Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Weekly Business Horoscope 1st to 7th July 2024: पेशेवर जीवन में प्रगति करेंगे इस राशि के लोग, ये सप्ताह लेकर आएगा खुशियों की सौगात, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Business Horoscope 1st to 7th July 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 29, 2024 9:30 IST
Business Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Business Horoscope

Weekly Business Horoscope 1st to 7th July 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस राशिफल।

मेष 

सहकर्मियों या वरिष्ठों के साथ संचार संबंधी समस्याओं से सावधान रहें। किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए धैर्य और स्पष्ट संचार का अभ्यास करें जो संघर्ष का कारण बन सकती है।

वृषभ

आप अपने पेशेवर जीवन में प्रगति देख सकते हैं, और नए अवसर और ज़िम्मेदारियाँ आपके पास आएँगी। हालाँकि, सहकर्मियों या वरिष्ठों के साथ संभावित संघर्षों से सावधान रहें और गलतफहमी से बचने के लिए स्पष्ट संचार का अभ्यास करें।

मिथुन

आपको नए अवसर या प्रोजेक्ट भी मिल सकते हैं, इसलिए नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। हालाँकि, किसी भी अप्रत्याशित बाधा या असफलता से सावधान रहें।

कर्क

आपको अप्रत्याशित अवसर भी मिल सकते हैं, इसलिए नई संभावनाओं के लिए खुले रहें और उनका लाभ उठाने के लिए तैयार रहें। हालाँकि, किसी भी अप्रत्याशित बाधा या असफलता से सावधान रहें।

सिंह

इस ऊर्जा का उपयोग नए विचारों और चुनौतियों के समाधान के लिए करें। आपके संचार कौशल भी आपके करियर को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण होंगे। अपने विचारों और राय को व्यक्त करने में आत्मविश्वास रखें और दूसरों के साथ नेटवर्क और सहयोग करने के अवसरों का लाभ उठाएं।

कन्या

चाहे नई नौकरी की पेशकश हो, पदोन्नति हो या अपने कौशल को दिखाने का मौका हो, यह सप्ताह अवसरों को भुनाने और कार्यस्थल पर अपनी पहचान बनाने के बारे में है। ध्यान केंद्रित और संगठित रहना याद रखें और नई चुनौतियों को लेने से न डरें।

तुला

इससे आपके करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है, और आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों की ओर प्रगति करने में सक्षम हो सकते हैं। तुला साप्ताहिक करियर राशिफल बताता है कि इस सप्ताह संचार महत्वपूर्ण होगा, इसलिए अपने विचारों और राय को स्पष्ट और आत्मविश्वास से व्यक्त करना सुनिश्चित करें।

वृश्चिक

जोखिम लेने से न डरें और अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें, क्योंकि इससे आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। इस सप्ताह संचार महत्वपूर्ण रहेगा, इसलिए अपने विचारों और राय को स्पष्ट और आत्मविश्वास से व्यक्त करना सुनिश्चित करें।

धनु

जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आपको अपने संचार कौशल और अनुकूलनशीलता पर भरोसा करने की आवश्यकता हो सकती है। गलतफहमी से बचने के लिए सहकर्मियों या ग्राहकों के साथ व्यवहार करते समय धैर्य रखें और खुले दिमाग से काम लें।

मकर

समस्याओं का समाधान खोजने में केंद्रित और सक्रिय रहें। सप्ताह के अंत में आपको किसी भी वित्तीय निर्णय या समझौते के मामले में सतर्क रहने की आवश्यकता हो सकती है। कोई भी बड़ी प्रतिबद्धता करने से पहले बारीक प्रिंट को पढ़ना सुनिश्चित करें और पेशेवर सलाह लें।

कुंभ 

एक बार में बहुत अधिक काम लेने और खुद को बहुत अधिक फैलाने से सावधान रहें। अपने कार्यभार को प्राथमिकता दें और जब आवश्यक हो तो दूसरों को कार्य सौंपें, ताकि आप अभिभूत महसूस न करें। सप्ताह के अंत में, आपको अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए मान्यता या प्रशंसा मिल सकती है।

मीन 

सप्ताह के मध्य में, अपने लक्ष्यों पर विचार करने के लिए कुछ समय निकालें और उन्हें प्राथमिकता दें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप सही रास्ते पर हैं। सप्ताह के अंत में, आपको मान्यता मिल सकती है या आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है, जिससे रोमांचक नई संभावनाएँ खुल सकती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shani Vakri 2024: शनिवार के दिन वक्री गति शुरू करेंगे शनि देव, वृषभ और कर्क सहित इन 5 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, जानें अपनी राशि का हाल

कब लेंगे कल्कि भगवान जन्म? कौन से पुराण में है इनका जिक्र, जानें इस अवतार से जुड़ी खास बातें

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement