Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Health Horoscope 2nd to 8th September 2024: सितंबर के पहले सप्ताह ये राशि के जातक अपनी सेहत का रखें ध्यान, वरना एक लापरवाही पड़ सकती है भारी

Weekly Health Horoscope 2nd to 8th September 2024: सितंबर के पहले सप्ताह ये राशि के जातक अपनी सेहत का रखें ध्यान, वरना एक लापरवाही पड़ सकती है भारी

Weekly Health Horoscope 2nd to 8th September 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 01, 2024 11:33 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 2nd to 8th September 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: 

अत्यधिक तनाव से बचें और किसी भी तनाव या चिंता को प्रबंधित करने के लिए स्वस्थ आउटलेट खोजें। आराम आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। अपने शरीर और दिमाग को तरोताजा करने के लिए रात को अच्छी नींद के लिए समय निकालना सुनिश्चित करें।

वृषभ: 

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आपको तनाव को प्रबंधित करने के स्वस्थ तरीके खोजने और आंतरिक सद्भाव बनाए रखने के लिए आराम को प्राथमिकता देने का सुझाव देता है। 

मिथुन: 

अपनी पेशेवर जिम्मेदारियों और व्यक्तिगत समय के बीच संतुलन बनाए रखें। अपने आप को सकारात्मक प्रभावों से घेरें और एक पोषण करने वाला वातावरण बनाएं।

कर्क: 

अपने आप को सकारात्मक प्रभावों से घेरें और आत्म-चिंतन के लिए समय निकालें। अपने शरीर के संकेतों को सुनें और किसी भी स्वास्थ्य संबंधी चिंता का तुरंत समाधान करें। रोकथाम और आत्म-देखभाल आपके समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने की कुंजी हैं।

सिंह: 

जब जरूरत हो तो ब्रेक लें और आराम और ताज़गी के पलों का आनंद लें। प्रियजनों से जुड़ें और भावनात्मक भलाई के लिए उनका समर्थन लें।

कन्या: 

कन्या राशि के जातकों के लिए साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि जरूरत पड़ने पर ब्रेक लें और अच्छी नींद को प्राथमिकता दें। प्रियजनों से जुड़ें और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए उनका सहयोग लें। यह किसी भी आवश्यक जांच या अपॉइंटमेंट को शेड्यूल करने का भी एक अच्छा समय है।

तुला: 

अपने आहार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक भोजन से भर रहे हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य संबंधी चिंता को अनदेखा कर रहे हैं, तो अब उन्हें दूर करने का समय है।

वृश्चिक: 

अपनी ऊर्जा को रिचार्ज करने के लिए आराम और अच्छी नींद को प्राथमिकता दें। सीमाएं निर्धारित करना और ज़रूरत पड़ने पर अपने लिए समय निकालना याद रखें।

धनु: 

अपने आहार की आदतों पर ध्यान दें और अपने शरीर को पोषण देने वाले पौष्टिक विकल्प चुनें। अपने शरीर के संकेतों को सुनें और जरूरत पड़ने पर खुद को उचित आराम दें।

मकर: 

मानसिक स्पष्टता और आंतरिक शांति को बढ़ावा देने के लिए ध्यान या योग जैसे माइंडफुलनेस अभ्यासों को शामिल करने का भी यह एक बढ़िया समय है। अपने शरीर की ज़रूरतों को सुनें और खुद को पर्याप्त आराम दें।

कुंभ: 

हाइड्रेटेड रहना और अपने शरीर की ज़रूरतों को सुनना भी ज़रूरी है। अस्वास्थ्यकर आदतों या बुराइयों में अत्यधिक लिप्त होने से बचें।

मीन: 

अपने भावनात्मक स्वास्थ्य का पोषण करना भी महत्वपूर्ण है, इसलिए प्रियजनों से सहायता लें या यदि आवश्यक हो तो चिकित्सा पर विचार करें। अत्यधिक पलायनवाद या अस्वस्थ मुकाबला तंत्र पर निर्भर रहने से बचें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इन राशियों के लिए नए अवसरों से भरा रहेगा सितंबर का महीना, इन जातकों को करना पड़ सकता है चुनौतियां का सामना, पढ़ें मासिक राशिफल

वित्तीय जोखिम से भरा रहेगा ये सप्ताह, ये राशि के जातक पैसों को मामले में रहे सर्तक, यहां पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

इस हफ्ते बड़े बदलावों के लिए तैयार रहें ये 3 राशियां, जान लें ग्रह-नक्षत्रों की चाल का क्या होगा आप पर असर

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement