Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. त्योहार
  4. Holi 2023: होली पर 30 साल बाद बन रहे हैं दुर्लभ संयोग, खुशियों से रंग जाएगी इन 4 राशियों की किस्मत, खूब बरसेगा पैसा!

Holi 2023: होली पर 30 साल बाद बन रहे हैं दुर्लभ संयोग, खुशियों से रंग जाएगी इन 4 राशियों की किस्मत, खूब बरसेगा पैसा!

Shani Surya Budh Yuti: 30 साल बाद इस बार होली पर अद्भुत संयोग बन रहा है। ज्‍योतिष की मानें तो इस साल होली का त्योहार बेहद खास रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 01, 2023 12:19 IST
 Shani Surya Budh Yuti- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shani Surya Budh Yuti

Shani Surya Budh Yuti: हिंदू पंचाग के अनुसार, हर साल होली फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि को मनाई जाती है। इस साल 7 मार्च 2023 को होलिका दहन किया जाएगा और 8 मार्च को रंगों का त्योहार होली मनाया जाएगा। ज्‍योतिष की मानें तो इस साल होली का त्योहार बेहद खास रहेगा। ज्‍योतिष के अनुसार, 30 साल बाद इस बार होली पर अद्भुत संयोग बन रहा है। दरअसल,  30 साल बाद शनि स्वराशि कुंभ और देव गुरु बृहस्पति स्‍वराशि मीन विराजमान रहने वाले हैं।

शनि-सूर्य और बुध बनाएंगे त्रिग्रही 

इस समय कुंभ राशि में सूर्य, शनि और बुध की युति बन रही है। इन 3 ग्रहों की युति से त्रिग्रही योग बन रहा है। ज्‍योतिष के अनुसार, ऐसा संयोग 30 साल बाद बना है। ऐसे में आइए जानते हैं ये दुर्लभ संयोग किन राशि वाले जातकों के लिए फायदेमंद साबित होगा। 

1. वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह संयोग आपके लिए अत्यंत लाभकारी माना गया है। आपको अपने करियर में नाम और पैसा दोनों मिलने वाला है। अगर आप कोई नया वाहन खरीदने जा रहे हैं या जमीन-जायदाद या जमीन में निवेश करने जा रहे हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा है। इसके अलावा अगर आप राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं तो यह समय आपके लिए काफी सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा।

2. मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि का स्वामी बुध है और बुध और सूर्य मित्र ग्रह हैं। इसलिए यह गोचर मिथुन राशि के जातकों को लाभ देगा। इस गोचर से मिथुन राशि के जातकों की आय में वृद्धि होने की संभावना है। याद रखें अगर आप नौकरीपेशा हैं तो नौकरी में प्रमोशन के मौके मिल सकते हैं। अगर आप किसी व्यापार से जुड़े हैं तो आपको कोई नई डील मिलने की संभावना है। हालांकि भाग्य के मामले में सूर्यदेव ज्यादा कुछ नहीं बदल पाएंगे। लेकिन आपका शरीर ऊर्जा से भरपूर रहेगा और आप उत्साह से भरे रहेंगे

3. वृश्चिक राशि

सूर्य और बुध की युति वृश्चिक राशि वालों के लिए फलदाई साबित होगा।  शनि, सूर्य और बुध की युति आपको वाहन और भवन का सुख दे सकता है। इस दौरान आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। बिजनेस करने वालों को भी धन लाभ हो सकता है। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा। करियर-कारोबार में लाभ होगा। 

4. कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि सूर्य और बुध की युति कुंभ राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होगी। यह योग आपके आर्थिक मोर्चे पर फायदेमंद साबित होगा। आय में वृद्धि हो सकती है। यह समय अवधि आपके लिए लाभकारी रहने वाली है। निवेश का लाभ मिलेगा। नौकरी बदलने का विचार कर रहे जातकों के लिए समय शुभ है। इस दौरान कुंभ राशि के जातक जो भी काम शुरू करेंगे उसमें सफलता जरूर मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपका सहयोग करेंगे। व्यापार में अचानक लाभ होगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

ये भी पढ़ें - 

वास्तु टिप्स: पूर्वमुखी भवन बनवाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, तभी घर में आएगी सुख-समृद्धि

Holashtak 2023: होलाष्टक में भूलकर भी न करें ये काम, जानिए डेट और पौराणिक कथा

 

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement