Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Finance Horoscope 29 July to 4 August 2024​: पैसों के मामले में यह सप्ताह इन राशि वालों के लिए रहेगा बेहद ही फायदेमंद, धन-समृद्धि का मिलेगा लाभ

Weekly Finance Horoscope 29 July to 4 August 2024​: पैसों के मामले में यह सप्ताह इन राशि वालों के लिए रहेगा बेहद ही फायदेमंद, धन-समृद्धि का मिलेगा लाभ

Weekly Finance Horoscope 29 July to 4 August 2024​: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 27, 2024 8:30 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Finance Horoscope 29 July to 4 August 2024​: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष- 

मेष राशि के जातकों के लिए साप्ताहिक वित्त राशिफल एक गतिशील और संभावित रूप से लाभदायक सप्ताह का सुझाव देता है। आपकी वित्तीय प्रवृत्ति तेज होगी और आप अपनी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने के लिए साहसिक कदम उठाएंगे।

वृषभ- 

वृषभ राशि के जातकों के लिए साप्ताहिक वित्त राशिफल एक सतर्क लेकिन स्थिर वित्तीय प्रगति का सप्ताह सुझाता है। पैसों के मामलों में आपका व्यावहारिक और व्यवस्थित दृष्टिकोण फायदेमंद साबित होगा क्योंकि आप समझदारी से वित्तीय निर्णय लेंगे।

मिथुन- 

मिथुन साप्ताहिक वित्त राशिफल सप्ताह के लिए वित्तीय विवेक और सावधानीपूर्वक योजना बनाने का सुझाव देता है। बजट बनाने और अपने खर्चों को समझदारी से प्रबंधित करने पर ध्यान दें। आवेगपूर्ण खरीदारी या ऐसे निवेश से बचें जो सच होने के लिए बहुत अच्छे लगते हैं।

कर्क- 

कर्क साप्ताहिक वित्त राशिफल आपके वित्तीय मामलों के लिए एक सतर्क लेकिन समृद्ध सप्ताह का सुझाव देता है। यह सावधानीपूर्वक बजट बनाने और विवेकपूर्ण खर्च करने के लिए एक अनुकूल समय है। दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों पर विचार करें और बचत को प्राथमिकता दें।

सिंह- 

सिंह साप्ताहिक वित्त राशिफल आने वाले सप्ताह के लिए वित्तीय अवसरों और सावधानीपूर्वक योजना बनाने का सुझाव देता है। आपकी वित्तीय प्रवृत्ति तेज है, और यह आपके दीर्घकालिक लक्ष्यों के अनुरूप निवेश विकल्पों पर विचार करने का एक अच्छा समय है। हालाँकि, सावधान रहें और कोई भी महत्वपूर्ण वित्तीय प्रतिबद्धता करने से पहले पूरी तरह से शोध करें।

कन्या- 

कन्या सप्ताह वित्त राशिफल एक ऐसे सप्ताह की सिफारिश करता है जहाँ वित्तीय विवेक आपका मार्गदर्शक सिद्धांत होना चाहिए। अपने बजट और खर्चों पर सुरक्षित रूप से नज़र रखें, सुनिश्चित करें कि आप ओवरहेड लागतों में कटौती कर रहे हैं।

तुला- 

तुला साप्ताहिक वित्त राशिफल आपके वित्तीय मामलों के लिए एक पोर्टफोलियो और आशावादी सप्ताह की सलाह देता है। आप पाएंगे कि आपके वित्तीय निर्णय और निवेश संतुलन की भावना से निर्देशित हैं। यह आपके बजट की समीक्षा करने और सार्वभौमिक स्थिरता के लिए बुद्धिमान विकल्पों के बारे में सोचने का एक उत्कृष्ट समय है।

वृश्चिक- 

निवेश या रणनीतिक वित्तीय योजना के लिए यह एक बेहतरीन समय है। हालाँकि, आवेगपूर्ण खर्च करके अपने मुनाफे को बर्बाद न करें। यदि आवश्यक हो तो विश्वसनीय वित्तीय विशेषज्ञों से सलाह लें। आपकी दृढ़ता और प्रेरणा का उपयोग कार्यस्थल पर बेहतर सौदे या वेतन वृद्धि हासिल करने के लिए भी किया जा सकता है।

धनु- 

यह बजट बनाने, बचत करने और दीर्घकालिक वित्तीय योजनाएं बनाने का एक बेहतरीन समय है। आवेगपूर्ण खर्च से सावधान रहें, क्योंकि यह आपकी वित्तीय स्थिरता को बाधित कर सकता है। यदि आप निवेश या वित्तीय रणनीतियों पर विचार कर रहे हैं, तो सूचित विकल्प बनाने के लिए वित्तीय सलाहकार से परामर्श करने का यह एक अच्छा समय है।

मकर- 

मकर राशि का साप्ताहिक वित्त राशिफल सावधानीपूर्वक वित्तीय योजना और विवेकपूर्ण निर्णय लेने का सप्ताह होने का सुझाव देता है। यह आपके बजट और वित्तीय लक्ष्यों का आकलन करने का एक अच्छा समय है।

कुंभ- 

कुंभ राशि का साप्ताहिक वित्त राशिफल बताता है कि इस सप्ताह आपके वित्तीय मामलों के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण है। आपकी नवीन और दूरदर्शी सोच फायदेमंद साबित होगी क्योंकि आप आय बढ़ाने या समझदारी से निवेश करने के नए तरीके खोजेंगे।

मीन- 

मीन राशि का साप्ताहिक वित्त राशिफल वित्तीय स्थिरता और स्मार्ट निर्णयों का सप्ताह सुझाता है। आपका अंतर्ज्ञान आपके प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, इसलिए वित्तीय निर्णय लेते समय अपने विवेक पर भरोसा करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज का व्रत कब रखा जाएगा? यहां जानिए सही डेट, पूजा मुहूर्त और महत्व

August 2024 Vrat Tyohar List: अगस्त 2024 में नाग पंचमी, रक्षाबंधन से लेकर जन्माष्टमी तक, जान लें सभी प्रमुख व्रत-त्योहारों की तिथि और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement