Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Career Horoscope 16th to 22nd September 2024: करियर के लिहाज से कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, यहां जानें किसे मिलेगी सफलता और किन्हें करनी होगी मेहनत

Weekly Career Horoscope 16th to 22nd September 2024: करियर के लिहाज से कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, यहां जानें किसे मिलेगी सफलता और किन्हें करनी होगी मेहनत

Weekly Career Horoscope 16th to 22nd September 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 14, 2024 21:30 IST
Weekly Career Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 16th to 22nd September 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष- 

प्रतियोगी परीक्षाओं के परिणाम देर से आने की संभावना है। आपके शिक्षक के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन यदि आप धैर्यपूर्वक अभ्यास करते हैं और उनके निर्देशों का पालन करते हैं, तो आपको अंततः वह सफलता मिलेगी जिसकी आप तलाश कर रहे हैं।

वृषभ- 

किशोरों को विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित होने के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। इस सप्ताह, हल्का व्यायाम और ध्यान कक्षाएं आपकी एकाग्रता में सुधार और वृद्धि करेंगी। गायन और रचनात्मक कला के छात्रों को उत्कृष्ट सलाह और मार्गदर्शन मिलेगा।

मिथुन- 

अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको इस सप्ताह बहुत प्रयास करने होंगे। अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए आपको अपनी नकारात्मक आदतों और बुरी संगति से बाहर निकलना होगा। उत्सव और पार्टियाँ आपका ध्यान भटका सकती हैं। आपके दोस्त और भाई-बहन आपको स्कूल और नौकरी के बारे में अच्छी सलाह देंगे।

कर्क- 

अपने अकादमिक अध्ययन में सफल होने के लिए उनकी सलाह का पालन करें। नए कौशल हासिल करने से आपको साक्षात्कार या काम में सफलता मिल सकती है। इसके लिए कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होती है। प्रतियोगी परीक्षा में पास होने की संभावना कम है। इस सप्ताह आपको गुरुओं और बड़ों की सलाह से लाभ होगा।

सिंह- 

छात्रों को इस सप्ताह रिवीजन और पुनर्मूल्यांकन पर काम करने की आवश्यकता है। आपमें से जो लोग उच्च शिक्षा में प्रवेश लेने की योजना बना रहे हैं, उन्हें इसमें सफलता मिल सकती है।

कन्या- 

आप में से कुछ लोग अध्यात्म, योग या गुप्त विज्ञान सीखने में रुचि रख सकते हैं। आप में से कुछ लोग बुध की कृपा से चिकित्सा परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपको छात्रवृत्ति भी मिल सकती है। खेल के छात्रों को आक्रामकता से बचने की आवश्यकता है।

तुला- 

बेहतर परिणामों के लिए, अब आपको लगन से अध्ययन करना होगा। आपका कोई प्रिय मित्र या आपका कोई करीबी रिश्तेदार आपको आपकी पढ़ाई से संबंधित अच्छी सलाह दे सकता है। प्रतियोगिता में सफलता पाने के लिए भी समय अच्छा चल रहा है।

वृश्चिक- 

अगर आप उच्च शिक्षा के बारे में सोच रहे हैं, तो उसके लिए भी यह सप्ताह बेहतर है। आगे बढ़ने में आपको परिवार के सदस्यों का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

धनु- 

भले ही आपको कक्षा में कोई कठिनाई न हो, फिर भी आपको अपने गुरुओं से मदद लेनी चाहिए। वे न केवल आपके प्रदर्शन की समीक्षा करने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि वे आपके पास पहले से मौजूद कौशल को और विकसित करने के लिए कार्यशालाएँ और अवसर भी प्रदान करेंगे।

मकर- 

इस सप्ताह आपका पढ़ाई में मन नहीं लगेगा और आपका सारा ध्यान अपने भाई-बहनों या दोस्तों के साथ घूमने में व्यतीत होगा। इसके कारण आपको अपनी पढ़ाई में नुकसान होगा। जो लोग प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अभी भी कड़ी मेहनत करनी होगी।

कुंभ- 

उच्च शिक्षा में कुछ उलझन रहेगी, जिसका असर आपके परीक्षा परिणाम पर पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। बिना सोचे-समझे कोई भी बदलाव न करें, अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मीन- 

इस सप्ताह आप अपनी मेहनत से पढ़ाई या शोध में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। इससे आपको अपनी पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपको अपनी मेहनत और किस्मत का भी साथ मिलेगा, बस अपने मन को कहीं भटकने न दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

ये 3 राशियां इस हफ्ते सेहत को लेकर न बरतें लापरवाही, भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम, पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

इस सप्ताह इन राशियों के किस्मत के सितारे रहेंगे बुलंदियों पर, यहां जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement