Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Shukra Gochar 2024: शुक्र जुलाई के आखिरी दिन सिंह में करेंगे गोचर, अगस्त के महीने में चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत

Shukra Gochar 2024: शुक्र जुलाई के आखिरी दिन सिंह में करेंगे गोचर, अगस्त के महीने में चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत

Shukra Gochar: शुक्र ग्रह 31 जुलाई को कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे। शुक्र का यह गोचर किन राशियों के लिए शुभ फलदायक साबित हो सकता है, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: July 26, 2024 10:09 IST
Venus Transit 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE Venus Transit 2024

Shukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह के गोचर महत्वपूर्ण माना जाता है। ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख, प्रेम, कला और सौंदर्य का कारक माना गया है। जब शुक्र सिंह राशि में गोचर करता है, तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग होता है। शुक्र ग्रह जुलाई के महीने में 31 तारीख को दोपहर 2 बजकर 33 मिनट पर कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे। ऐसे में आइए जान लेते हैं कि शुक्र का सिंह राशि में गोचर किन पाँच राशियों के लिए शुभ साबित हो सकता है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का सिंह राशि में गोचर विशेष लाभदायक सिद्ध होगा, शुक्र ग्रह आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेंगे। इस अवधि में आप प्रेम और रोमांस में सफलता प्राप्त कर सकते हैं, प्रेम संबंधों में निखार देखने को मिलेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए भी यह समय शुभ रहेगा। करियर में भी उन्नति के योग बन रहे हैं और आप अपनी रचनात्मकता का उपयोग करके सफलता हासिल कर सकते हैं। इस राशि के उन जातकों के लिए यह समय काफी शुभ रहेगा जो कलात्मक क्षेत्रों में कार्यरत हैं। 

वृषभ राशि
वृषभ राशि के लिए यह गोचर आर्थिक दृष्टि से लाभकारी रहेगा। आपको धन लाभ के नए स्रोत मिल सकते हैं। इस अवधि में आपके व्यक्तिगत संबंधों में भी सुधार देखने को मिलेगा। माता-पिता के साथ संबंध सुधरेंगे। भूमि-भवन, वाहन का सुख इस राशि के कुछ जातकों को मिल सकता है। व्यवसाय में भी लाभ मिलने की  संभावना है और यदि आप  निवेश करना चाहते हैं, तो यह समय अनुकूल रहेगा। इस दौरान समाज के गणमान्य लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। 

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का सिंह राशि में गोचर विशेष रूप से शुभ रहेगा, क्योंकि शुक्र आपकी राशि में ही प्रवेश करेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। व्यक्तिगत और व्यासायिक जीवन में भी सुधार होगा। आप अपनी रचनात्मक क्षमताओं का पूर्ण उपयोग कर पाएंगे। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में अनुकूल बदलाव देखने को मिलेंगे, जीवनसाथी के साथ इस दौरान घूमने का प्लान भी बन सकता है। 

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के एकादश भाव जिसे लाभ का भाव भी कहा जाता है में शुक्र ग्रह का गोचर होगा। शुक्र का गोचर आपके लिए लाभकारी रहेगा। शुक्र तुला राशि का स्वामी है और इसका सिंह राशि में गोचर आपको आत्मविश्वास और आकर्षण से भर देगा। इस अवधि में आप अपने करियर में नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं और समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाने में भी कामयाब हो सकते हैं। विभिन्न स्रोतों से इस दौरान तुला राशि के जातकों को धन लाभ मिल सकता है।

धनु राशि
शुक्र के गोचर के बाद धनु राशि के जातकों का भाग्योदय होगा। इस अवधि में विदेश यात्रा पर आप जा सकते हैं। आपके करियर में भी उन्नति के संकेत हैं और आप नई जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक निभा पाएंगे। जीवन के हर क्षेत्र में आप प्रगति कर सकते हैं। इस राशि के विवाहित जातकों को संतान सुख की प्राप्ति भी इस दौरान हो सकती है। आपकी सेहत में भी अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

August 2024 Vrat Tyohar List: अगस्त 2024 में नाग पंचमी, रक्षाबंधन से लेकर जन्माष्टमी तक, जान लें सभी प्रमुख व्रत-त्योहारों की तिथि और महत्व

असली रुद्राक्ष की पहचान कैसे करें? इन तरीकों से जानिए कि आपका रुद्राक्ष असली है या नकली

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement