Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 1st to 7th July 2024: जुलाई का पहला हफ्ता इन राशियों के जीवन में लाएगा अपार खुशियां, जानें क्या कहते हैं आपके सितार, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 1st to 7th July 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 29, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 1st to 7th July 2024​: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि सहकर्मियों या ग्राहकों के साथ संचार संबंधी समस्याओं से सावधान रहें। किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए धैर्य और स्पष्ट संचार का अभ्यास करें जो संघर्ष का कारण बन सकती है।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्तों में संभावित संघर्षों से सावधान रहें और गलतफहमियों से बचने के लिए स्पष्ट संचार का अभ्यास करें। दिल के मामलों में, नए रिश्तों के लिए खुले रहें और अपने साथी के साथ अपने बंधन को गहरा करें।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा और नई चीजें सीखने की इच्छा बढ़ेगी, इसलिए इसका लाभ उठाएं और नए विषयों या रुचियों की खोज करें। अपने निजी जीवन में, आप प्रियजनों के साथ कुछ तनाव या असहमति का अनुभव कर सकते हैं।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि यह प्रक्रिया कुछ चुनौतीपूर्ण भावनाएँ ला सकती है, लेकिन भरोसा रखें कि यह सब आपके व्यक्तिगत विकास और उपचार की यात्रा का हिस्सा है। आपके रिश्तों में संचार महत्वपूर्ण होगा।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा और रोमांचक अवसरों से भरा है। आपके प्रयास रंग लाएंगे और आपको वांछित परिणामों के करीब लाएंगे। अपने निजी जीवन में, आप अपने प्रियजनों के साथ एक नए बंधन का अनुभव करेंगे।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि चाहे वह आपके करियर, प्रेम जीवन या व्यक्तिगत विकास में हो, यह सप्ताह कार्रवाई करने और अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ने के बारे में है। आपके पास किसी भी बाधा को पार करने और शीर्ष पर आने का दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति होगी।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण आखिरकार रंग लाएगा और आप अपने वित्त में भी प्रगति देख सकते हैं। व्यक्तिगत मोर्चे पर, आपके रिश्तों में भी सकारात्मक वृद्धि देखने को मिलेगी

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि संचार महत्वपूर्ण होगा, इसलिए अपने विचारों और राय को स्पष्ट और आत्मविश्वास से व्यक्त करना सुनिश्चित करें। दिल के मामलों में, यह आपके रिश्तों को मजबूत करने और प्रियजनों के साथ अपने संबंधों को गहरा करने पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा समय है।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आप खुद को अधिक आत्मनिरीक्षण और चिंतनशील पाएंगे। इस समय का उपयोग अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन करने और यह निर्धारित करने के लिए करें कि आपके लिए क्या मायने रखता है। यह सप्ताह किसी करीबी दोस्त या रोमांटिक पार्टनर के साथ कुछ भ्रम या गलतफहमी लेकर आ सकता है।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि सफलता प्राप्त करने के लिए, खुले दिमाग से काम लें और अपने दृष्टिकोण में लचीलापन रखें। सप्ताह के अंत में, आपको वित्तीय निर्णयों या समझौतों के मामले में सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि अपने बजट पर नज़र रखें और जल्दबाजी में खरीदारी करने से बचें। सप्ताह के मध्य में, आप ज़िम्मेदारियों और प्रतिबद्धताओं से थोड़ा अभिभूत महसूस कर सकते हैं, जिससे कुछ तनाव और चिंता हो सकती है।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि बस अपने पैरों को जमीन पर रखना याद रखें और अपनी भावनाओं में बहने से बचें। सप्ताह के मध्य में, आराम करने और अपनी बैटरी को रिचार्ज करने के लिए समय निकालें, क्योंकि दैनिक जीवन की माँगें आपके ऊर्जा स्तरों पर भारी पड़ सकती हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

 Ashadha Amavasya 2024: आषाढ़ अमावस्या जुलाई में है इस दिन, पितरों के निमित्त इस समय करें तर्पण, दूर होगा पितृदोष

जुलाई में बदलेंगे कई ग्रह चाल, इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान, करियर क्षेत्र में आ सकती हैं चुनौतियां

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement