Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Horoscope 23rd to 29th September 2024: इस हफ्ते कैसे रहेगा आपके ग्रह-नक्षत्र, पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 23rd to 29th September 2024: इस हफ्ते कैसे रहेगा आपके ग्रह-नक्षत्र, पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 23rd to 29th September 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 21, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 23rd to 29th September 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। आप अपने निजी और पेशेवर जीवन को बेहतरीन तरीके से संतुलित करने में सक्षम होंगे। इतना ही नहीं, आप अपने रास्ते में आने वाले सही अवसरों का भी उपयोग करने में सक्षम होंगे।

वृषभ: 

गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके जीवन में कई अवसरों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। इतना ही नहीं, आपको महत्वपूर्ण मामलों का भी ध्यान रखना होगा ताकि आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकें।

मिथुन: 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत सारी ज़िम्मेदारियाँ लेकर आने वाला है। ऐसे कई अवसर होंगे जब आप सबके सामने चमक सकते हैं। यह निश्चित रूप से कुछ लोगों के लिए ईर्ष्या और घृणा का कारण होगा, लेकिन कोई भी आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से नहीं रोक सकता।

कर्क: 

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए लाभकारी समय होगा। जीवन में ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप हासिल नहीं कर सकते, इसलिए अधिक सोचना बंद करें और उम्मीद न खोएं। एक समय आएगा जब आप अपनी प्रतिभा का सर्वोत्तम संभव तरीके से उपयोग कर पाएंगे।

सिंह:

यह सप्ताह आपके लिए कई स्तरों पर खास रहेगा। सबसे पहले, आप बड़ी व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आपको एक आध्यात्मिक पहचान भी मिलेगी, जो आपको एक बेहतर इंसान बनने में मदद कर सकती है।

कन्या: 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। अगर आपमें जीवन में चमत्कार करने की आस्था और विश्वास है तो यह आपके लिए मददगार होगा। इसके अलावा, इस समय आपको लोगों से अच्छे तरीके से जुड़ना चाहिए।

तुला: 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन का बेहतर ख्याल रखने की ज़रूरत है। तभी आप कठिनाइयों को दूर कर पाएंगे और अपने जीवन में एक नई शुरुआत कर पाएंगे?

वृश्चिक: 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। ऐसे कई अवसर होंगे जब आप दूसरों से अलग दिखेंगे और अपनी योग्यता साबित करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप उनमें से प्रत्येक का उपयोग करें ताकि आप आगे लाभदायक समय बिता सकें।

धनु: 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा समय रहेगा। आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, यह आपके लिए एक भाग्यशाली समय भी होगा जब सितारे आपके पक्ष में होंगे।

मकर: 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने निजी और पेशेवर जीवन को महत्वपूर्ण तरीके से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे। इसका आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा। आपको रिश्तों के महत्व को समझना चाहिए और उसी के अनुसार काम करना चाहिए। आपका परिवार अत्यधिक सहायक होगा और जीवन में आपका सही मार्गदर्शन करेगा।

मीन: 

गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए लाभकारी रहेगा। कठिनाइयों को दूर करने और जो भी आप करते हैं उसमें सफल होने के लिए आपके पास साहस और दृढ़ संकल्प होना चाहिए। अन्यथा, आप अपनी इच्छा के अनुसार काम पूरा नहीं कर पाएंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Tirupati Balaji Laddu: तिरुपति बालाजी मंदिर में लड्डुओं का पहला भोग किसने चढ़ाया था? यहां पढ़ें अनोखा किस्सा

Jitiya Vrat 2024: जितिया व्रत 24 या 25 कब रखा जाएगा? जानिए सही डेट और पारण का मुहूर्त

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement