Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 1st to 7th July 2024: जुलाई के पहले सप्ताह में सेहत को लेकर सावधान रहें ये 4 राशियां, पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 1st to 7th July 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 29, 2024 10:30 IST
Health Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 1st to 7th July 2024:​ नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: 

पर्याप्त आराम और नींद लेना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके समग्र स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को प्रभावित कर सकता है। स्व-देखभाल गतिविधियों के लिए समय निकालें जो आपको आराम और तरोताजा करने में मदद करें।

वृषभ: 

आप स्व-देखभाल गतिविधियों के लिए समय निकालते हैं जो आपको आराम और तरोताजा करने में मदद करती हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं, तो पेशेवर मदद लें और उन्हें दूर करने के लिए सक्रिय कदम उठाएं।

मिथुन: 

किसी भी तनाव या चिंता से सावधान रहें। तनाव की किसी भी भावना को प्रबंधित करने में मदद करने के लिए ध्यान या गहरी साँस लेने जैसी विश्राम तकनीकों का अभ्यास करें।

कर्क: 

भावनात्मक विकास और आत्म-खोज की संभावना के साथ-साथ, यह आपके शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के नए तरीकों की खोज करने का भी एक बढ़िया समय है। अपने संपूर्ण स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए एक नया व्यायाम दिनचर्या या स्वस्थ खाने की योजना आज़माने पर विचार करें।

सिंह: 

शारीरिक स्वास्थ्य के मामले में, सक्रिय रहने और पर्याप्त आराम करने पर ध्यान दें। व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें, भले ही वह थोड़ी देर की सैर हो या योग सत्र।

कन्या: 

स्वस्थ आदतों और आत्म-देखभाल पर ध्यान केंद्रित करने का यह एक बढ़िया समय है, जिसमें अच्छा खाना, सक्रिय रहना और आराम करने और तनाव मुक्त होने के लिए समय निकालना शामिल है। अपने शरीर की बात सुनना याद रखें और जब आपको इसकी आवश्यकता हो तो आराम को प्राथमिकता दें।

तुला:

अपने खान-पान पर ध्यान देना और पर्याप्त नींद लेना भी जरूरी है। इससे आपको पूरे सप्ताह ऊर्जावान और केंद्रित रहने में मदद मिलेगी।

वृश्चिक:

आपका मानसिक स्वास्थ्य आपके शारीरिक स्वास्थ्य जितना ही महत्वपूर्ण है, इसलिए यदि आप अभिभूत महसूस कर रहे हैं, तो दोस्तों, परिवार या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से सहायता लेने में संकोच न करें।

धनु: 

जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आपको किसी भी तनाव या चिंता से सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर जब चंद्रमा आपके मूल्यों और आत्म-सम्मान के दूसरे घर से गुजर रहा हो।

मकर: 

अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित रखें और अपने शरीर और मन की देखभाल करने में सक्रिय रहें। सप्ताह के अंत में आपको किसी भी तनाव या दबाव के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता हो सकती है। तनाव के स्तर को कम करने के लिए आरामदेह गतिविधियों में शामिल होना सुनिश्चित करें और जब आवश्यक हो तो ब्रेक लें।

कुंभ: 

आप थोड़ा तनावग्रस्त या चिंतित महसूस कर सकते हैं, इसलिए ब्रेक लेना सुनिश्चित करें और ध्यान या योग जैसी विश्राम तकनीकों का अभ्यास करें। सप्ताह के अंत में, आप अपने फिटनेस लक्ष्यों को पूरा करने के लिए ऊर्जा और प्रेरणा का उछाल महसूस कर सकते हैं।

मीन: 

सप्ताह के मध्य में थकान से बचने के लिए ब्रेक लेना और आराम को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, सप्ताह के अंत में, अपनी बैटरी को रिचार्ज करने के लिए आराम और आत्म-देखभाल के अवसरों का लाभ उठाएं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 1st to 7th July 2024: बेवजह के खर्चे इन 4 राशियों को कर सकते हैं परेशान, सही बजट बनाकर सुधरेगी आर्थिक स्थिति, पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

Weekly Horoscope 1st to 7th July 2024: जुलाई का पहला हफ्ता इन राशियों के जीवन में लाएगा अपार खुशियां, जानें क्या कहते हैं आपके सितार, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement