Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. त्योहार
  4. 31 अगस्त को बन रहा है ये दुर्लभ संयोग, इन राशियों की सभी परेशानियां होंगी दूर, मिलेगा धन का लाभ

31 अगस्त को बन रहा है ये दुर्लभ संयोग, इन राशियों की सभी परेशानियां होंगी दूर, मिलेगा धन का लाभ

अगस्त का आखिरी दिन ज्योतिषीय दृष्टि से बहुत खास माना जाता रहा है। इस दिन कुछ दुर्लभ योग बन रहे हैं। इन्हीं के बारे में आज हम आपको जानकारी देंगे और साथ ही बताएंगे कि, किन राशियों को इससे लाभ होगा।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: August 30, 2024 6:00 IST
Shani pradosh vrat- India TV Hindi
Image Source : FILE Shani pradosh vrat

अगस्त के महीने की अंतिम तारीख यानि 31 अगस्त को कुछ दुर्लभ संयोग बनने जा रहे हैं, इससे राशिचक्र की कुछ राशियों को विशेष लाभ मिल सकते हैं। दरअसल इस दिन भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है, इसी दिन प्रदोष व्रत रखा जाता है। खास बात यह है कि, इस दिन शनिवार है और इसलिए इसे शनि प्रदोष व्रत कहा जाएगा। इस दिन पुष्य नक्षत्र भी रहेगा जिसके स्वामी शनि ग्रह हैं। इसलिए शनि प्रदोष व्रत की अहमियत और भी बढ़ गई है। ऐसे में इस दिन शिव पूजन से कुछ राशियों को विशेष लाभ मिल सकता है, और उनके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में। 

कर्क राशि 

वर्तमान में आप शनि की ढैय्या से गुजर रहे हैं, इसकी वजह से मानसिक परेशानियां और धन हानि आपको हो सकती है। लेकिन 31 अगस्त के बाद कुछ अच्छे परिवर्तन आपके जीवन में आ सकते हैं। करियर और कारोबार में आपको लाभ होगा और साथ ही पारिवारिक जीवन में भी संतुलन बना रहेगा। इस राशि के लोगों की आमदनी में भी इस दौरान वृद्धि हो सकती है। प्रदोष व्रत के दिन शिव जी की पूजा करने से आप कई समस्याओं का समाधान जीवन में पा सकते हैं। 

कन्या राशि  
शनि प्रदोष व्रत के दिन बना शुभ संयोग आपके लिए कई मायनों में फायदेमंद साबित होगा। इस दौरान माता-पिता के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। इस राशि के कुछ जातक अपना वाहन या घर खरीद सकते हैं। अगर किसी से उधार लिया था तो उसे भी आप चुका सकते हैं। जो लोग प्रेम संबंधों में हैं वो इस दौरान प्यार के रिश्ते को शादी के बंधन में बांधने की कोशिश करते नजर आएंगे। आपको इसमें सफलता भी प्राप्त हो सकती है। 

तुला राशि 
शनि प्रदोष व्रत के बाद आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। जिन भी कार्यों को करने में आपको कठिनाई आ रही थी वो अब आसानी से पूरे होंगे। संचित धन में भी इस राशि वालों को वृद्धि देखने को मिलेगी। अगर आप पैतृक कारोबार करते हैं तो इस दौरान अच्छा मुनाफा आपको हो सकता है। सामाजिक स्तर पर आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा, नए संपर्क बनने से करियर क्षेत्र में लाभ भी आप अर्जित कर सकते हैं। 

धनु राशि 
इस राशि वालों को प्रदोष व्रत के दिन शिव पूजन करने से लाभ होगा। आप जिन परेशानियों का सामना बीते कुछ दिनों से कर रहे थे उनका अंत हो सकता है। सरकारी क्षेत्रों में कार्य करने वाले इस राशि के जातकों को बड़ा लाभ इस दौरान मिल सकता है। सामाजिक स्तर पर आपकी ख्याति भी इस दौरान बढ़ेंगी, अपनी बातों के जादू से लोगों को मंत्रमुग्ध आप कर सकते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Somvati Amavasya 2024: सोमवती अमावस्या पर बन रहा बेहद शुभ शिव योग, भक्तों की हर मनोकामना होगी पूरी, अगर करेंगे ये 5 काम

Grah Gochar September 2024: सितंबर में 3 ग्रह बदलेंगे चाल, इन 4 राशियों को करना पड़ेगा चुनौतियों का सामना, सोच-समझकर खर्च करें पैसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement