Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Horoscope 12th to 18th August 2024: इस हफ्ते इन राशियों को मिलेगा ग्रहों का साथ, यहां जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 12th to 18th August 2024: इस हफ्ते इन राशियों को मिलेगा ग्रहों का साथ, यहां जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 12th to 18th August 2024​: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 10, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 12th to 18th August 2024​: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति बताती है कि यह आपके लिए नए उद्यम शुरू करने और दृढ़ निश्चय के साथ अपने लक्ष्यों का पीछा करने का सही समय है। दिल के मामलों में आप जोश और रोमांस में उछाल का अनुभव कर सकते हैं।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और अज्ञात क्षेत्रों की खोज करने के लिए तैयार हो जाइए। व्यक्तिगत विकास और रोमांच के अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं, इसलिए दृढ़ संकल्प के साथ इस पल का लाभ उठाएं।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि यह आपके आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और जोखिम लेने का समय है। मिथुन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, नवीन विचार और रचनात्मक सोच आपको अपने करियर में भीड़ से अलग खड़ा करेगी।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपने दिल की इच्छाओं का पालन करें। प्यार के मामले में एक आकर्षक यात्रा के लिए तैयार हो जाइए। मौजूदा रिश्ते गहरे भावनात्मक जुड़ाव के साथ पनपेंगे, जबकि सिंगल कर्क राशि वालों को एक ऐसी आत्मिक मुलाकात का सामना करना पड़ सकता है जो जुनून और रोमांस को जगाती है।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि चाहे यह शारीरिक यात्रा हो या मानसिक अन्वेषण, अपने रास्ते में आने वाले अवसरों को अपनाएँ। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखें, क्योंकि आपके पास अपनी इच्छाओं को प्रकट करने की शक्ति है।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है कि आप अपनी विश्लेषणात्मक क्षमता और विवरण पर ध्यान दें। आपकी सावधानीपूर्ण प्रकृति आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी क्योंकि आप चुनौतियों का सटीकता और कुशलता से सामना करेंगे।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि किसी भी संघर्ष को हल करने में संचार एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसलिए अपने शब्दों का चयन समझदारी से करें और दूसरों के दृष्टिकोण को ध्यान से सुनें।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि इस आत्मनिरीक्षण यात्रा को अपनाएँ क्योंकि यह व्यक्तिगत विकास और आत्म-खोज की ओर ले जाएगा। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और महत्वपूर्ण निर्णयों में अपने अंतर्ज्ञान को आपका मार्गदर्शन करने दें।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आपका उत्साह और आत्मविश्वास संक्रामक होगा, जो आपके आस-पास के लोगों को प्रेरित करेगा। हालांकि, सावधान रहें कि एक बार में बहुत ज़्यादा काम न करें। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आप अपने समय और ऊर्जा की माँगों से अभिभूत महसूस कर सकते हैं।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि यह आपके करियर में प्रगति करने या अपने कौशल को प्रदर्शित करने वाली नई ज़िम्मेदारियाँ लेने का एक बेहतरीन समय है। मकर साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, आपको काम से संबंधित तनाव की संभावना के बारे में पता होना चाहिए।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर है, और आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का अभिनव समाधान खोज सकते हैं। कुंभ साप्ताहिक राशिफल बताता है कि रिश्तों के क्षेत्र में, आप अपने प्रियजनों के साथ गहरे जुड़ाव का अनुभव कर सकते हैं।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, आपको अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना चाहिए और अपनी कल्पना को उड़ान भरने देना चाहिए। कलात्मक प्रयासों को आगे बढ़ाने या ऐसी गतिविधियों में शामिल होने का यह एक बेहतरीन समय है जो आपको खुशी और संतुष्टि प्रदान करती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sun Transit 2024: सूर्य 1 साल बाद लौटेंगे अपने घर, अब इन 5 राशियों की मेहनत को मिलेगा भाग्य का साथ, पैसों से भरेगी तिजोरी

इन राशि के जातकों पर भगवान शिव की रहती है विशेष कृपा, धन-धान्य और सुख में नहीं आती कोई कमी, जानें भगवान शिव की प्रिय राशि कौन सी है?

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement