Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Career Horoscope 14th to 20th October 2024: इन राशियों के जातक हर चुनौती का डटकर करेंगे सामना, आत्मविश्वास में इस हफ्ते होगी वृद्धि, पढ़ें साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 14th to 20th October 2024: इन राशियों के जातक हर चुनौती का डटकर करेंगे सामना, आत्मविश्वास में इस हफ्ते होगी वृद्धि, पढ़ें साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 14th to 20th October 2024 predictions: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: October 12, 2024 10:00 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 14th October to 20th October 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष- 

प्रतियोगी क्षेत्रों के छात्रों को भी यह समय लाभकारी लग सकता है। करियर के क्षेत्र में हर चुनौती का डटकर सामना करेंगे और इससे आपक लाभ भी प्राप्त होगा। 

वृषभ- :
यह सप्ताह नए कौशल विकसित करने या चुनौतीपूर्ण परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा समय है। आपका स्वाभाविक उत्साह और ड्राइव आपको किसी भी बाधा को दूर करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

 

मिथुन- 
इस सप्ताह आपके संचार कौशल आपकी पढ़ाई में एक मूल्यवान संपत्ति हो सकते हैं। कक्षा की चर्चाओं में भाग लें, सहपाठियों के साथ सहयोग करें और एक अध्ययन समूह शुरू करने पर विचार करें। मुश्किलों को पार करने में कामयाब होंगे। 

 

कर्क-
इस सप्ताह, आपको प्रेरित रहने और अपनी पढ़ाई में ट्रैक पर रखने में मदद करने के लिए एक मजबूत समर्थन नेटवर्क बनाने पर ध्यान केंद्रित करें। जरूरत पड़ने पर मेंटर्स, स्टडी फ्रेंड्स या ट्यूटर्स की तलाश करें।

 

सिंह- 
इस सप्ताह आपकी स्वाभाविक रचनात्मकता और जुनून आपकी पढ़ाई में एक शक्तिशाली संपत्ति हो सकती है। अलग दिखने के लिए एक विशिष्ट दृष्टिकोण से एक असाइनमेंट या प्रोजेक्ट को देखें।

कन्या- 
विस्तार और संगठन पर आपका ध्यान इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई में शीर्ष पर रहने में मदद कर सकता है। ध्यान केंद्रित रहना सुनिश्चित करें और विकर्षणों से बचें। चुनौतियां जीवन में आएंगी लेकिन उन्हें आप हल कर पाएंगे। 

तुला- 
सहयोग और टीम वर्क इस सप्ताह आपकी पढ़ाई में विशेष रूप से लाभकारी हो सकता है। समर्थन और उत्तरदायित्व के लिए सहपाठियों या अध्ययन समूहों तक पहुंचें।

 

वृश्चिक- 
आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा और ज्ञान की इच्छा इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद कर सकती है। अपनी रुचि के विषयों का पता लगाने के लिए कक्षा के बाहर समय निकालें।

धनु- 
इस सप्ताह आपकी पढ़ाई में आशावाद और रोमांच की भावना एक मूल्यवान संपत्ति हो सकती है। नई चुनौतियों को स्वीकार करें और खुद को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकालने के लिए जोखिम उठाएं।

मकर- 
इस सप्ताह आपकी व्यावहारिकता और अनुशासन आपको अपनी पढ़ाई में ट्रैक पर रहने में मदद कर सकता है। स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करें और व्यवस्थित रहने के लिए अध्ययन कार्यक्रम बनाएं।

कुंभ- 
आपकी स्वाभाविक रचनात्मकता और अपरंपरागत सोच इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद कर सकती है। किसी असाइनमेंट या प्रोजेक्ट के लिए एक अभिनव दृष्टिकोण अपनाने पर विचार करें।

मीन- 
इस सप्ताह आपकी सहानुभूति और अंतर्ज्ञान आपके अध्ययन में मूल्यवान संपत्ति हो सकते हैं। सहपाठियों और प्रशिक्षकों के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए दूसरों को समझने और उनसे जुड़ने की अपनी क्षमता का उपयोग करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इन राशियों की लव लाइफ में इस हफ्ते बढ़ेगा रोमांस, पार्टनर के साथ बिताएंगे क्वालिटी टाइम, पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल

विजयदशमी के दिन कर लें इन 7 में से कोई एक उपाय, पूरी हो जाएगी आपकी मनोकामना, माता लक्ष्मी भी बरसाएंगी कृपा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement