Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Business Horoscope 23rd to 29th September 2024: काम को अधूरा छोड़ना इन राशियों को पड़ेगा भारी, समय और पैसे की हो सकती है बर्बादी, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Business Horoscope 23rd to 29th September 2024: काम को अधूरा छोड़ना इन राशियों को पड़ेगा भारी, समय और पैसे की हो सकती है बर्बादी, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Business Horoscope 23rd to 29th September 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों को इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: September 21, 2024 11:30 IST
weekly Business Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV weekly Business Horoscope

Weekly Business Horoscope 23rd to 29th September 2024:​ नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस राशिफल।

मेष- 

आपका पेशेवर जीवन बहुत बढ़िया रहने वाला है और आपके पास कई अवसर आने वाले हैं। आपको इस सप्ताह अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए अपने समय और ऊर्जा का उपयोग करने की आवश्यकता है। यह एकमात्र तरीका है जिससे आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित कर सकते हैं।

 

वृषभ-
आपका पेशेवर जीवन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा और आप अपने सभी कार्यों को अपने शेड्यूल पर पूरा करने में सक्षम होंगे। इससे आपके वरिष्ठों पर आपका अच्छा प्रभाव पड़ेगा और वे अन्य जिम्मेदारियों के लिए आप पर भरोसा करेंगे। अच्छा काम करते रहें ताकि आप प्रतिस्पर्धा में आगे रहें।

 

मिथुन-
आपका पेशेवर जीवन आश्चर्य और अच्छी यादों से भरा होगा। आपके सहकर्मी आपके लंबित कार्यों में आपकी मदद करेंगे ताकि आप उन्हें समय पर पूरा कर सकें। कंपनी को सफल बनाने के लिए क्या किया जा सकता है, यह समझाने के लिए अपने वरिष्ठों से संवाद करने में सक्षम हों।

 

कर्क-
इस सप्ताह आपका पेशेवर जीवन बहुत व्यस्त रहेगा। ऐसे कई अवसर होंगे जब आप दूसरों के बीच चमक सकते हैं। यह आपके कुछ सहकर्मियों को ईर्ष्या महसूस कराने वाला है, इसलिए सावधान रहने का प्रयास करें। आपके उच्च अधिकारी आपके काम से प्रभावित होंगे, इसलिए जितना हो सके अपने काम पर ध्यान दें। उस उत्साह को व्यावहारिक योजना और विस्तार पर ध्यान देने के साथ संतुलित करें।

 

सिंह-
आपको अपने पेशे पर ध्यान देने की ज़रूरत है। अन्यथा, आपके सहकर्मी यह साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे कि आपमें कोई प्रतिभा नहीं है। आपको अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों के साथ आमने-सामने बातचीत करनी चाहिए। साथ ही किसी भी को काम को अधूरा न छोड़ें नहीं तो समय और पैसा दोनों बर्बाद हो सकता है। 

 

कन्या-
अपने कार्यक्षेत्र में निरंतर विकास बनाए रखें ताकि आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित कर सकें। वे किसी न किसी तरह से आपको हतोत्साहित करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको अपनी प्रतिभा पर विश्वास रखना चाहिए।

 

तुला-
अपने सहकर्मियों से जुड़ने के लिए यह अच्छा समय है। इसके अलावा कपड़ों के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह समय फ़ायदेमंद रहेगा। हालांकि इस राशि के लोगों को कोई भी काम कल पर टालने से आज बचना चाहिए। 

 

वृश्चिक-
आपको अपने पेशे में अपना अधिक समय और ऊर्जा निवेश करने की आवश्यकता है। इसका बाद के जीवन में आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन पर सबसे अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इसलिए हर कार्य को समय पर करें और मेहनत का साथ न छोड़ें। 

धनु-
आपको अपने पेशे पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपको अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने के लिए नियत समय के भीतर अपने लंबित कार्यों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। यह समय व्यापारियों के लिए भी अच्छा है। परेशानी से बचने के लिए, आप इस सप्ताह अपने काम को अपने शेड्यूल के अनुसार व्यवस्थित कर सकते हैं।

मकर-
अपने पेशे को गंभीरता से लें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। आपको इस समय अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों को भी प्रभावित करने की आवश्यकता है। अपने सहकर्मियों के साथ एक महत्वपूर्ण बंधन बनाने की कोशिश करें क्योंकि वे ही हैं जो आपको बहुत जल्द सफलता प्राप्त करने में मदद करेंगे।

 

कुंभ-
आपका पेशेवर जीवन सुखद रहेगा। जब आपके पास कम काम होगा, तो आप अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। अपने उच्च अधिकारियों के साथ संबंध बनाने और अपनी चिंताओं को उनके सामने व्यक्त करने का यह एक अच्छा समय है। इससे आपको पदोन्नति या वेतन में वृद्धि मिल सकती है।

 

मीन-
आपके उच्च अधिकारी आपके द्वारा किए गए किसी गलत काम का जवाब मांग सकते हैं, इसलिए बहुत सावधान रहें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

पिंडदान का मतलब क्या होता है? जान लीजिए पितरों का पिंडदान किस विधि के साथ करना चाहिए

गया में पिंडदान का क्यों है इतना महत्व, पितरों की आत्मा के लिए कैसे ये नगरी बन गई मुक्ति का मार्ग?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement