Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Career Horoscope 2nd to 8th September 2024: इस हफ्ते इन राशि वालों को करियर में मिलेगा नया मुकाम, छुएंगे सफलता की बुलंदियों को, पढ़ें करियर वीकली राशिफल

Weekly Career Horoscope 2nd to 8th September 2024: इस हफ्ते इन राशि वालों को करियर में मिलेगा नया मुकाम, छुएंगे सफलता की बुलंदियों को, पढ़ें करियर वीकली राशिफल

Weekly Career Horoscope 2nd to 8th September 2024:आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 01, 2024 13:10 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 2nd to 8th September 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: 

आप में से कुछ लोग दूरस्थ शिक्षा के कारण अपने परिवार को याद कर सकते हैं। आपको सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

वृषभ: 

आप दोस्तों और सोशल मीडिया के साथ अपना समय बर्बाद कर सकते हैं। इसलिए, आप अपनी पढ़ाई पर कम ध्यान दे पाएंगे। यदि आप इस सप्ताह शिक्षा से संबंधित कोई नया काम करने जा रहे हैं, तो उसे समय पर पूरा करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। 

मिथुन: 

उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को अपने शिक्षकों से पूरा सहयोग मिलेगा। अति आत्मविश्वास से बचना सबसे अच्छा होगा। यह समय प्रतियोगिता के लिए कड़ी मेहनत से भरा होगा।

कर्क: 

छात्रों की बात करें तो इस सप्ताह उन्हें कड़ी मेहनत और संघर्ष करना पड़ेगा। इसलिए अपना समय बर्बाद न करें और अपनी पढ़ाई में धैर्य रखें।

सिंह: 

यदि आप इस सप्ताह किसी नई प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे हैं, तो आपको सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यह समय किसी नए शोध के लिए भी अच्छा रहेगा। यदि आप उच्च शिक्षा या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो यह समय कड़ी मेहनत से भरा रहेगा।

कन्या: 

आपको अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देने की ज़रूरत है। यदि आप कोई लापरवाही करते हैं, तो आपको बहुत नुकसान होगा। जो समय बीत गया है वह वापस नहीं आएगा।

तुला

यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में जा रहे हैं, तो आपको इस सप्ताह अच्छी मदद मिलेगी। यह समय शोध और उच्च शिक्षा के लिए अच्छा है। इस समय आपको पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है।

वृश्चिक: 

इस सप्ताह छात्र अपनी पढ़ाई के बजाय अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताएंगे, जिसके कारण आपका पढ़ाई का समय बर्बाद होगा और आपकी पढ़ाई में भी समस्याएँ आ सकती हैं। इसलिए कोई भी कदम समझदारी से उठाएं।

धनु: 

इस समय, आपको अपनी बुद्धि और कौशल के आधार पर अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, ताकि सफलता जल्दी और सही तरीके से प्राप्त हो सके।

मकर:

यदि आप किसी उच्च परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको आत्मविश्वासी होना चाहिए, तभी आप सफल हो सकते हैं। यह समय आपकी पढ़ाई के लिए अच्छा रहेगा।

कुंभ: 

आपको मनचाहा परिणाम मिलने की उम्मीद है। इस समय कोई भी विषय बदलने के बारे में न सोचें और अगर यह बहुत ज़रूरी है तो अपने वरिष्ठ या शिक्षक की सलाह के बिना आगे न बढ़ें। यह सप्ताह किसी भी तरह की प्रतियोगिता के लिए बेहतर रहने वाला है।

मीन: 

आप इस सप्ताह किसी पेशेवर कोर्स में भी शामिल हो सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिलेगी। यदि आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं, तो आपका मन कहीं भटक सकता है, इसलिए पूरी लगन से अपनी तैयारी करें। यदि आप अध्ययन और तैयारी के लिए विदेश जाने की सोच रहे हैं, तो आप सफल होंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 2nd to 8th September 2024: सितंबर के पहले सप्ताह ये राशि के जातक अपनी सेहत का रखें ध्यान, वरना एक लापरवाही पड़ सकती है भारी

इन राशियों के लिए नए अवसरों से भरा रहेगा सितंबर का महीना, इन जातकों को करना पड़ सकता है चुनौतियां का सामना, पढ़ें मासिक राशिफल

वित्तीय जोखिम से भरा रहेगा ये सप्ताह, ये राशि के जातक पैसों को मामले में रहे सर्तक, यहां पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement