Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope 1st to 7th July 2024: लव लाइफ में इस हफ्ते आएंगे अच्छे बदलाव, बातें ही नहीं आपकी भावनाओं को भी समझेगा पार्टनर, पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 1st to 7th July 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 29, 2024 10:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Weekly Love Horoscope 17th to 23rd June 2024नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। 

आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं। इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी? जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल।

मेष 

इस व्यक्ति को पाने के लिए पहल करें और देखें कि यह कहाँ ले जाता है। जो लोग किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए ऊर्जा आपके बंधन को मजबूत करने और अपने साथी के साथ अपने संबंध को गहरा करने के लिए अनुकूल है।

वृषभ

रिश्ते में रहने वालों के लिए, ऊर्जा आपके बंधन को गहरा करने और अपने साथी के साथ अपने संबंध को मजबूत करने के लिए अनुकूल है। हालाँकि, संभावित संघर्षों से सावधान रहें और गलतफहमी से बचने के लिए स्पष्ट संचार का अभ्यास करें।

मिथुन

यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो संचार महत्वपूर्ण होगा। अपने विचारों और भावनाओं को अपने साथी के सामने खुलकर और ईमानदारी से व्यक्त करना सुनिश्चित करें। यह एक साथ नई गतिविधियों को आज़माने और एक-दूसरे की रुचियों को जानने का भी अच्छा समय है।

कर्क

यदि आप सिंगल हैं, तो यह दूसरों के साथ गहरे स्तर पर जुड़ने और नए रिश्तों की खोज करने का एक बढ़िया समय है। यदि आप एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, तो संचार किसी भी चुनौती पर काबू पाने और अपने रिश्ते को मजबूत करने की कुंजी होगी।

सिंह

जो लोग किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए इस सप्ताह संचार महत्वपूर्ण होगा। अपने साथी के साथ सार्थक बातचीत करने के लिए समय निकालें और किसी भी मुद्दे या संघर्ष को हल करने के लिए मिलकर काम करें।

कन्या

चाहे आप सिंगल हों या किसी रिलेशनशिप में, आप नए जोश और उत्साह का अनुभव करेंगे। नए अनुभवों के लिए खुले रहें और प्यार के मामले में जोखिम लेने से न डरें।

तुला

आप इस व्यक्ति के साथ एक मज़बूत जुड़ाव महसूस कर सकते हैं और एक नया रिश्ता तलाशने के लिए उत्साहित हो सकते हैं। तुला साप्ताहिक प्रेम राशिफल के अनुसार, जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए यह अपने बंधन को मज़बूत करने और अपने रिश्ते को गहरा करने का एक अच्छा समय है।

वृश्चिक

आप अपने रिश्ते में जुनून को फिर से जगाने के लिए कुछ रोमांटिक गतिविधियों की योजना भी बना सकते हैं। यदि आप सिंगल हैं, तो खुले दिल और दिमाग से रहें, क्योंकि आपको किसी ऐसे नए व्यक्ति से मिलने का अवसर मिल सकता है जो आपके जुनून और रुचियों को साझा करता हो।

धनु

जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आप खुद को अधिक आत्मनिरीक्षण करते हुए और अपनी भावनाओं के साथ तालमेल बिठाते हुए पाएंगे। अपने साथी के साथ गहराई से बातचीत करने या रिश्ते में आप क्या चाहते हैं, इस पर विचार करने के लिए यह एक अच्छा समय हो सकता है।

मकर

जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आपको किसी भी गलतफहमी या गलत संचार से सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है। अनावश्यक विवादों से बचने के लिए स्पष्ट रूप से संवाद करना और अपने साथी के दृष्टिकोण को सक्रिय रूप से सुनना महत्वपूर्ण है।

कुंभ 

यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो यह आपके साथी के साथ अपने भावनात्मक संबंध को गहरा करने का एक अच्छा समय है। खुलकर और ईमानदारी से संवाद करने के लिए समय निकालें, और आने वाली किसी भी चुनौती को दूर करने के लिए मिलकर काम करें।

मीन

स्वस्थ सीमाएँ बनाए रखना याद रखें और अपनी भावनाओं में बहने से बचें। मीन साप्ताहिक प्रेम राशिफल के अनुसार, आपको आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देनी चाहिए और अपनी रोमांटिक बैटरी को रिचार्ज करने के लिए समय निकालना चाहिए।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

कब लेंगे कल्कि भगवान जन्म? कौन से पुराण में है इनका जिक्र, जानें इस अवतार से जुड़ी खास बातें

Shani Vakri 2024: शनिवार के दिन वक्री गति शुरू करेंगे शनि देव, वृषभ और कर्क सहित इन 5 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, जानें अपनी राशि का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement