Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Career Horoscope 15th to 21st July 2024: सफलता पाने के लिए इन लोगों को करनी होगी अतिरिक्त मेहनत, नकारात्मक विचारों से बचें ये राशियां, पढ़ें करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 15th to 21st July 2024: सफलता पाने के लिए इन लोगों को करनी होगी अतिरिक्त मेहनत, नकारात्मक विचारों से बचें ये राशियां, पढ़ें करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 15th to 21st July 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: July 13, 2024 11:50 IST
Weekly Career Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 15th to 21st July 2024​: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: यह समय छात्रों के लिए फ़ायदेमंद रहेगा, ख़ास तौर पर आने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए।

वृषभ: अभी सब कुछ ठीक चल रहा है, इसलिए अपनी पढ़ाई जारी रखें या अपने ज्ञान को आगे बढ़ाएँ। आपकी बुद्धि तेज हो सकती है और आपको नई चीजें सीखने में आसानी होगी।

मिथुन: अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने और खुद को बेहतर बनाने का यह एक अच्छा समय है। प्रत्येक अनुभव से जितना हो सके उतना सीखें।

कर्क: कॉलेज की डिग्री से पता चलता है कि आपका दिमाग बहुत तेज़ है और आप नए विचारों को जल्दी से आत्मसात कर सकते हैं। अपनी शिक्षा या नई प्रतिभाओं को सीखने के लिए खुद को समर्पित करके इस समय का बुद्धिमानी से उपयोग करें।

सिंह: प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए समय अच्छा है और बहुत जल्द आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। नकारात्मकता को खुद पर हावी न होने दें। 

कन्या: यदि आप छात्र हैं, तो यह सप्ताह अपनी पढ़ाई की तैयारी के लिए बहुत अच्छा है। आप किसी भी चुनौतीपूर्ण विषय से निपटने के लिए आत्म-अनुशासित और प्रेरित हो सकते हैं।

तुला: हो सकता है कि आप बौद्धिक या शैक्षणिक रूप से बेहतर स्थिति में न हों। अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए जो भी अवसर मिले उसका उपयोग करें।

वृश्चिक: यदि आप छात्र हैं, तो यह एक बेहतरीन सप्ताह है जब आप कुछ गंभीर अध्ययन कर सकते हैं। आप जल्दी से सीख पाएंगे और जो सीखा है उसे लंबे समय तक याद रख पाएंगे।

धनु: अब खुद को स्कूल के काम और शैक्षणिक विकास के लिए समर्पित करने का एक बेहतरीन समय है। आपके पास जानकारी को अवशोषित करने और उसे बनाए रखने की उच्च दर हो सकती है।

मकर: वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए यह एक बढ़िया समय है। यह सप्ताह पढ़ाई के माध्यम से अपनी क्षमता विकसित करने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास करने के लिए अच्छा हो सकता है।

कुंभ: अब अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने और व्यक्तिगत रूप से खुद को विकसित करने का एक शानदार अवसर है। अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें और आप सफल होंगे। नकारात्मकता से दूर रहने के लिए योग-ध्यान करें।

मीन: व्यवसायियों के लिए यह सप्ताह विस्तार और समृद्धि का समय हो सकता है। विकास और नए गठबंधन बनाने की संभावनाएँ सामने आ सकती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Nag Panchami: नाग पंचमी 2024 में कब है? जान लें सही तिथि और पूजा मुहूर्त

Weekly Finance Horoscope 15th to 21st July 2024: ये राशियां इस हफ्ते निवेश के मामले में बरतें सावधानी, इन जातकों को बचत पर देना होगा ध्यान, पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement