Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. त्योहार
  4. Navratri 2024 Rashi: मां दुर्गा की प्रिय राशियां, जिनपर माता रानी बरसाती हैं खास कृपा, कभी नहीं होती किसी चीज की कमी

Navratri 2024 Rashi: मां दुर्गा की प्रिय राशियां, जिनपर माता रानी बरसाती हैं खास कृपा, कभी नहीं होती किसी चीज की कमी

Navratri 2024: इस साल नवरात्रि में इन राशियों पर माता रानी की विशेष कृपा बरसने वाली है। दरअसल, सभी 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी हैं जिनपर मां दुर्गा की खास कृपा रहती है। तो जान लीजिए कि ये लकी राशियां कौनसी हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 05, 2024 7:21 IST
Maa Durga- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Maa Durga

Maa Durga Favorite Zodiac Signs: मां दुर्गा को समर्पित पावन पर्व शारदीय नवरात्रि 3 अक्टूबर से शुरू हो चुका है। नवरात्रि का समापन 11 अक्टूबर को होगा। वहीं विजयादशमी यानी दशहरा 12 अक्टूबर को मनाया जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां दुर्गा सभी 12 राशियों पर अपनी कृपा बनाए रखती हैं। लेकिन कुछ राशियों पर माता रानी की विशेष कृपा होती है, जिन्हें जीवन में वो हर चीज मिलती है जिसकी वो चाह रखते हैं। इतना ही नहीं भगवती के आशीरर्वाद से उनकी आर्थिक स्थिति भी सदैव मजबूत बनी रहती है। तो आइए ज्योतिष चिराग दारूवाला से जानते हैं उन सौभाग्यशाली राशियों के बारे में, जिनपर नवरात्रि में बरसने वाली हैं मां अंबे की खास कृपा।

मेष 

मेष राशि के जातक जन्म से ही भाग्यशाली माने जाते हैं। कहा जाता है कि ये जिस भी काम में हाथ डालते हैं, उन्हें सफलता मिलती है। किस्मत इनका साथ देती है। जीवन सुख-सुविधाओं से भरपूर रहता है। नवरात्रि के दौरान इस राशि के लोगों को अपने बच्चों की ओर से खुशखबरी मिल सकती है।

सिंह 

नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा की अपार कृपा से सिंह राशि के जातकों की किस्मत बदल सकती है। इस दौरान कारोबार में तेजी आ सकती है। मां दुर्गा की कृपा से आर्थिक तंगी से मुक्ति मिल सकती है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है।

तुला 

नवरात्रि पर मां दुर्गा की आप पर विशेष कृपा रहने वाली है। इस दौरान आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। विवाहित लोगों का पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। कार्यस्थल पर परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Navratri 2024 and Horoscope: नवरात्रि में इन 6 राशियों की सोने की तरह चमकेगी किस्मत, मां दुर्गा की मिलेगी विशेष कृपा, धन-धान्य में होगी बढ़ोतरी

Navratri 2024 Mantra: नवरात्रि में करें नवदुर्गा के इन मंत्रों का जाप, मां भगवती पूरे परिवार का करेंगी कल्याण, घर में बनी रहेगी शांति और समृद्धि

माता दुर्गा के हाथों में सजे हैं कई अस्त्र-शस्त्र और प्रतीक, जान लें इनका महत्व और अर्थ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement