Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Health Horoscope 22nd to 28th July 2024:​ सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, यहां पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 22nd to 28th July 2024:​ सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, यहां पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 22nd to 28th July 2024:​ आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 20, 2024 8:30 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 22nd to 28th July 2024:​ नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: 

इस सप्ताह, मेष राशि, अपने शरीर और मन का ख्याल रखें ताकि आप सर्वोत्तम स्वास्थ्य का आनंद ले सकें। अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण, स्व-देखभाल की उपेक्षा करना आसान हो सकता है, लेकिन अपनी ऊर्जा और ध्यान को बनाए रखने के लिए स्व-देखभाल आवश्यक है।

वृषभ: 

आपका मज़बूत स्वभाव कभी-कभी ज़िद्दीपन की ओर ले जा सकता है, इसलिए अपनी फ़िटनेस गतिविधियों को ज़्यादा करने या खुद पर बहुत ज़्यादा दबाव डालने से सावधान रहें। तनाव को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए ध्यान या योग जैसे माइंडफुलनेस अभ्यासों को शामिल करें।

मिथुन: 

अपने ऊर्जा स्तर को बनाए रखने के लिए हाइड्रेटेड रहें और संतुलित आहार लें। अपनी फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए अपनी दिनचर्या में नियमित व्यायाम को शामिल करें। किसी भी छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या पर ध्यान दें और उन्हें बढ़ने से रोकने के लिए तुरंत उनका समाधान करें।

कर्क: 

अपनी ऊर्जा के स्तर और समग्र जीवन शक्ति को बढ़ाने के लिए अपनी दिनचर्या में संतुलित आहार और नियमित व्यायाम को शामिल करें। ध्यान या विश्राम अभ्यास जैसी तनाव प्रबंधन तकनीकें आपको ध्यान केंद्रित रखने में मदद कर सकती हैं। पर्याप्त आराम और अच्छी नींद आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

सिंह: 

नियमित व्यायाम दिनचर्या या बाहरी गतिविधियाँ आपके ऊर्जा स्तर और समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद कर सकती हैं। सुनिश्चित करें कि आप तनाव और थकान से निपटने के लिए पर्याप्त आराम कर रहे हैं। अपने आहार विकल्पों पर ध्यान दें, पौष्टिक विकल्प चुनें।

कन्या: 

किसी भी छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या के प्रति सतर्क रहें और उन्हें बढ़ने से रोकने के लिए तुरंत उनका समाधान करें। अपने स्वास्थ्य के प्रति समग्र दृष्टिकोण बनाए रखने से आपको अधिक ऊर्जावान और लचीला महसूस करने में मदद मिलेगी। याद रखें कि आपका स्वास्थ्य आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है और यह सप्ताह भविष्य के लिए इसे बर्बाद होने से बचाने के बारे में है।

तुला: 

अपनी संपूर्ण जीवन शक्ति को बनाए रखने के लिए नियमित आहार लें और नियमित रूप से अध्ययन करते रहें। यह सप्ताह आपके मानसिक स्वास्थ्य को भी बढ़ावा देगा। विश्राम और तनाव से राहत के लिए ध्यान या योग जैसी तकनीकों के लिए समय निकालें। अतिभोग से बचें और जीवन के सभी निर्णयों में संयम बनाए रखें। 

वृश्चिक: 

आहार महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसलिए अपने शरीर को पोषण देने के लिए पौष्टिक, संतुलित भोजन चुनें। कायाकल्प के लिए पर्याप्त आराम आवश्यक है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप तरोताजा महसूस करने के लिए पर्याप्त नींद लें।

धनु: 

मानसिक स्वास्थ्य भी मायने रखता है; आंतरिक शांति पाने के लिए माइंडफुलनेस या ध्यान का अभ्यास करें। विश्राम तकनीकों के माध्यम से तनाव को प्रबंधित करें और अपनी भावनात्मक जरूरतों के प्रति सचेत रहें। इस सप्ताह, आत्म-देखभाल और स्वास्थ्य के प्रति समग्र दृष्टिकोण आपको शीर्ष रूप में रखेगा।

मकर: 

अपने शरीर और दिमाग को पोषण देकर, आप पूरे हफ़्ते अपने स्वास्थ्य में बेहतर संतुलन बनाए रख पाएँगे।

कुंभ: 

आराम से सोने के लिए समय निकालें, क्योंकि यह आपके समग्र स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। याद रखें कि स्वस्थ शरीर और दिमाग एक साथ चलते हैं, इसलिए पूरे सप्ताह अपने समग्र स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय कदम उठाएं।

मीन: 

अपने शरीर की बात सुनना और किसी भी छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या का तुरंत समाधान करना महत्वपूर्ण है। ध्यान या योग जैसी विश्राम तकनीकों में शामिल होने से तनाव के स्तर को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में मदद मिल सकती है। सिंह, अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सक्रिय कदम उठाने से पूरे सप्ताह ऊर्जा में वृद्धि होगी और बेहतर महसूस होगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Kanwar Yatra 2024: डाक कांवड़ यात्रा क्या होती है, क्यों माना जाता है इसको सबसे कठिन? जान लें नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement