Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Health Horoscope 15th to 21st July 2024: इस हफ्ते सेहत बन सकती है चिंता का सबब, खानपान का विशेष ध्यान रखें ये राशियां, पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 15th to 21st July 2024: इस हफ्ते सेहत बन सकती है चिंता का सबब, खानपान का विशेष ध्यान रखें ये राशियां, पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 15th to 21st July 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: July 13, 2024 11:30 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 15th to 21st July 2024:​ नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: 

इस सप्ताह आपका शरीर अच्छा दिख रहा है और अच्छा महसूस कर रहा है। परिणामस्वरूप, आपमें शारीरिक गतिविधि के लिए अधिक ऊर्जा और उत्साह हो सकता है। खुद को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त पानी पीना और पर्याप्त नींद लेना ज़रूरी है।

वृषभ: 

स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह अपेक्षाकृत आसान रहेगा, लेकिन फिर भी सही खान-पान और खूब व्यायाम करना ज़रूरी है। आप कुछ ऐसे शौक अपना सकते हैं जो आपके नियमित शेड्यूल में तनाव को कम करें।

मिथुन: 

जहाँ तक आपके स्वास्थ्य की बात है तो इस सप्ताह आपके लिए सब कुछ अच्छा रहने वाला है। स्वस्थ आहार लेना और नियमित व्यायाम करना न भूलें।

कर्क: 

आपमें बहुत ऊर्जा है और आप अपना ख्याल रखने के लिए उत्सुक हैं। खुद को प्राथमिकता देना और काम और मौज-मस्ती के बीच अच्छा संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है।

सिंह: 

इस सप्ताह स्व-देखभाल और सामान्य स्वस्थ जीवन को उच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए। पर्याप्त नींद लें, स्वस्थ भोजन करें और सक्रिय रहें।

कन्या: 

इस सप्ताह आप काम और जीवन के बीच अच्छा संतुलन बनाए रखने में सक्षम होंगे और पूरे दिन ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। खूब सारा पानी पीकर और अच्छा खाना खाकर अपनी ऊर्जा बनाए रखें।

तुला:

इस सप्ताह अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपने दैनिक कार्यक्रम में आत्म-देखभाल और स्वस्थ आदतों को शामिल करें। अंदर और बाहर दोनों जगह अपना ख्याल रखें।

वृश्चिक:

जहाँ तक आपके स्वास्थ्य का सवाल है, इस सप्ताह आपके लिए सब कुछ अच्छा रहने वाला है। आप ऊर्जा से भरपूर और मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। हालाँकि, स्वस्थ आहार और भरपूर पानी का सेवन करते रहें।

धनु: 

आपका और आपके प्रियजनों का स्वास्थ्य यह मांग करता है कि आप इस सप्ताह खुद की देखभाल को प्राथमिकता दें। अपने शरीर और दिमाग को स्वस्थ रखने के लिए नींद, शारीरिक गतिविधि और स्वस्थ भोजन को प्राथमिकता दें।

मकर: 

अगर आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का एक बढ़िया समय है। स्वस्थ आहार का पालन करके, नियमित रूप से व्यायाम करके और पर्याप्त नींद लेकर अपना ख्याल रखें। समय-समय पर खुद को कुछ समय के लिए आराम देना महत्वपूर्ण है।

कुंभ: 

सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर और मन दोनों के लिए आवश्यक देखभाल प्राप्त कर रहे हैं। नियमित आराम करके और नींद और शारीरिक गतिविधि को प्राथमिकता देकर अपना ख्याल रखें।

मीन: 

आपकी ऊर्जा अपने चरम पर है, और आप अपने शरीर और दिमाग का बेहतर ख्याल रखने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। आराम करें, स्वस्थ भोजन करें और भरपूर नींद लें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 15th to 21st July 2024: सावन से पहले इन राशि वालों के बदलेंगे ग्रह-नक्षत्र, यहां पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक साप्ताहिक राशिफल

Weekly Love Horoscope 15th to 21st July 2024: मिथुन, तुला समेत इन राशियों की लव लाइफ लेगी खूबसूरत मोड़, दिल की बगिया में खिलेगा मोहब्बत का फूल, पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement