Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. त्योहार
  4. Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर बने शुभ योगों का इन 4 राशियों को होगा फायदा, आने वाले कुछ दिन रहेंगे बेहद लाभदायक

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर बने शुभ योगों का इन 4 राशियों को होगा फायदा, आने वाले कुछ दिन रहेंगे बेहद लाभदायक

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन के दिन कई शुभ योग बनने जा रहे हैं। इनका लाभ राशिचक्र की किन राशियों को मिलेगा जानें हमारे लेख में।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: August 19, 2024 11:02 IST
Raksha Bandhan - India TV Hindi
Image Source : FILE Raksha Bandhan

साल 2024 में रक्षाबंधन का पावन त्योहार 19 अगस्त को मनाया जा रहा है। इस दिन बहनें अपने भाईयों की हाथों में राखी बांधेंगी। इस शुभ दिन पर कई शुभ योग भी बन रहे हैं। सबसे अच्छा योग तो यही है कि रक्षाबंधन के ही दिन सावन का आखिरी सोमवार भी है। इसके साथ ही इस दिन गजकेसरी और शोभन नामक शुभ योग भी हैं। साथ ही श्रावण नक्षत्र भी इस दिन रहेगा। आइए जान लेते हैं रक्षाबंधन के दिन बनने वाले शुभ योग किन राशियों के जीवन में अच्छे बदलाव लाकर आ सकते हैं। 

मिथुन राशि

इस राशि के जातक रक्षाबंधन के बाद अपने जीवन में अच्छे बदलाव देख सकते हैं। आपके आर्थिक पक्ष में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। माता-पिता के साथ आपके संबंधों में भी सुधार देखने को मिलेगा। अगर आप छोटे हैं तो बड़ी बहन आपको किसी तरह का उपहार इस दौरान दे सकती है। आपकी कुछ ख्वाहिशें इस दौरान पूरी हो सकती हैं। जो लोग प्रेम सबंधों में हैं उन्हें पार्टनर का सहयोग और स्नेह प्राप्त होगा। 

कर्क राशि 
कर्क राशि के लोगों को बेहद सौम्य स्वभाव का माना जाता है। इस राशि वाले भी रक्षाबंधन के बाद जीवन में सकारात्मक बदलाव देख सकते हैं। आपकी सेहत में अच्छे बदलाव 19 अगस्त के बाद देखने को मिल सकते हैं। बीते समय में जो काम अधूरे छूट गए थे वो भी आने वाले कुछ दिनों पूरे हो सकते हैं। करियर के क्षेत्र में भी उपलब्धियां आप प्राप्त कर सकते हैं। समाज के कुछ गणमान्य लोगों से आपकी मुलाकात इस दौरान हो सकती है। 

धनु राशि 
इस राशि वालों को अच्छी खबरें रक्षाबंधन के बाद मिल सकती हैं। जो लोग नवविवाहित हैं उनके जीवन में नए मेहमान की दस्तक इस दौरान हो सकती है। साथ ही आपको कमाई के भी नए स्रोत मिलेंगे। धनु राशि के कुछ लोग नया सीखने लिए कोई शॉर्टटर्म कोर्स कर सकते हैं, इससे भविष्य में इनको लाभ होगा। रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो रक्षाबंधन के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रह सकता है। 

कुंभ राशि 
आपके जीवन की कई परेशानियों का अंत रक्षाबंधन के बाद हो सकता है। इस राशि के लोग सही योजनाएं बनाते नजर आ सकते हैं। आपके निर्णय लेने की क्षमता भी सुधरेगी और अच्छे लोगों से आपके संपर्क बढ़ेंगे। भाई-बहनों के साथ अगर किसी वजह से मनमुटाव हुआ था तो वो भी दूर हो सकता है। इस राशि के जातकों के सिंगल लोग इस दौरान मिंगल कर सकते हैं। संचित धन में वृद्धि होने की संभावना है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

 Raksha Bandhan 2024: भाई की खुशहाली और उन्नति के लिए राखी बांधते समय बहन किस रंग के कपड़े पहनें, राशिनुसार जानें

Kajari Teej 2024: कजरी तीज का व्रत कब रखा जाएगा? यहां जान लीजिए सही डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा सामग्री लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement