Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Career Horoscope 26th August to 1st September 2024: नए अवसर लेकर आया है ये हफ्ता, खुद को रखेंगे अपडेट तो इन राशियों को मिलेगी सफलता, पढ़ें सप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 26th August to 1st September 2024: नए अवसर लेकर आया है ये हफ्ता, खुद को रखेंगे अपडेट तो इन राशियों को मिलेगी सफलता, पढ़ें सप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 26th August to 1st September 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: August 24, 2024 10:00 IST
साप्ताहिक करियर राशिफल- India TV Hindi
Image Source : FILE साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 26th August to 1st September 2024​: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: यदि आप किसी भाषा की कक्षा में छात्र हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण है। अप्रत्याशित परीक्षाएँ आ सकती हैं और आप अपनी अज्ञानता के कारण एक बढ़िया अवसर खोना नहीं चाहेंगे, अपनी पढ़ाई या प्रोजेक्ट पर ध्यान केंद्रित करने और कक्षा में उपस्थित होने का प्रयास करें।

वृषभ: अपने दैनिक कार्यक्रम और स्व-अध्ययन कार्यक्रम का पालन करें। अध्ययन से संबंधित सभी कार्य जो अभी भी लंबित हैं, उन्हें पूरा करें और उन सभी विषयों का अभ्यास करें जिन्हें आपने गंभीरता से नहीं पढ़ा है।

मिथुन: इस सप्ताह स्व-अध्ययन और विश्लेषण की मदद से छात्र प्रोजेक्ट पूरे होंगे। सलाह के लिए अपनी माँ और गुरु पर भरोसा करने की कोशिश करें।

कर्क: आप में से कुछ लोग नृत्य और लेखन से संबंधित पाठ्यक्रम सीखने के इच्छुक हो सकते हैं। आप में से कुछ को विदेश में आवश्यक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने में देरी का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह: इस सप्ताह आपको स्कूल ट्रिप या कैंपिंग पर जाने का मौका मिल सकता है। आपमें से कुछ लोग कॉलेज कैंपस इंटरव्यू में सफल हो सकते हैं। खेल के छात्रों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ हो सकती हैं, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अभ्यास करते समय अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें।

कन्या: आपको प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित अच्छी खबर मिल सकती है। कोई नया कौशल सीखने से आपकी पढ़ाई बेहतर हो सकती है।

तुला: आप इस अवधि के बाद अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। नई संचार और सीखने की तकनीकों के साथ-साथ नई ज्ञान प्रणालियों की खोज हो सकती है।

वृश्चिक: प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए सामान्य से अधिक प्रयास और अतिरिक्त मार्गदर्शन की आवश्यकता हो सकती है। यह सप्ताह आपके कौशल और धैर्य दोनों की परीक्षा ले सकता है क्योंकि आप अपनी पढ़ाई का दबाव महसूस कर सकते हैं।

धनु: भले ही आपको कक्षा में कोई कठिनाई न हो, फिर भी आपको अपने गुरुओं से मदद लेनी चाहिए। वे न केवल आपके प्रदर्शन की समीक्षा करने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि वे आपके पास पहले से मौजूद कौशल को और विकसित करने के लिए कार्यशालाएँ और अवसर भी प्रदान करेंगे।

मकर: सप्ताह के अंत के आसपास की अवधि आपके लिए प्रगतिशील अवधि हो सकती है और इसलिए आपको ग्रहों के आशीर्वाद का अधिकतम लाभ उठाने के लिए अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाना चाहिए। बदले में, छात्रों को इस सप्ताह अच्छी प्रगति मिलने की संभावना है।

कुंभ: इस सप्ताह पढ़ाई के लिए अधिक समय निकालने के लिए कुछ संघर्ष करना पड़ सकता है। फिर भी, आपको अपने शिक्षकों से अच्छा सहयोग मिल सकता है, इसलिए आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में अपनी पढ़ाई पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

मीन: धीरे-धीरे आप अपने ज्ञान को बढ़ाने में सफल हो सकते हैं और आपके माता-पिता भी आपके प्रदर्शन से खुश हो सकते हैं। यदि आप अपने शैक्षणिक प्रयासों में सफल होना चाहते हैं, तो आपको लापरवाह नहीं होना चाहिए, क्योंकि ग्रह आपको लंबे समय तक कड़ी मेहनत करवा सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 26 August to 1 September 2024: इस हफ्ते किन राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ? जानें अगस्त का आखिरी सप्ताह किसके लिए रहेगा लाभकारी

Krishna Janmashtami 2024: जन्माष्टमी के दिन घर ले आएं भगवान कृष्ण की ये प्रिय चीजें, दूर हो जाएंगे ग्रहों के दुष्प्रभाव, माता लक्ष्मी भी होंगी प्रसन्न

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement