Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 1st to 7th July 2024: रुके हुए कार्यों को इस हफ्ते मिलेगी गति, कड़ी मेहनत के बाद इन 2 राशियों को मिलेगी सफलता, पढ़ें साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 1st to 7th July 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 29, 2024 9:00 IST
Career Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 1st to 7th July 2024नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: यह सप्ताह आपकी पढ़ाई के किसी भी लंबित कार्य को पूरा करने का समय है। अतीत के बारे में सोचना बाद के लिए न टालें। यह सप्ताह परीक्षाओं के लिए अध्ययन करने और अगले अवसर की योजना बनाने का सबसे अच्छा समय है। सोशल मीडिया या डिजिटल मार्केटिंग के छात्र किसी प्रतिष्ठित संस्थान में साक्षात्कार में सफल होंगे।

वृषभ: प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने की संभावना नहीं है। इस सप्ताह आपको गुरुओं और बड़ों की सलाह से लाभ होगा। सितारे संकेत देते हैं कि ध्यान भटकाने वाली चीजें आपकी शैक्षणिक प्रगति में बाधा डाल सकती हैं। यदि आप शोध पर काम कर रहे हैं तो यह सप्ताह फलदायी रहेगा।

मिथुन: संशोधन और विश्लेषण आपकी सफलता के मुख्य शब्द होंगे। कोई नई भाषा या धार्मिक ज्ञान सीखने की इच्छा हो सकती है। यह सप्ताह आपको मूल्यवान नैतिक सबक प्रदान करने वाला है जो आपकी भविष्य की सफलता की नींव बनेगा। अपने लक्ष्य के प्रति अनुशासित और दृढ़ रहें, इससे आपको अपनी परियोजनाओं में वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

कर्क: दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत शिक्षा में वांछित परिणाम लाएगी। चीजों को अपने पक्ष में करने के लिए बहुत अधिक ध्यान और एकाग्रता की आवश्यकता होती है। आप में से कुछ को नई भाषाओं में पाठ्यक्रम सीखने को मिल सकते हैं।

सिंह: इस सप्ताह पढ़ाई में आपकी रुचि कम रहेगी, इसलिए अच्छे परिणामों के लिए मन लगाकर पढ़ाई करें। तभी आप मनचाहा परिणाम प्राप्त कर पाएंगे।

कन्या: सकारात्मक परिणाम पाने के लिए अपने आराम क्षेत्र को कम करें, तभी आप अपनी पसंद का विषय चुन सकते हैं और सफलता प्राप्त कर सकते हैं। उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह सप्ताह अच्छा है।

तुला: इस सप्ताह आपको अधिक मेहनत करनी होगी, तभी आप अपने भाग्य से बेहतर परिणामों की उम्मीद कर सकते हैं। जो लोग उच्च या सरकारी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय कड़ी मेहनत से भरा रहेगा। यह समय शोध और किसी भी काम को पूरा करने के लिए बेहतर रहेगा। इसलिए समय को हाथ से जाने न दें। उच्च शिक्षा के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक: यदि छात्र इस सप्ताह अपनी पढ़ाई पर कड़ी मेहनत करने से दूर रहते हैं, तो यह उनके लिए समस्याएँ पैदा कर सकता है। इस सप्ताह आपके लिए किसी नए स्कूल या कॉलेज में दाखिला लेना बेहतर रहेगा।

धनु: इस समय जब स्कूल की छुट्टियां हैं, तो आप कोई नई कला सीखेंगे, जिससे आपका ज्ञान बढ़ेगा। शनि के प्रतिस्पर्धा के घर में होने से इस समय आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आप इस सप्ताह कुछ नए शोध के बारे में भी सोच सकते हैं।

मकर: इस समय, आपको अपनी पढ़ाई पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना होगा, क्योंकि शनि वक्री है और आपको कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित कर रहा है। यदि आप कोई लापरवाही करते हैं, तो आपको बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कुंभ: यदि आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो आपको इस सप्ताह अच्छी मदद मिलेगी। शोध और उच्च शिक्षा के लिए यह एक अच्छा समय है। इस समय आपको पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है।

मीन: इस सप्ताह, राहु के साथ बृहस्पति का प्रभाव आपके शिक्षा भाव में नकारात्मक स्थिति दिखा रहा है। इसके कारण, न केवल आपकी पढ़ाई में उलझन होगी, बल्कि आपकी मेहनत में भी कमी आएगी। इस सप्ताह आपका मन बाहरी मामलों में भटक सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Ashadha Amavasya 2024: आषाढ़ अमावस्या जुलाई में है इस दिन, पितरों के निमित्त इस समय करें तर्पण, दूर होगा पितृदोष

जुलाई में बदलेंगे कई ग्रह चाल, इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान, करियर क्षेत्र में आ सकती हैं चुनौतियां

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement