Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Finance Horoscope 15th to 21st July 2024: ये राशियां इस हफ्ते निवेश के मामले में बरतें सावधानी, इन जातकों को बचत पर देना होगा ध्यान, पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

Weekly Finance Horoscope 15th to 21st July 2024: ये राशियां इस हफ्ते निवेश के मामले में बरतें सावधानी, इन जातकों को बचत पर देना होगा ध्यान, पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

Weekly Finance Horoscope 15th to 21st July 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 13, 2024 8:30 IST
Weekly Finance Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Finance Horoscope

Weekly Finance Horoscope 15th to 21st July 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष- 

इस सप्ताह अपने ख़र्चों का ख़्याल रखें और सुनिश्चित करें कि आप कुछ समय के लिए अपनी बचत बढ़ा सकें। इसका असर आपके निजी और पेशेवर जीवन पर पड़ सकता है, इसलिए बहुत सावधान रहें।

वृषभ-

बहुत जल्द आप अपनी और अपने परिवार की आर्थिक स्थिति सुधारने में सफल हो सकते हैं। अपनी बचत को बेहतर बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है और अब एक अच्छी रणनीति के साथ शुरुआत करने का समय है। अगर आप अपनी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो इस सप्ताह आपको आय के अतिरिक्त स्रोतों की तलाश करनी पड़ सकती है।

मिथुन-

इस समय आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रह सकती है, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। हालांकि, आपको अपनी बचत को जितना हो सके उतना बढ़ाने की जरूरत है। अपने वित्त को बेहतर बनाने का एक अच्छा तरीका है कि आप अनावश्यक खर्चों से दूर रहें।

कर्क-

इस समय अपने वित्त का ध्यान रखें ताकि आप अपनी बचत को बेहतर बना सकें। नए निवेश के लिए समय सही नहीं है, इसलिए जितना हो सके उन्हें टालने की कोशिश करें। इससे आपको अपनी आय को स्थिर करने और अपनी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने के नए अवसरों का मार्ग प्रशस्त करने में मदद मिलेगी।

सिंह-

इस सप्ताह आपको अपने वित्त को यथासंभव नियंत्रित करने की आवश्यकता है। अनावश्यक खर्च बंद करें और अपनी बचत बढ़ाएं। अन्यथा, आप कुछ ही समय में अपना सारा भाग्य खो देंगे।

कन्या-

इस समय आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत बढ़ाने की आवश्यकता है। नए निवेश के लिए यह अच्छा समय नहीं है। धैर्य रखें और बेहतर अवसरों की प्रतीक्षा करें ताकि किसी समय भाग्य आपका साथ दे।

तुला-

इस सप्ताह आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी और आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने में भी सक्षम हो सकते हैं। यह लाभदायक तरीके से अपनी बचत के बारे में सोचने का एक अच्छा समय है।

वृश्चिक-

इस समय वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी और आप अपनी बचत भी बढ़ा सकते हैं। नए निवेश के लिए यह अच्छा समय नहीं है, लेकिन आप जल्द ही इसमें हाथ आजमा सकते हैं। आपको एक स्थिर आय स्रोत मिल सकता है।

धनु-

आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होने वाला है, चाहे कुछ भी हो। आपको बस इस बात की चिंता करनी है कि अपनी बचत कैसे बढ़ाई जाए।

मकर-

वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी और आप अपनी आय का अधिकतम हिस्सा बचाने में भी सक्षम होंगे। यह एक अच्छा संकेत है जो दर्शाता है कि आप पेशेवर सफलता की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने में सक्षम हैं।

कुंभ-

वित्तीय स्थिति अस्थिर रहेगी, इसलिए आपको अपनी आय को यथासंभव बचाने की आवश्यकता है। अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाएं ताकि आप अपने वित्त पर नियंत्रण रख सकें।

मीन-

वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी और नए निवेश के लिए भी यह एक अच्छा समय है। इससे आपको जितनी जल्दी आप सोच सकते हैं, उससे कहीं ज्यादा पहचान मिलेगी। सही निवेश के अवसर चुनें ताकि आपको जल्द ही उच्च रिटर्न मिल सके।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

क्या लड्डू गोपाल आपको कभी सपने में दिखे हैं ? जान लें ऐसा स्वप्न आने के बाद जीवन में क्या बदलाव आते हैं

Sawan 2024: इस साल सावन का महीना कब से शुरू हो रहा है? जानिए पहला सोमवार का व्रत किस दिन रखा जाएगा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement