद दिलाता है कि आपको सुर्खियों में आने का पूरा अधिकार है। आपके लिए ऊर्जा और उत्साह के इस न्यू मून का लाभ उठाना भी महत्वपूर्ण है। 

कर्क 

पिछले महीने नया चंद्रमा आपकी राशि कर्क में था, इसलिए आपने हाल ही में कुछ महत्वपूर्ण नई शुरुआत की है और कुछ दिल से किए गए बदलावों को अपनाया है।  यह चंद्रमा आपके वित्तीय क्षेत्र को प्रभावित कर रहा है, इसलिए जब पैसे के लक्ष्यों की बात आती है तो बड़ा सोचने और अपने जुनूनी प्रोजेक्ट से कुछ अतिरिक्त आय प्राप्त करने के तरीके खोजने का यह एक बढ़िया समय है। रचनात्मक बनें और अपने विचारों के पीछे थोड़ा आत्मविश्वास रखें। आप अपने लक्ष्यों के लिए अभी से तैयारी कर लें और महीने के अंत में उनका परिणाम मिलेगा। यह आपको अपने कुछ विचारों को नए नज़रिए से देखने की अनुमति दे सकता है, इसलिए इस चंद्रमा के रचनात्मक जादू का लाभ उठाएँ और महीने के अंत में अपनी योजनाओं पर फिर से विचार करें।

मकर

4 अगस्त का न्यू मून आपके अंतरंग और रहस्यमय आठवें घर में उदय हो रहा है, इसलिए आप सामान्य से अधिक आत्म निरीक्षण महसूस कर सकते हैं। यह आपके दिल की गहराई में उतरने और कुछ आत्म-संदेह को दूर करने का एक अच्छा समय है जो आपको उस सितारे की तरह चमकने से रोकता है जो आप हैं। यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला चंद्रमा आपको अपनी कमजोरियों को स्वीकार करने में मदद कर सकता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Nag Panchami 2024: नाग देवता को दूध पिलाने के साथ कर लें ये 3 उपाय, शिव जी कर देंगे हर मुश्किल आसान

Nag Panchami 2024: कल मनाया जाएगा नाग पंचमी का पर्व, इन मंत्रों के साथ करें नाग देवता की पूजा, दूर होंगे काल सर्प जैसे दोष

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement