Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Horoscope 29 July to 4 August 2024​: इस सप्ताह इन राशियों को मिलेगा सितारों का साथ, पढ़ें मेष लेकर मीन राशि तक वालों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 29 July to 4 August 2024​: इस सप्ताह इन राशियों को मिलेगा सितारों का साथ, पढ़ें मेष लेकर मीन राशि तक वालों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 29 July to 4 August 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 27, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 29 July to 4 August 2024​: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के जातकों के लिए साप्ताहिक राशिफल एक गतिशील सप्ताह का सुझाव देता है। आप उत्साह और दृढ़ संकल्प के साथ कार्यों को पूरा करते हुए अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ता हुआ पाएंगे।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के जातकों के लिए साप्ताहिक राशिफल एक स्थिर और दृढ़ सप्ताह का सुझाव देता है। अपने लक्ष्यों पर आपका अटूट ध्यान आपकी प्रेरणा शक्ति होगी, जिससे आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति कर सकेंगे।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि मिथुन साप्ताहिक राशिफल बताता है कि इस सप्ताह आपकी संचार कौशल अपने चरम पर होगी। आपके शब्द सहजता से प्रवाहित होंगे, जिससे आपके लिए दूसरों के सामने अपने विचार और विचार व्यक्त करना आसान हो जाएगा।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि कर्क साप्ताहिक राशिफल से पता चलता है कि इस सप्ताह भावनात्मक ज्वार अधिक रहेगा। आप अपने अंतर्ज्ञान और आंतरिक भावनाओं से गहराई से जुड़े हो सकते हैं, जो आपको अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं। यह आत्म-देखभाल और अपनी भावनात्मक भलाई पर ध्यान केंद्रित करने का एक उत्कृष्ट समय है।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि सिंह साप्ताहिक राशिफल आत्म-अभिव्यक्ति और रचनात्मकता के अवसरों से भरा सप्ताह होने का सुझाव देता है। आपका स्वाभाविक करिश्मा चमकेगा और लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। काम पर या व्यक्तिगत परियोजनाओं में नेतृत्व करने के लिए यह एक उत्कृष्ट समय है।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि कन्या साप्ताहिक राशिफल आने वाले सप्ताह में एक गतिशील और परिवर्तनकारी सप्ताह का सुझाव देता है। अपने जीवन के विभिन्न मापदंडों में महत्वपूर्ण बदलाव करने के लिए खुद को प्रेरित करें। इस ऊर्जा को अपनाएं, क्योंकि यह व्यक्तिगत विकास और कल्याण की भावना को जन्म दे सकती है।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि तुला साप्ताहिक राशिफल आपके लिए सबसे संतुष्टिदायक सप्ताह है, जहां आपका आकर्षण और नामांकन आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी। सामाजिक हलकों से सिद्धांतों और निबंधों के साथ संबंध बनाना आपके लिए आसान होगा।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें प्राप्त करने की दिशा में निर्णायक कार्रवाई करने के लिए यह एक बढ़िया समय है। आपकी दृढ़ता आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी, जो आपको बाधाओं को दूर करने और व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों मामलों में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद करेगी।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि खुला संवाद और धैर्यपूर्ण दृष्टिकोण आपके रिश्तों को विकसित करने में महत्वपूर्ण होगा। आर्थिक रूप से यह सावधानीपूर्वक योजना बनाने और विवेकपूर्ण खर्च करने का समय है। आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें और दीर्घकालिक वित्तीय सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करें।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि का साप्ताहिक राशिफल व्यक्तिगत विकास और आत्म-खोज के अवसरों से भरा सप्ताह होने का सुझाव देता है। जैसे-जैसे आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं पर विचार करेंगे, आप उन्हें प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्प की एक नई भावना महसूस कर सकते हैं। यह स्पष्ट इरादे निर्धारित करने और अपनी आकांक्षाओं की ओर व्यावहारिक कदम उठाने का एक उत्कृष्ट समय है।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि का साप्ताहिक राशिफल बताता है कि इस सप्ताह आप अपने निजी और पेशेवर जीवन में कुछ महत्वपूर्ण प्रगति करने के लिए तैयार हैं। आप खुद को नए विचारों और सकारात्मक बदलाव लाने की इच्छा से भरा हुआ पाएंगे।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल आत्मनिरीक्षण और टेम्पलेट विकास का सप्ताह सुझाता है। आप व्यक्तिगत मामलों पर स्पष्टता की तलाश में अपने भीतर की दुनिया में गहराई से गोता लगाते हुए पा सकते हैं। यह आपके लक्ष्यों और सिद्धांतों पर चिंतन करने और अपने कार्यों को अपने सपनों के साथ संरेखित करने का एक उत्कृष्ट समय है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shukra Gochar 2024: शुक्र जुलाई के आखिरी दिन सिंह में करेंगे गोचर, अगस्त के महीने में चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज का व्रत कब रखा जाएगा? यहां जानिए सही डेट, पूजा मुहूर्त और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement