Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Horoscope 2nd to 8th September 2024: इस हफ्ते बड़े बदलावों के लिए तैयार रहें ये 3 राशियां, जान लें ग्रह-नक्षत्रों की चाल का क्या होगा आप पर असर

Weekly Horoscope 2nd to 8th September 2024: इस हफ्ते बड़े बदलावों के लिए तैयार रहें ये 3 राशियां, जान लें ग्रह-नक्षत्रों की चाल का क्या होगा आप पर असर

Weekly Horoscope 2nd to 8th September 2024:मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: August 31, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 2nd to 8th September 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: 

गणेशजी कहते हैं कि कठिनाइयों से निपटने के लिए अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपने स्वाभाविक नेतृत्व कौशल पर भरोसा करें। आपके रिश्तों में संचार महत्वपूर्ण होगा।

वृषभ: 

गणेशजी कहते हैं कि नए अवसरों के लिए खुले रहें जो आपके पेशेवर विकास को बढ़ा सकते हैं। दिल के मामलों में, आप भावनात्मक स्थिरता और संतुष्टि का अनुभव कर सकते हैं। मौजूदा रिश्ते और भी गहरे हो सकते हैं, क्योंकि आप और आपका साथी विश्वास और समर्थन की मजबूत नींव बनाते हैं। 

मिथुन: 

गणेशजी कहते हैं कि संगठित रहें और अपनी ज़िम्मेदारियों को प्राथमिकता दें। यह नेटवर्किंग और सहकर्मियों के साथ सहयोग करने के लिए भी अनुकूल समय है, क्योंकि आपका आकर्षण और बुद्धिमत्ता सकारात्मक प्रभाव डालेगी।

कर्क: 

गणेशजी कहते हैं कि अपने आस-पास के लोगों की ज़रूरतों को समझें और अपना समर्थन और सहानुभूति दें। कर्क साप्ताहिक राशिफल बताता है कि यह सप्ताह करियर के मामले में प्रगति या दिशा में बदलाव के अवसर ला सकता है।

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि इससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे और आपसी समझ बढ़ेगी। हालाँकि, अपनी आत्म-देखभाल की दिनचर्या को नज़रअंदाज़ न करें। आराम करने और तरोताज़ा होने के लिए समय निकालें। अपनी ऊर्जा को फिर से भरने के लिए अपने सामाजिक जुड़ावों को एकांत के क्षणों के साथ संतुलित करें।

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि दूसरों के साथ सहयोग करना भी फायदेमंद साबित होगा, इसलिए ज़रूरत पड़ने पर मदद मांगने या देने में संकोच न करें। दिल के मामलों में, संचार और समझ महत्वपूर्ण हैं। कुछ बड़े बदलाव करियर और पारिवारिक जीवन में देखने को मिल सकते हैं। 

तुला: 

गणेशजी कहते हैं कि सहयोग को अपनाएं और साझा उद्देश्यों को पूरा करने के लिए सहकर्मियों से मदद लें। आपकी कूटनीतिक कुशलता और आम जमीन खोजने की क्षमता संघर्षों को सुलझाने और सकारात्मक कार्य वातावरण को बढ़ावा देने में मदद करेगी।

वृश्चिक: 

गणेशजी कहते हैं कि इससे आप दोनों के बीच समझ बढ़ेगी और आपके बीच का बंधन मजबूत होगा। सिंगल वृश्चिक राशि वालों को एक शक्तिशाली आकर्षण का अनुभव हो सकता है, जो एक भावुक रिश्ते की ओर ले जा सकता है। हालाँकि, सावधानी बरतें और दीर्घकालिक अनुकूलता का आकलन करने के लिए समय निकालें।

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम के मामलों में अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें। करियर के मामले में, आपके अभिनव विचारों और रणनीतिक सोच को पुरस्कृत किया जाएगा। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण को देखा जा रहा है, इसलिए अपने कौशल को दिखाने और नई चुनौतियों को लेने में संकोच न करें।

मकर: 

गणेशजी कहते हैं कि यह रिश्तों को पोषित करने और विश्वास तथा समझ के आधार पर एक ठोस आधार बनाने का एक अच्छा समय है। करियर के मामले में, आपको प्रगति और उन्नति के नए अवसर मिल सकते हैं, इसलिए बदलाव में खुद को ढालने के लिए तैयार रहें।

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि संवाद में कमी हो सकती है, इसलिए अपने विचारों और भावनाओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने का प्रयास करें। विवादों को सुलझाने के लिए धैर्य और समझदारी की आवश्यकता होगी।

मीन: 

गणेशजी कहते हैं कि करियर के नए अवसर आने वाले हैं, इसलिए खुले दिमाग से काम लें और बदलाव के लिए तैयार रहें। नेटवर्किंग और सहयोग के लिए यह अनुकूल समय है। हालाँकि, आवेगपूर्ण निर्णय लेने से बचें और अपने सामने आने वाले किसी भी प्रस्ताव का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें। 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर बैठाने जा रहे हैं गणपति तो इन नियमों का जरूर करें पालन, वरना पूजा का नहीं मिलेगा फल

Somvati Amavasya 2024: सोमवती अमावस्या पर जरूर करें इन 3 चीजों का दान, पितृ दोष होगा दूर, ऋषि और देव ऋण से भी मिलेगी मुक्ति

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement