Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Career Horoscope 7th to 13th October 2024: किस्मत इस हफ्ते इन राशियों का देगी भरपूर साथ, मेहनत का भी मिलेगा सही परिणाम, पढ़ें साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 7th to 13th October 2024: किस्मत इस हफ्ते इन राशियों का देगी भरपूर साथ, मेहनत का भी मिलेगा सही परिणाम, पढ़ें साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 7th to 13th October 2024 predictions: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: October 05, 2024 11:00 IST
Weekly Career Horoscope   - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 7th October to 13th October 2024नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष- 

स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिल सकता है और एक अध्ययन केंद्र आपको विभिन्न विषयों को सीखने का मौका प्रदान करेगा। आप इस सप्ताह उन कौशलों को सीखने के लिए नामांकन करने का निर्णय भी ले सकते हैं।

वृषभ- 

यदि आप अधिक कक्षाएं लेना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए यही सप्ताह है क्योंकि आपकी शिक्षा आपको एक ठोस आधार हासिल करने में मदद कर सकती है।

मिथुन- 

यदि आप किसी सरकारी प्रतियोगिता या इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो भाग्य आपका साथ देगा, लेकिन आपको अपनी मेहनत पर ध्यान देना होगा।

कर्क-

सफलता और मेहनत अधिक मिलेगी, लेकिन पढ़ाई के प्रति उत्साह खत्म हो जाएगा। आपके दोस्त आपका समय ख़राब करेंगे और आपको इस बारे में प्रोत्साहित करेंगे, जिससे आपका समय भी ख़राब हो सकता है।

सिंह- 

इस समय किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता और उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों से पूरा सहयोग मिलेगा। आपको जल्दबाजी और अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए।

कन्या- 

इस सप्ताह आपका किसी बाहरी मित्र या किसी अन्य व्यक्ति के कारण विवाद भी हो सकता है, जिससे आपकी पढ़ाई में बाधा आएगी।

तुला- 

आपको अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है और सोशल मीडिया से दूर रहने की जरूरत है। अगर आप इस समय कोई प्रोफेशनल कोर्स शुरू करना चाहते हैं तो भी आपको अपनी पसंद की जगह पर दाखिला मिल जाएगा।

वृश्चिक- 

कम समय के कारण आप किसी बड़ी प्रतियोगिता में भी भ्रमित हो सकते हैं, इसलिए बहुत संयमित होकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।

धनु- 

पढ़ाई में आपका मन नहीं लगेगा, इसलिए मार्गदर्शन और ट्यूशन के साथ-साथ जरूरी मदद भी लेते रहें, जो आपके बहुत काम आएगी और समस्याएं भी सुलझ जाएंगी।

मकर- 

यदि आप उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत हैं तो कड़ी मेहनत के बाद ही आपको सफलता मिलेगी।

कुंभ- 

आने वाले समय में आपको सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। शोध की सफलता के लिए भी यह समय बेहतर रहेगा, जिससे आपको बहुत सी नई चीजें सीखने को मिलेंगी।

मीन- 

बेहतर होगा कि आप अपना समय दोस्तों या सोशल मीडिया पर बर्बाद न करें। आने वाले समय में आपको सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

माता दुर्गा के हाथों में सजे हैं कई अस्त्र-शस्त्र और प्रतीक, जान लें इनका महत्व और अर्थ

शनि का अक्टबूर के पहले हफ्ते में हुआ नक्षत्र परिवर्तन, अब दिसंबर तक इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement