Saturday, July 06, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 3rd June to 9th June 2024: आर्थिक स्थिति समेत घर-परिवार के लिए कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 3rd June to 9th June 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: June 01, 2024 8:44 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 3rd June to 9th June 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि गलतफहमी से बचने के लिए अपने प्रियजनों को अपनी ज़रूरतों के बारे में बताना ज़रूरी है। सिंगल मेष राशि वाले खुद को किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित पा सकते हैं जो आत्मविश्वास और स्वतंत्रता से भरा हो।

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प को पुरस्कृत किया जाएगा क्योंकि आप पेशेवर मील के पत्थर हासिल करेंगे और अपने प्रयासों के लिए मान्यता प्राप्त करेंगे। आपको अपने कौशल का विस्तार करने या नई ज़िम्मेदारियाँ लेने के अवसर भी मिल सकते हैं, जिससे करियर में उन्नति होगी।

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आप सहजता को अपनाएँ और अपने जिज्ञासु स्वभाव को अपना मार्गदर्शक बनाएँ। इस सप्ताह का उपयोग अपने प्रियजनों के सामने अपनी भावनाओं और इच्छाओं को व्यक्त करने के लिए करें।

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रियजनों के साथ सामंजस्य और खुलकर बातचीत करें। गहरी बातचीत करें जो समझ और भावनात्मक जुड़ाव को बढ़ावा दे। किसी भी गलतफहमी या विवाद को दूर करने के लिए यह एक बढ़िया समय है।

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि सिंह साप्ताहिक राशिफल से पता चलता है कि कार्यस्थल पर, आप अपनी उत्पादकता और रचनात्मकता में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। आउटपुट। आपके विचारों का स्वागत किया जाएगा और आपकी नेतृत्व क्षमता में सुधार होगा। इस उत्पादक चरण का लाभ उठाएँ और जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ अपने लक्ष्यों की ओर प्रयास करें।

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि कन्या साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आपके पेशेवर जीवन में, आप खुद को अतिरिक्त ज़िम्मेदारियाँ या परियोजनाएं लेते हुए पा सकते हैं। चुनौती स्वीकार करें और अपने कौशल और विशेषज्ञता का प्रदर्शन करें। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण को आपके वरिष्ठों द्वारा पहचाना और सराहा जाएगा।

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखना और कूटनीति और चतुराई से किसी भी विवाद को हल करना महत्वपूर्ण है। खुले संचार और समझ को बढ़ावा देकर, आप छोटी-मोटी असहमतियों को बड़े मुद्दों में बदलने से रोक सकते हैं।

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि सिंगल वृश्चिक राशि के लोग रहस्यमयी और आकर्षक व्यक्तियों की ओर आकर्षित हो सकते हैं। प्यार की परिवर्तनकारी शक्ति को अपनाएँ और अपनी सहज प्रवृत्ति को अपना मार्गदर्शक बनाएं। अपने करियर के क्षेत्र में, आपको कुछ बाधाओं या देरी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु:

धनु साप्ताहिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा आपको रोमांचक खोजों की ओर ले जाएगी, गणेशजी कहते हैं। हालाँकि, उत्साह के बीच, आत्म-चिंतन के लिए कुछ समय निकालना महत्वपूर्ण है।

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रियजनों के सामने अपनी आकांक्षाओं के बारे में खुलकर बात करें और उनका सहयोग लें। ईमानदार और दयालु संचार के माध्यम से सौहार्दपूर्ण संबंधों को बढ़ावा दिया जा सकता है। आर्थिक रूप से, यह सप्ताह स्थिरता और विकास के अवसर प्रस्तुत करता है।

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि सामंजस्य और समझ बनाए रखने के लिए समझौता करना आवश्यक हो सकता है। अपनी पहचान को अपनाएँ और अपनी धुन पर चलने से न डरें। स्वास्थ्य के मोर्चे पर, आत्म-देखभाल को प्राथमिकता दें और संतुलित जीवनशैली बनाए रखें।

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि मीन साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपनी कल्पना को बेलगाम होने दें। हालांकि, सावधान रहें कि दिवास्वप्नों में न खो जाएँ और व्यावहारिक जिम्मेदारियों को नजरअंदाज न करें। अपनी कल्पनाशील गतिविधियों और दैनिक जीवन की माँगों के बीच संतुलन बनाने पर ध्यान दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Monthly Horoscope June 2024: इस महीने इन राशियों के सितारे रहेंगे बुलंदियों पर, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक वालों के लिए कैसा रहेगा जून का माह

June 2024 Ekadashi: अपरा एकादशी कब मनाई जाएगी? जानें पूजा शुभ मुहूर्त, पारण का समय और मंत्र

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement

राशिफल खबरें

Advertisement