Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Health Horoscope: सितंबर के आखिरी सप्ताह में ये राशि के जातक अपनी सेहत का रखें ध्यान, यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope: सितंबर के आखिरी सप्ताह में ये राशि के जातक अपनी सेहत का रखें ध्यान, यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 23rd to 29th September 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 21, 2024 9:30 IST
Weekly Health Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 23rd to 29th September 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष

स्वास्थ्य में गिरावट का अनुभव हो सकता है। चीजों के बारे में चिंता न करें; वे सभी अंत में आपके लिए काम करेंगे।

वृषभ

इस सप्ताह शारीरिक रूप से बहुत अधिक मेहनत न करें, इसका ध्यान रखें। खुद को आराम करने और ठीक होने का समय दें, और यदि आपको धीमा करने की आवश्यकता है तो अपने शरीर के संकेतों को सुनें।

मिथुन 

इस सप्ताह पर्याप्त नींद लेना प्राथमिकता बनाएं। नींद की कमी आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है, इसलिए एक सुसंगत नींद कार्यक्रम का लक्ष्य रखें और सोने से पहले स्क्रीन से बचें।

कर्क

इस सप्ताह आपकी भावनात्मक भलाई विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकती है। आत्म-देखभाल गतिविधियों के लिए समय निकालें और यदि आप अभिभूत महसूस कर रहे हैं तो दोस्तों या चिकित्सक से संपर्क करें।

सिंह

इस सप्ताह अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें और तनाव दूर करने के लिए समय निकालें और ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो आपको खुशी देती हों।

कन्या

इस सप्ताह, स्वस्थ आदतें बनाने पर ध्यान दें जो आपके समग्र स्वास्थ्य का समर्थन कर सकती हैं। अपने आहार में अधिक से अधिक साबुत खाद्य पदार्थ शामिल करने और एक व्यायाम दिनचर्या खोजने पर विचार करें जो आपके लिए कारगर हो।

तुला

इस सप्ताह अपने सामाजिक संबंधों को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें। दोस्तों या प्रियजनों के साथ समय बिताने से आपके मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

वृश्चिक

इस सप्ताह, स्वस्थ आदतों को बनाने पर ध्यान दें जो आपके शारीरिक स्वास्थ्य का समर्थन करती हैं। अपने दिन में अधिक गतिविधि जोड़ने और हाइड्रेटेड रहने पर विचार करें।

धनु

इस सप्ताह, एक ऐसी स्व-देखभाल दिनचर्या बनाने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके समग्र स्वास्थ्य का समर्थन करती हो। ध्यान, जर्नलिंग या मालिश जैसी प्रथाओं को शामिल करने पर विचार करें।

मकर

इस सप्ताह, अपने मानसिक स्वास्थ्य का समर्थन करने वाली स्वस्थ आदतें बनाने पर ध्यान दें। ऐसी गतिविधियों के लिए समय निकालें जो आपको खुशी देती हैं और कृतज्ञता का अभ्यास करें।

कुंभ 

इस सप्ताह, ऐसी स्वस्थ आदतें बनाने पर ध्यान दें जो आपकी भावनात्मक भलाई का समर्थन करें। तनाव को प्रबंधित करने में मदद के लिए थेरेपी या जर्नलिंग जैसी प्रथाओं पर विचार करें।

मीन 

इस सप्ताह आराम को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो आपको आराम करने और तरोताज़ा करने में मदद करें, जैसे कि किताब पढ़ना या गर्म पानी से नहाना।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Hanuman Chalisa Lyrics in Hindi: हनुमान चालीसा का करें पाठ, बजरंगबली की मिलेगी विशेष कृपा

Tirupati Balaji Laddu: तिरुपति बालाजी मंदिर में लड्डुओं का पहला भोग किसने चढ़ाया था? यहां पढ़ें अनोखा किस्सा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement