Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Horoscope 22nd to 28th July 2024: जुलाई के आखिरी सप्ताह में इन राशि के जातकों को मिलेगी उन्नति, पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 22nd to 28th July 2024: जुलाई के आखिरी सप्ताह में इन राशि के जातकों को मिलेगी उन्नति, पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 22nd to 28th July 2024​: शहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 20, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 22nd to 28th July 2024​- नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों के क्षेत्र में चिंगारी उड़ सकती है क्योंकि आपका जुनून और इच्छा तीव्र होगी। प्रियजनों के साथ गहरे स्तर पर जुड़ने के अवसर का लाभ उठाएँ। हालाँकि, संघर्षों से बचने के लिए अपनी तीव्रता को संवेदनशीलता के साथ संतुलित करना याद रखें।

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आपके करियर में, आपकी लगन और कड़ी मेहनत आपको अपने साथियों और वरिष्ठों से पहचान और सम्मान दिलाएगी, जिससे संभावित रूप से नए अवसर या उन्नति मिल सकती है। व्यक्तिगत मोर्चे पर, आपके स्थिरता और विश्वसनीयता की दोस्तों और परिवार द्वारा बहुत सराहना की जाएगी।

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके कार्यस्थल में विशेष रूप से फ़ायदेमंद होगा, क्योंकि आपके विचारों को व्यक्त करने की आपकी क्षमता सफल सहयोग और परियोजनाओं की ओर ले जाएगी। दिल के मामलों में, आप अपने साथी से भावनात्मक रूप से अधिक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। यह गहरा भावनात्मक जुड़ाव आपके रिश्ते को मज़बूत बनाने और आपको करीब लाने में मदद करेगा।

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों के मामले में आप अपने प्रियजनों के साथ निकटता और अंतरंगता की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। अपने विचारों और भावनाओं को अपने साथी या करीबी दोस्तों के साथ खुलकर साझा करने का यह एक अच्छा समय है। आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में संचार महत्वपूर्ण होगा।

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आपके नेतृत्व कौशल की बहुत मांग है और दूसरे लोग मार्गदर्शन और प्रेरणा के लिए आपकी ओर देखेंगे। दिल के मामलों में, आपका रोमांटिक पक्ष पूरे जोश में खिलेगा। चाहे आप किसी रिश्ते में हों या सिंगल, प्यार और जुनून अपने चरम पर हैं।

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों में संचार महत्वपूर्ण होगा। अपने प्रियजनों के साथ फ्रांसीसी जीवन के बारे में अपने विचार और भावनाएं साझा करें, गंभीरता बढ़ाएं और किसी भी व्यावसायिक मुद्दे को हल करें। उद्यमी अनुप्रयोग के साथ, विवरण और विश्लेषणात्मक कौशल पर आपका ध्यान बेहतर होगा, जिससे आपको जटिल कार्यों को आसानी से करने में मदद मिलेगी।

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि काम और इतिहास में आपका स्थिर दृष्टिकोण आपको प्रशंसा और पहचान दिलाएगा। सहयोगात्मक दृष्टिकोण से सफलता प्राप्त करने के लिए, टीम को एक ही कुंजी संयोजनों पर विश्वास से अभिभूत न करें। आपको वित्तीय लाभ मिल सकता है, इसलिए इन पर एक नजर डालें।

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों के क्षेत्र में संचार महत्वपूर्ण होगा। प्रियजनों के साथ ईमानदार बातचीत लंबे समय से चले आ रहे तनाव या गलतफहमियों को दूर करने में मदद कर सकती है। अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए समझौता करने और दूसरों के दृष्टिकोण को सुनने के लिए तैयार रहें। 

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि करियर और वित्त के मामलों में आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण को वरिष्ठों या सहकर्मियों द्वारा मान्यता मिलने की संभावना है। इससे उन्नति या वित्तीय पुरस्कार मिल सकते हैं। अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें और अपनी विश्वसनीयता का प्रदर्शन करना जारी रखें।

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि बर्नआउट से बचने के लिए अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है। अपने संपूर्ण स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आत्म-देखभाल और आराम के लिए समय निकालें। यह सप्ताह आपको अपने भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य का पोषण करते हुए अनुशासित और दृढ़ रहने के लिए प्रोत्साहित करता है।

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि बॉक्स के बाहर सोचने की अपनी स्वाभाविक क्षमता को अपनाएं और अपनी अनूठी अंतर्दृष्टि दूसरों के साथ साझा करें। आपके करियर में आपकी रचनात्मकता और मौलिकता आपको भीड़ से अलग बनाएगी। सोचे-समझे जोखिम लेने से न डरें, आपकी प्रवृत्ति अभी तेज है।

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते में खुला और ईमानदार संचार आवश्यक होगा। अपने विचारों और भावनाओं को साथियों के साथ साझा करें, क्योंकि वे समर्थन और समझ प्रदान करेंगे। इस सप्ताह, सिंगल मीन राशि के लोग किसी खास व्यक्ति के साथ गहरा जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। अनुयायियों से, अपने कौशल को निखारने और अपने ज्ञान का विस्तार करने पर ध्यान दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Chanakya Niti: घर के मुखिया में नहीं है ये गुण तो परिवार रहेगा बिखरा हुआ, चाणक्य नीति से जानें अच्छे प्रधान के 5 गुण

Sawan Kanwar Yatra 2024: डाक कांवड़ यात्रा क्या होती है, क्यों माना जाता है इसको सबसे कठिन? जान लें नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement