Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Weekly Business horoscope 22nd to 28th July 2024: किस राशि वालों के कारोबार में होगा लाभ और किन जातकों को नौकरी में मिलेगी तरक्की, पढ़ें साप्ताहि बिजनेस राशिफल

Weekly Business horoscope 22nd to 28th July 2024: किस राशि वालों के कारोबार में होगा लाभ और किन जातकों को नौकरी में मिलेगी तरक्की, पढ़ें साप्ताहि बिजनेस राशिफल

Weekly Business Horoscope 22nd to 28th July 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों को इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 20, 2024 9:00 IST
Weekly Business Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Business Horoscope

Weekly Business Horoscope 22nd to 28th July 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस राशिफल।

मेष 

मेष राशि, इस सप्ताह आपके करियर की संभावनाएं उज्ज्वल हैं, इसलिए इस क्षण का लाभ उठाएँ और पेशेवर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाएँ। इस अवधि में, वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े छात्रों को सफल होने और अपने सपनों की नौकरी पाने के कई अवसर मिलेंगे।

वृषभ

यह दीर्घकालिक करियर योजना और प्राप्त करने योग्य लक्ष्य निर्धारित करने के लिए एक अनुकूल समय है। विवरण पर आपका सावधानीपूर्वक ध्यान आपको चल रही परियोजनाओं और पहलों पर महत्वपूर्ण प्रगति करने में मदद करेगा। दूसरों के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि टीमवर्क से प्रभावशाली परिणाम मिल सकते हैं।

मिथुन

नेटवर्किंग के अवसरों को अपनाएं, क्योंकि वे मूल्यवान कनेक्शन और करियर में उन्नति का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं। यदि आप नौकरी बदलने या नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो अपने विकल्पों को तलाशने का यह सही समय है।

कर्क

आत्मविश्वास के साथ चुनौतीपूर्ण कार्यों को करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि आपके कौशल और विशेषज्ञता चमकेगी। नवीन विचारों के लिए खुले रहें, क्योंकि वे करियर के विकास का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं। वित्तीय मामलों पर नज़र रखें और वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए दीर्घकालिक लक्ष्यों पर विचार करें।

सिंह

आपका करिश्मा और आत्मविश्वास आपको प्रभावी ढंग से नेटवर्क बनाने और प्रभावशाली संबंध बनाने में मदद करेगा। अपने दीर्घकालिक उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित रखें और चुनौतियों का सामना करने से न कतराएं।

कन्या

अभिनव समाधानों के लिए खुले रहें और उद्यम में शुरू से ही सक्रिय रहें, क्योंकि इसे पहचाना और वर्गीकृत किया जा सकता है। ऑर्गेनिक में अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन करें। आर्थिक रूप से सतर्क रहें और जीविकोपार्जन की उम्मीद में पैसे बचाएं। स्थिर वित्तीय भविष्य के लिए इसे एक महान लक्ष्य मानें।

तुला

संकेतों और विवरणों पर आपका ध्यान किसी का ध्यान नहीं जाएगा, जिससे विवरणों में मान्यता और प्रगति होगी। आर्थिक रूप से, आपको शक्तिशाली पद या पुरस्कार मिल सकते हैं, इसलिए उन्हें जब्त करने के लिए तैयार रहें। स्वस्थ जीवन संतुलन बनाए रखना याद रखें, क्योंकि अत्यधिक मोटापा थकान का कारण बन सकता है।

वृश्चिक 

यह आपके कौशल का प्रदर्शन करने और अतिरिक्त ज़िम्मेदारियाँ लेने का एक अनुकूल समय है। नेटवर्किंग आपके करियर को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, इसलिए प्रभावशाली लोगों से जुड़ने का प्रयास करें।

धनु

सहयोग और टीमवर्क भी फायदेमंद रहेगा, क्योंकि सामूहिक प्रयास प्रभावशाली परिणाम दे सकते हैं। हालांकि जरूरत से ज़्यादा प्रतिबद्धता या खुद को बहुत ज्यादा फैलाने से सावधान रहें।

मकर 

बर्नआउट से बचने के लिए अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन बनाए रखें। दृढ़ संकल्प और रणनीतिक मानसिकता के साथ, आप इस सप्ताह अपने करियर में पर्याप्त प्रगति करेंगे।

कुंभ

कुंभ राशि का साप्ताहिक व्यवसाय राशिफल बताता है कि आपके काम में प्रगति होगी। अपनी रचनात्मकता और समस्या-समाधान कौशल दिखाने के अवसरों का लाभ उठाएँ। सहयोग आपकी सफलता की कुंजी होगी, इसलिए अपने साथियों से इनपुट लेने से न डरें।

मीन 

इस सप्ताह अपने कौशल को निखारने और अपने ज्ञान का विस्तार करने पर ध्यान दें। आत्म-सुधार में समय लगाने से भविष्य के इतिहास के लिए नए अवसर खुलेंगे। अपने विकल्पों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्पित रहें और असाधारण पर ध्यान केंद्रित करें। हालाँकि चुनौतियाँ आ सकती हैं, लेकिन असफलताओं से निपटने और उनके अनुकूल होने की आपकी क्षमता आपको सफलता की ओर ले जाएगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

46 साल तक क्यों नहीं खुला जगन्नाथ पूरी मंदिर का रत्न भंडार, आखिरी बार खुलने पर क्या मिला था?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement